प्रदेश के कर्मचारियों को भी जल्द मिलेगी डीए ,, 04 अप्रैल को घोषणा होने के संकेत Chhattisgarh Will Also Soon Get The Gipt Of DA , After The Centre , Rajasthan , Maharashtra Increased DA

केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले - बल्ले , महंगाई भत्ते में इजाफा , छत्तीसगढ़ में भी जल्द बढ़ेगी महंगाई भत्ता - सूत्र Chhattisgarh Will Also Soon Get The Gipt Of DA  , After The Centre , Rajasthan , Maharashtra Increased DA 

a2zkhabri.com रायपुर - लंबित महंगाई भत्ते का इंतजार कर रहे छत्तीसगढ़ प्रदेश के कर्मचारियों को भी बहुत जल्द डीए की सौगात मिलने की सुचना सूत्रों से प्राप्त हुई है। ज्ञात हो कि केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी के इजाफा के बाद राज्य में भी लंबित महंगाई भत्ते के लिए कर्मचारी संगठन एक बार फिर एक्टिव हो गए है। केंद्र में डीए के ऐलान के बाद कर्मचारियों को मिलने वाला महंगाई भत्ता 34 फीसदी हो गई है। वही छत्तीसगढ़ में सिर्फ 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन बहाली पर विभागीय प्रक्रिया शुरू। 

केंद्र सरकार के बराबर राजस्थान और महाराष्ट्र सरकार ने की डीए की घोषणा - केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में इजाफा के ऐलान में बाद राजस्थान और महाराष्ट्र सरकार ने भी तत्काल 34 फीसदी केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता देने का ऐलान कर दिया। राजस्थान सरकार अपने कर्मचारियों के हित के लिए तत्काल निर्णय लेने में माहिर है , पुरे देश में पुरानी पेंशन देने का  सबसे पहले ऐलान करने  बाद कर्मचारियों के लोकप्रिय जनप्रतिनिधि बन गए है। राजस्थान सरकार के ऐलान के बाद ही छत्तीसगढ़ और झारखण्ड में भी पुरानी पेंशन बहाल हुई है।  

ब्रेकिंग - 01 अप्रैल से मार्निंग स्कूल के निर्देश जारी ,,, 

प्रदेश के कर्मचारियों को फिलहाल 4 से 14 हजार का नुकसान - छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को पूरा महंगाई भत्ता नहीं मिलने से प्रतिमाह 4 हजार रूपये से लेकर 14 हजार रूपये का प्रतिमाह आर्थिक हानि हो रही है। ऊपर से पुरे देश में दिन रात महंगाई बढ़ रही है। महंगाई भत्ता नहीं मिलने से कर्मचारियों का बजट बिगड़ गया है, खाने - पीने के चीजों में कटौती करने मजबूर हो गए है। प्रदेश के कर्मचारी लम्बे समय से महंगाई भत्ते की मांग करते आ रहे है , लेकिन राज्य सरकार महंगाई भत्ते के मामले में पहली बार केंद्र और कई अन्य राज्यों से काफी पीछे है। 

ब्रेकिंग - कालेजों के परीक्षा इस बार भी ऑनलाइन ,, आदेश जारी। 

कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के सम्मलेन में मिलेगी महंगाई भत्ता - सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्य सरकार इस बार केंद्र सरकार , राजस्थान सरकार और महाराष्ट्र सरकार द्वारा 34 फीसदी डीए के ऐलान के बाद दबाव में है , 04 अप्रैल को कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के सम्मलेन में माननीय मुख्यमंत्री महोदय सम्मलित होने वाले है। सूत्रों से जानकारी प्राप्त हो रही है कि उक्त सम्मलेन में ही प्रदेश के कर्मचारियों को डीए की सौगात मिलेगी। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन संघ से ही माननीय  मुख्यमंत्री ने लंबित डीए को दिवाली पर देने का वादा किये थे।  हालाँकि वादा अब भी अधूरा है। 

ब्रेकिंग - कक्षा 1 से 8 वार्षिक परीक्षा समय सारिणी जारी। 

केंद्र सरकार ने 47 लाख कर्मचारियों और 68 लाख पेंशन भोगियों को दी सौगात -  केंद्र की मोदी सरकार ने केबिनेट बैठक में 3 फीसदी महंगाई भत्ते में इजाफा करते हुए 34 फीसदी कुल डीए की सौगात दे दी है ।  उक्त निर्णय से 47 लाख केंद्रीय कर्मचारी और 68 लाख पेंशन भोगियों को फायदा मिलेगा। बुधवार को केबिनेट बैठक में मुहर लगाईं गई। बढे हुए डीए 01 जनवरी 2022 से लागु होगी।  इस तरह से कर्मचारियों को पिछले तीन माह का एरियस भी मिलेगा। केंद्र के बाद अब अन्य राज्यों को भी देर सबेर अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा करना होगा। राजस्थान , महाराष्ट सरकार ने तत्काल केंद्र के बराबर डीए का ऐलान कर दिया है। 

  

Post a Comment

0 Comments