सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति और प्रमोशन के मुद्दे पर बड़ी बैंठक मंत्रालय में Big Meeting In The Ministry On The Issue Of Salary Discrepancy And Promotion Of Assistant Teachers

सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति और प्रमोशन के मुद्दे पर मंत्रालय में बड़ी बैठक ,, प्रमुख शिक्षा सचिव , डीपीआई और फेडरेशन के पदाधिकारी बैठक में रहेंगे मौजूद Big Meeting In The Ministry On The Issue Of Salary Discrepancy And Promotion Of Assistant Teachers 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति और प्रमोशन के मुद्दे पर मंत्रालय में मंगलवार को एक बड़ी बैठक होने वाली है। आज छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों ने प्रमुख शिक्षा सचिव डॉ. अलोक शुक्ला से मुलाकात एवं चर्चा उपरांत उक्त जानकारी को दिए। आज के चर्चा के दौरान माननीय डॉ. अलोक शुक्ला ने डीपीआई को तत्काल निर्देश जारी करते हुए मंत्रालय में मंगलवार को बैठक आयोजित करने कहा , साथ ही उक्त बैठक में स्वयं प्रमुख शिक्षा सचिव महोदय , कमलप्रीत सर एवं डीपीआई के अधिकारी और फेडरेशन के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। 

CG ,,  DA Breaking जल्द मिलेगी महंगाई भत्ता , 04 तारिक को ऐलान होने की सम्भावना। 

 वेतन विसंगति और प्रमोशन के मुद्दे पर होगी चर्चा - आज के मुलाक़ात के बाद फेडरेशन के प्रान्त अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि आज हमारी मुलाक़ात माननीय प्रमुख शिक्षा सचिव डॉ. आलोक शुक्ला सर के साथ करीब 15 मिनट की चर्चा हुई , चर्चा के दौरान हमने वेतन विसंगति और प्रमोशन में आ रहे अड़चनों के बारे में बात रखी , डॉ. आलोक शुक्ला सर ने तत्काल इस मुद्दे पर मंगलवार को बैठक आयोजित करने के निर्देश डीपीआई को दिए। प्रमुख सचिव के निर्देश और इस  बाद संभवतः सहायक शिक्षकों के मांगों का निराकरण हो जाएगा। 

ब्रेकिंग - स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी एवं हिंदी माध्यम स्कूल ऑनलाइन आवेदन फॉर्म डिटेल जारी। 

05 तारीख को बैठक ,, 06 को हाईकोर्ट में सुनवाई - मंत्रालय में आयोजित हो रहे मंगलवार के बैठक के ठीक अगले दिन हाईकोर्ट बिलासपुर में प्रमोशन में स्टे के सन्दर्भ में सुनवाई होगी। मंगलवार के बैठक में वेतन विसंगति के मुद्दे के साथ - साथ प्रमोशन में जो हाईकोर्ट ने स्टे दिया है उसे सरकार के तरफ से जवाब प्रस्तुत कर पदोन्नति में जो रोक है उसे तत्काल हटाने का प्रयास किया जायेगा। प्रदेश में जारी स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत जारी पदोन्नति प्रक्रिया के अंतर्गत नियमों में एकरूपता नहीं होने के कारण हाईकोर्ट बिलासपुर ने स्टे दे दिया है। 

ब्रेकिंग- पुरानी पेंशन बहाली पर विभागीय प्रक्रिया शुरू ,, 

आज के मुलाकात के बाद बयान जारी करते हुए मनीष मिश्रा ने बताया कि आज काफी लम्बी बातचीत प्रमुख सचिव अलोक शुक्ला से हुई , हम लोगो ने वेतन विसंगति सम्बन्धी मांग पर उनसे चर्चा की और प्रमोशन को लेकर जो परेशानी आ रही है उस मुद्दे पर भी बात किया , प्रमुख सचिव ने हमारी बातों को सुना और तुरंत डीपीआई को निर्देश दिया की मंगलवार को बैठक बुलाया जाए। इस बैठक में प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला सर भी मौजूद रहेंगे साथ ही कमलप्रीत सर और डीपीआई के प्रमुख अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे उक्त बैठक में फेडरेशन के कुछ पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे , हम अपनी मांगों को रखेंगे , उम्मीद है इस बैठक में हमारी मांगों का निराकरण हो जायेगा। 

ब्रेकिंग - 10 दिनों में पूर्ण होगी कालेजों के एग्जाम ,, देखें निर्देश। 

सहायक शिक्षकों को मांग पूरा होने की उम्मीद - राज्य सरकार द्वारा सहायक शिक्षकों के मांगों को पूरा करने का आश्वाशन तो पिछले तीन वर्षों से मिल रहा है , हालाँकि अभी भी राज्य सरकार ने मांग पूरी नहीं की है , इस दौरान सहायक शिक्षकों की आंदोलन , ज्ञापन , चर्चा , मुलाकात सब हो गया लेकिन अभी तक परिणाम सामने नहीं आया। लेकिन राज्य सरकार हर बार अपने घोषणा पत्र के वादे को पूरा करने का बयान जारी करती है और सहायक शिक्षकों की मांग भी पूरा करने की बात कहती है , जिससे प्रदेश के सहायक शिक्षकों को तो मांग पूरा होने का भरोषा तो है , लेकिन उनका इंतजार लम्बा खींचते जा रहा है। उम्मीद है कि आने वाले समय में सहायक शिक्षकों की मांग जल्द पूरा हो जाए। 

Post a Comment

0 Comments