ब्रेकिंग - ऑनलाइन होंगे कालेजों के एग्जाम ,, आदेश हुआ जारी College Annual Exam Online 2022 / University Annual Examination Will Be Online This year Also

विश्व विद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं,,, इस साल भी ऑनलाइन University Annual Examination Will Be Online This year Also 

a2zkhabri.comरायपुर - पिछले दो वर्ष की भांति इस वर्ष भी कालेजों के एग्जाम ऑनलाइन होंगे। छत्तीसगढ़ शासन उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी हो गए है। ज्ञात हो कि प्रदेश के महाविद्यालयीन छात्र लम्बे समय से इस वर्ष भी ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग कर रहे थे। छात्रों के मांग के अनुरूप और कोरोना काल में पढ़ाई बाधित होने के कारण इस वर्ष भी ऑनलाइन ब्लेंडेड मोड़ में परीक्षा आयोजित करने के निर्देश जारी हो गए है। जारी आदेश को नीचे डाउनलोड कर अध्ययन कर सकते है।  

छुट्टी ब्रेकिंग- सोमवार भक्त माता कर्मा जयंती की रहेगी शासकीय छुट्टी , देखें सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट। 

प्राप्त जानकारी अनुसार सत्ताधारी कांग्रेस के युवा संगठन ने रविशंकर विश्वविद्यालय के कुलपति को पिछले दिनों एक ज्ञापन सौंपा था। इसमें छात्र संगठन ने कोरोना काल की तरह इस साल भी महाविद्यालयीन परीक्षाएं ऑनलाइन लेने की मांग की थी। इस सम्बन्ध में रविशंकर विश्वविद्यालय कुलपति ने उच्च शिक्षा आयुक्त से मार्गदर्शन माँगा था। आयुक्त ने प्रस्ताव को उच्च शिक्षा मंत्री को भेजा था। अभी यह प्रक्रिया चल ही रही थी की छात्रों के दूसरे गुट ने माननीय मुख्यमंत्री से मुलाक़ात कर आदेश कराने की मांग की। उक्त सम्बन्ध में मुख्यमंत्री ने एक दो दिन में फैसला लेने की बात कही थी। 

देखें आदेश 👇- 

ब्रेकिंग - प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल ,,, विभागीय कार्यवाही शुरू। 

ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के सन्दर्भ में मुख्यमंत्री से बड़ी बैठक। 

प्रायमरी और मिडिल स्कूल की परीक्षा 16 अप्रैल से  - छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्रायमरी स्कूल कक्षा 1 से 5 एवं मिडिल स्कूल कक्षा 6 से 8 वीं तक के कक्षाओं हेतु वार्षिक परीक्षा एंडलाइन परीक्षा हेतु समय सारिणी जारी हो गए है। जारी समय सारिणी अनुसार मिडिल स्कूल की परीक्षा 16 अप्रैल 2022 से शुरू होकर 29 अप्रैल 2022 तक चलेगी वही प्राथमिक स्कूल की परीक्षा 18 अप्रैल से शुरू होकर 27 अप्रैल 2022 तक चलेगी। 



Post a Comment

1 Comments

Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)