विषयवार पदोन्नती प्रस्ताव भेजने और प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में कार्यभार ग्रहण करने वाले शिक्षकों ने नाम उ.व्.शि. के पदोन्नति प्रस्ताव में शामिल नहीं करने निर्देश जारी There Will Be No Promotion In The Post Of Teachers Of Teachers Who Have Taken Charge In The Post Of Primary HM

संयुक्त संचालक ने तीन दिन के भीतर विषयवार पदोन्नति लिस्ट उपलब्ध कराने जारी किया कड़ा निर्देश There Will Be No Promotion In The Post Of Teachers Of Teachers Who Have Taken Charge In The Post Of Primary HM

a2zkhabri.com दुर्ग - कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग ने सभी जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर निर्देश दिया है कि तीन दिन के भीतर विषयवार पदोन्नति लिस्ट उपलब्ध कराये। विषयवार पदोन्नति लिस्ट उपलब्ध नहीं कराये जाने के कारण पदोन्नति प्रक्रिया में विलम्ब होने से नाराजगी व्यक्त की गई है। ज्ञात हो कि पूर्व में जारी आदेशानुसार 18  विषयवार पदोन्नति लिस्ट उपलब्ध कराया जाना था लेकिन अभी तक जिला शिक्षा अधिकारी शिक्षा संभाग दुर्ग के अंतर्गत दुर्ग, बालोद, कबीरधाम , राजनांदगांव, बेमेतरा जिला ने विषयवार लिस्ट उपलब्ध नहीं कराया है। 

ब्रेकिंग - हड़ताल अवधि वेतन हेतु तीन प्रति  होगा अर्जित अवकाश फॉर्म , तभी बनेगा वेतन। 

प्राथमिक प्रधान पाठक के पद में कार्यभार ग्रहण करने वाले शिक्षकों के नाम मिडिल स्कूल शिक्षक पदोन्नति प्रस्ताव में शामिल नहीं करने निर्देश - कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग द्वारा जारी आदेशानुसार प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में कार्यभार ग्रहण करने वाले शिक्षकों के नाम उच्च वर्ग शिक्षक पदोन्नति लिस्ट में शामिल नहीं करने का जिक्र किया है। कई सीनियर शिक्षकों के नाम प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति हो गई है और विषय के अंतर्गत भी इन शिक्षकों के नाम मिडिल स्कूल पदोनति हेतु संभाग में भी नाम आ रहा है ऐसे शिक्षकों में अब असमंजस की स्थिति निर्मित हो गई है। 

ब्रेकिंग - डीईओ का निर्देश जारी , पदोन्नति में नहीं चलेगी लेनदेन , काउंसलिंग से होगी पदस्थापना। 

दुविधा में शिक्षक - संयुक्त संचालक के द्वारा निर्देश जारी होते ही ऐसे शिक्षक जिनका नाम संभाग में और जिला में भी आने की पूरी सम्भावना है वे अब दुविधा में पड़ गए है। जारी आदेशानुसार प्राथमिक प्रधान पाठक के पद पाए कार्यभार ग्रहण करने वाले शिक्षकों के नाम उच्च वर्ग शिक्षक के पदों में पदोन्नति हेतु प्रस्ताव में शामिल नहीं करने कहा है ऐसे में शिक्षक प्राथमिक प्रधान पाठक के पद पर जाए या नहीं जाये की स्थिति पर आ गए है। कुल मिलाकर इस नियम से शिक्षकों को ही परेशानी होगी और विवाद की स्थिति फिर निर्मित होगी। 

ब्रेकिंग - 27583 पदों में होगी पदोन्नति , देखें जिलावार रिक्त पद। 

पहले मिडिल स्कूल फिर शिक्षक और अंत में हो प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति - स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पहले से स्पष्ट निर्देश जारी किया गया है कि सबसे पहले मिडिल एच एम उसके बाद शिक्षाक और अंत में प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति दी जाये, इस प्रक्रिया को अपनाने से कोई भी विवाद की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी। वही कई जिलों में प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पहले सूचि जारी कर दी गई है। अब शिक्षक प्राथमिक प्रधान पाठक के पद को ज्वाइनिंग भी कर रहे है और इनमे से कई शिक्षकों के नाम उच्च वर्ग शिक्षक के पदों में भी पदोन्नति होना था। ऐसे में अब ज्वाइनिंग करने वाले शिक्षकों का क्या होगा। कुल मिलाकर शिक्षा विभाग के अधिकारी पदोन्नति प्रक्रिया को पेचीदा बनाकर रख दिए है। 

देखें आदेश - 

Post a Comment

0 Comments