सहायक शिक्षकों से अब हो सकती है वार्ता ,, दिल्ली , यूपी दौरे से वापस आए मुख्यमंत्री Talks Can Be Held With Assistant Teachers , Chief Minister Returned From Delhi And UP Tour

सहायक शिक्षक वेतन विसंगति आंदोलन ,, मुख्यमंत्री से अब वार्ता होने की उम्मीद,, दिल्ली और उत्तर प्रदेश दौरे से वापस आये मुख्यमंत्री Talks Can Be Held With Assistant Teachers , Chief Minister Returned From Delhi And UP Tour 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में सहायक शिक्षकों की 11 दिसम्बर से चल रही अनिश्चितकालीन आंदोलन लगातार लम्बी होते जा रही है। पहले दौर की वार्ता विफल होने के बाद एक बार फिर अब मुख्यमंत्री से चर्चा होने की सम्भावना दिखाई दे रही है। प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तीन दिनों के लिए दिल्ली और यूपी प्रवास पर गए थे। मुख्यमंत्री के वापस आते ही सहायक शिक्षकों के साथ वार्ता होने के कयास फिर लगने लगे है। मिडिया से मिली जानकारी के अनुसार सहायक शिक्षकों के आंदोलन को जल्द से जल्द समाप्त करने की प्रयास होगी। वही सहायक शिक्षकों की मांग पूरी होगी या नहीं यह कुछ दिनों में ही स्पष्ट हो जाएगी। 

ब्रेकिंग- प्रधान पाठक के जिलावार रिक्त पदों की संख्या जारी,, देखें कितने पदों में होगी पदोन्नति। 

सहायक शिक्षकों का जोरदार धरना प्रदर्शन जारी - सहायक शिक्षक अपने मांगों के प्रति इस बार इतने जागरूक है कि आप उनके धरना स्थल और रैली में उपस्थिति भीड़ से आकड़ा लगा सकते है। सहायक शिक्षकों की जब रैली निकलती है तो मानो पूरी रायपुर थम जाती है। सहायक शिक्षकों के शांति रैली से ही चक्का जाम हो गई थी। 20 दिसम्बर के चक्का जाम आंदोलन को स्थगित कर शांति रैली में बदली गई थी। रैली में इतनी भीड़ थी की काली बाड़ी चौक पूरी तरह से जाम हो गया था। वही सहायक शिक्षकों के द्वारा विधान सभा घेराव , जेल भरो आंदोलन , शांति रैली , स्वछता कार्यक्रम , रक्त दान सहित कई बड़े - बड़े आंदोलन लगातार जारी है। 

ब्रेकिंग- शीतकालीन अवकाश सहित सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट जारी,, देखें सभी सूचि यहाँ। 

विभागीय कार्यवाही का कोई भय नहीं - सहायक शिक्षकों के आंदोलन को समाप्त करने का असफल प्रयास विभागीय अधिकारीयों के द्वारा किया जा रहा है। कई जिलों में सहायक शिक्षकों को नोटिस दिया गया है। सहायक शिक्षकों को नोटिस का कोई भय दिखाई नहीं दिया। पुरे प्रदेश के सभी सहायक शिक्षक पूर्ण रूप से आंदोलन में ही डटे हुए है। नोटिस जारी होने के बाद सहायक शिक्षक और भी उग्र हो रहे है और संबधित अधिकारी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए आदेश की प्रतियां भी जला रहे है। 

ब्रेकिंग- जिलावार स्थानीय अवकाश सूचि जारी , देखें सभी जिलों की छुट्टी लिस्ट। 

कमिटी द्वारा अभी तक नहीं सौपी गई है रिपोर्ट - शासन द्वारा गठित वेतन विसंगति के मुद्दे पर अंतर विभागीय कमिटी द्वारा अब तक रिपोर्ट को नहीं सौपे जाना सबसे अचरज की बात है। सहायक शिक्षकों के आंदोलन को 15 दिन होने के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी अभी भी गहरे नींद में सोए हुए है। समय पूरा होने और सहायक शिक्षकों के हड़ताल होने के बाद भी रिपोर्ट तैयार नहीं करना प्रदेश में अफसर साही की निशानी है। वही सहायक शिक्षकों के आंदोलन का लम्बा खिंचा जाना कही न कहीं इन अफसरों की गलत काम का नतीजा है।

ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों के आंदोलन के कारण आगे बढ़ेगी मिडलाइन आकलन परीक्षा। 

हड़ताल से पढ़ाई ठप्प ,, आगे बढ़ेगी मिडलाइन परीक्षा - सहायक शिक्षकों के आंदोलन से बच्चो की पढ़ाई पूरी तरह से तो ठप्प हो गई है , लेकिन अब इसका असर परीक्षा पर भी पड़ रहा है। 29 दिसम्बर से होने वाले मिडलाइन आकलन परीक्षा सहायक  शिक्षकों के आंदोलन के कारण अब नहीं हो पायेगा। मिडलाइन आकलन परीक्षा का आगे बढ़ना तय है। सहायक शिक्षकों के अनुपस्थिति में परीक्षा लेना असंभव है। सरकार को भी सहायक शिक्षकों के मांगों पर तत्काल निर्णय लेते हुए आंदोलन को समाप्त करवानी चाहिए , ताकि स्कूलों में एक बार फिर पढ़ाई शुरू हो सके। 

Post a Comment

0 Comments