आज भी नहीं मिला डीए ,, मुख्यमंत्री ने डीए के सम्बन्ध में कही यह बात,, Dearness Allowance Not Announced , Disappointment Among Employees

डीए के उम्मीद पर फिर पानी ,,आज भी नहीं हुई महंगाई भत्ते की घोषणा Dearness Allowance Not Announced , Disappointment Among Employees 

a2zkhabri.com रायपुर - पुरानी पेंशन बहाली पर राजधानी रायपुर के इंद्रावती भवन में आयोजित मुख्यमंत्री सम्मान समारोह में आज लंबित महंगाई भत्ता की घोषणा होने की उम्मीद जताई गई थी , लेकिन उम्मीद के मुताबिक माननीय मुख्यमंत्री ने लंबित महंगाई भत्ते की घोषणा नहीं किए। महंगाई भत्ते की उम्मीद लगाए बैठे राज्य के करीब पौने चार लाख कर्मचारियों में निराशा छा गई है। बढ़ती महंगाई से कर्मचारियों की बजट बिगड़ गई है , ऊपर से 17 फीसदी लंबित महंगाई भत्ते का नहीं मिलना बहुत कष्टदायक हो गई है। 

मुख्यमंत्री ने डीए के सम्बन्ध में कही यह बात - आज के सम्मान समारोह में माननीय मुख्यमंत्री महोदय का इंद्रावती भवन में जोरदार स्वागत किया गया। हालाँकि कर्मचारियों  -  साथ लंबित महंगाई भत्ते की मांग भी रखे ,, जिस पर माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि - आप लोग हमें सम्मान के लिए बुलाएं है या मांग पूरा कराने के लिए , आप लोग आज मांग ही रख लीजिए। आप लोगो के चेहरे पर जितनी ख़ुशी मुझे सम्मान देने वक्त थी , उससे कही ज्यादा मांग को लेकर आ रही है , लेकिन मै आप लोगो को निराश नहीं करूँगा , वित्त विभाग मेरे पास है , वित्तीय भार का आकलन कर बहुत जल्द आपको महंगाई भत्ता तोहफा दूंगा। 

आज ही महंगाई भत्ता घोषणा होने की थी उम्म्मीद - सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई थी कि , आज के सम्मान समारोह में ही महंगाई भत्ते का ऐलान हो जाएगा। लेकिन उम्मीद के मुताबिक माननीय मुख्यमंत्री ने डीए की घोषणा नहीं किए। हालाँकि उन्होंने वित्तीय भार का गणना कर बहुत जल्द डीए देने की बात कही। समाचार चैनलों और न्यूज़ पोर्टलों के माध्यम  सुचना प्राप्त हुई थी की कम से कम आज ही 5 फीसदी डीए मिलेगी , लेकन ऐसा संभव नहीं हुआ। वही अब कई शिक्षक संगठन सहित अन्य विभाग के संगठन आंदोलन की तैयारी में है। 

लंबित महंगाई भत्ता हेतु 11 से 13 अप्रैल आंदोलन प्रस्तावित - राज्य के कई कर्मचारी संगठनों के द्वारा लंबित 17 फीसदी महंगाई भत्ता हेतु राजधानी रायपुर में 11 से 13 अप्रैल आंदोलन प्रस्तावित है। महंगाई भत्ता मोर्चा के बैनर तले कई कर्मचारी संगठन अब राजधानी रायपुर के बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल पर महंगाई भत्ता हेतु हल्ला बोल करते नजर आएंगे। उक्त तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन में अधिक से अधिक कर्मचारियों को शामिल होने अपील किया जा रहा है। 

Post a Comment

0 Comments