फटाफट परीक्षा - 10 दिनों में समाप्त होगी महाविद्यालयीन परीक्षा College Exam Will End In 10 Days , Preparation Starts

शासन के आदेश के बाद फटाफट परीक्षा निपटाने तैयारी शुरू , 10 दिनों में समाप्त होगी ऑनलाइन ब्लेंडेड मोड आधारित परीक्षा College Exam Will End In 10 Days , Preparation Starts

a2zkhabri.com बिलासपुर - प्रदेश सरकार द्वारा ऑनलाइन परीक्षा लेने के निर्णय के बाद विश्वविद्यालय अब फटाफट परीक्षा लेने की तैयारी शुरू कर दी है। प्रचंड गर्मी और छात्रों के भविष्य को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रबंधन इस बार टी- 20 मैच के तर्ज पर जल्द से जल्द परीक्षा समाप्त करने के मूड में है। शासन से जारी होते ही विश्वविद्यालय जल्द से जल्द परीक्षा समाप्त हो जाए इसकी तैयारी में जूट गई है। 10 दिनों में मुख्य परीक्षा समाप्त हो जाये इसकी ब्लूप्रिंट भी तैयार हो गई है , इस बार छात्रों को एक वर्ष पुरानी उत्तर पुस्तिका का वितरण किया जाएगा। 

परीक्षार्थियों हेतु ध्यान रखने योग्य बातें - 

1.  परीक्षा समय सारिणी का अच्छे से अवलोकन करें। 

2. पर्चा लिखते समय ए - 4 साइज के पेपर का उपयोग न करें। 

3. किसी भी परस्थिति में उत्तर पुस्तिका दूसरों से न लिखवाएं। 

4. लिखावट में अंतर आने पर नक़ल प्रकरण माना जाएगा। 

5. समय पर उत्तर पुस्तिका लें ,और और कालेज में जमा भी करें। 

6. किसी भी प्रकार की समस्या या संदेह होने पर परीक्षा विभाग से संपर्क करें। 

कुलपति ने बैठक में दिए जरुरी निर्देश - कुलपति डॉ वाजपेयी ने बुधवार को सभी विभागों के अधिकारीयों की बैठक ली , बैठक में कामकाज में पारदर्शिता लाने और जिम्मेदारी से काम निपटाने का आदेश दिया। परीक्षा वित्त अकादमिक समेत अन्य विभागों के अधिकारीयों से कहा कि विश्वविद्यालय नित प्रगति पर अग्रसर है। वित्तीय मामलों से लेकर परीक्षा कार्य सुगमता के साथ हो रहा है।  किसी प्रकार की बाधा नहीं है।  शासन व यूजीसी के निर्देशों के अनुसार जल्द परीक्षा कार्य भी पूर्ण होगा। 

109660 कुल परीक्षार्थी - इस परीक्षा में इस बार कुल 109660 परीक्षार्थी शामिल होंगे। जारी आकड़ा अनुसार 67180 नियमित छात्र है वही 73100 स्वाध्यायी छात्र है और 172 भूतपूर्व , 121 पूरक , 10533 सेमेस्टर छात्र , 3346 विधि छात्र है। अभी तक से मिली जानकारी के अनुसार 19 अप्रैल से संभवतः ऑनलाइन बलिन्डेड मोड में परीक्षा शुरू होगी और 10 दिन के भीतर परीक्षा समाप्त करने की पूरी प्लानिंग है। परीक्षा समय सारिणी बनाने का कार्य चल रहा है।  संभवतः 05 अप्रैल को वेबसाइट पर अपलोड भी हो जायेगा। 

ऑनलाइन परीक्षा के निर्देश - 

Post a Comment

0 Comments