ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों के हड़ताल से पढ़ाई ठप्प,, आगे बढ़ेगी परीक्षा Assistant Teachers Strike Will Go Ahead Class 1 To 8 Exam Date

सहायक शिक्षकों का आंदोलन जारी ,,आगे बढ़ेगी मिडलाइन आकलन परीक्षा Assistant Teachers Strike Will Go Ahead Class 1 To 8 Exam Date 

a2zkhabari.com बिलासपुर - सहायक शिक्षकों के आंदोलन के चलते पुरे प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ाई पूरी तरह ठप्प है। वही मिडिल , हाई और हायर सेकेंडरी स्कूल भी प्रभावित है। सहायक शिक्षकों के आंदोलन के कारण अब छात्रों की मिडलाइन आकलन परीक्षा आगे बढ़ेगी। सरकार द्वारा किये गए वादे के मुताबिक सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर नहीं होने के कारण प्रदेश भर के सहायक शिक्षक अनिश्चित कालीन आंदोलन पर है। आंदोलन के कारण स्कूल  ही है अब परीक्षा की तिथि भी आगे बढ़ेगी। सहायक शिक्षकों के आंदोलन के कारण प्रायमरी स्कूलों के बच्चों का निर्धारित समय में मिडलाइन परीक्षा हो यह संभव ही नहीं है। 

ब्रेकिंग- वेतन विसंगति ,, कमिटी आज सौंपेगी अपना रिपोर्ट देखें विस्तार से। 

हड़ताल के कारण स्कूलों में लगे ताले , वही कई स्कूल सिर्फ खानापूर्ति हेतु खुल रहे - प्रदेश में सहायक शिक्षकों की संख्या एक लाख के करीब है। 11 तारीख से अनिश्चितकालीन आंदोलन में जाने के कारण पढ़ाई लिखाई पूरी तरह चौपट हो गई है। वही जिले के अंदर कई स्कूलों में ताले लटके है वही कई स्कूलों को मिडिल , हाई स्कूल के शिक्षक खोल रहे है। बच्चे सिर्फ स्कूल खाना खाने आ रहे है उसके बाद स्कूल बंद भी हो जाती है। देखा जाये तो लगभग सभी प्रायमरी स्कूल पूरी तरह से बंद ही है। सिर्फ कुछ स्कूलों में खाना पूर्ति जारी है। 

ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों के रैली से थम गया रायपुर,,, भीड़ इतनी की शांति रैली में हो गई चक्का जाम। 

29 तारीख से है मिडलाइन परीक्षा - प्रदेश के कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की मिडलाइन आकलन परीक्षा 29 दिसम्बर से शुरू होना है। स्कूल शिक्षा विभाग से समय सारिणी भी जारी हो गई है। वही सहायक शिक्षकों की मांग पूरा नहीं होने पर अनिश्चित कालीन आंदोलन जारी रहेगी। इस स्थिति में परीक्षा होगा यह संभव ही नहीं है। राज्य कार्यालय से मिडलाइन आकलन हेतु प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया जाएगा। इस वर्ष परीक्षा प्रणाली में बदलाव किया गया है , कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों का इस वर्ष 5 इकाई मूल्यांकन परीक्षा और तीन बेसलाइन, मिडलाइन और एंडलाइन परीक्षा आयोजित किया जाना है। 

ब्रेकिंग- शीतकालीन अवकाश सहित सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट जारी। 

वेतन विसंगति  पर आज सौंप सकती है कमिटी अपना रिपोर्ट - सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर बनी अंतर्विभागीय कमिटी आज अपना अंतिम बैठक आयोजित करेगी। अंतिम बैठक के बाद संभवतः देर रात तक कमिटी राज्य सरकार को अपना रिपोर्ट सौप सकती है। वही आज के बैंठक में सहायक शिक्षक फेडरेशन के तरफ से प्रतिनिधि उपस्थित होंगे या नहीं इसकी संशय अब भी बनी हुई है। सहायक शिक्षकों का आंदोलन प्रदेश में कर्मचारियों का सबसे बड़ा और चर्चित आंदोलन है। राजधानी रायपुर में जारी धरना प्रदर्शन में प्रतिदिन हजारों सहायक शिक्षक उपस्थित होते है। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा ऑनलाइन आवेदन जारी। 

शिक्षा विभाग के कार्यवाही से नहीं डर रहे सहायक शिक्षक - प्रदेश के एक लाख से भी अधिक सहायक शिक्षक अपने मांगों के लिए आंदोलन पर है। लोक शिक्षण संचालनालय और जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी नोटिस से भी सहायक शिक्षक बिलकुल भी भय नहीं खा रहे है। बल्कि सहायक शिक्षक और दोगुने उत्साह से आंदोलन में भाग ले रहे है। पुरे प्रदेश के करीब एक लाख सहायक शिक्षक आंदोलन पर है। जारी आकड़े अनुसार कई जिलों में 100% सहायक शिक्षक आंदोलन पर है और न हीं कार्यवाही के डर से कोई सहायक शिक्षक ज्वाइनिंग लिया है। सहायक शिक्षकों की संख्याबल और एकता ही उनका ताकत बनी हुई है। 

Post a Comment

0 Comments