वेतन विसंगति - कमिटी आज सौंपेगी अपना रिपोर्ट Assistant Teachers Salary Discrepancy , Committee Will Submit Its Report Today

सहायक शिक्षक वेतन विसंगति आंदोलन - अंतर्विभागीय कमिटी आज सौंपेगी रिपोर्ट Assistant Teachers Salary Discrepancy , Committee Will Submit Its Report Today 

a2zkhabri.com रायपुर - सहायक शिक्षकों के अनिश्चित कालीन आंदोलन के बीच राज्य सरकार द्वारा वेतन विसंगति के परिक्षण हेतु गठित अंतर्विभागीय कमिटी आज अपना अंतिम बैठक करेगी। अंतिम बैठक पश्चात रिपोर्ट बनाकर राज्य सरकार को सौंपेगी। राज्य सरकार द्वारा गठित तीन अधिकारीयों की अंतर्विभागीय कमिटी को तीन माह के भीतर अपना रिपोर्ट सौंपना था तीन माह बितने के बाद और सहायक शिक्षकों के जारी अनिश्चित कालीन आंदोलन के बीच आज कमिटी अपना रिपोर्ट राज्य सरकार को सौप सकती है। 

बिग ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों की उमड़ी जनसैलाब , शांति रैली में ही हो गई चक्का जाम। 

अंतिम बैठक में फेडरेशन की रहेगी उपस्थिति या नहीं ,,? - सहायक शिक्षकों के आंदोलन के बीच हो रहे अंतर्विभागीय कमिटी की अंतिम बैठक में सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों की भी उपस्थिति होगी या नहीं यह अभी संसय है. क्योंकि पहले दौर की वार्ता में प्रमुख सचिव शिक्षा विभाग अलोक शुक्ला ने बताया था कि कमिटी की अंतिम बैठक मंगलवार को होगी। जिसमे आप लोग भी उपस्थित रहेंगे। हालाँकि वार्ता विफल होने के सहायक शिक्षक नाराजगी जताते हुए बैठक से वापस आ गए थे। कमिटी की अंतिम बैठक आज प्रस्तावित है और फेडरेशन के पदाधिकारी उक्त बैठक में जायेंगे या नहीं यह बाद  पाएगा। 

इसे भी देखें - शीतकालीन अवकाश सहित सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट राज्य शासन ने किया जारी। 

संभवतः आज रिपोर्ट होगी पेश - आज के बैठक के बाद कमिटी अपना रिपोर्ट तैयार करेगी। रिपोर्ट तैयार करने के बाद इसे राज्य सरकार को सौप दी जाएगी। सभी सहायक शिक्षकों की नजर एक बार फिर उक्त बैठक और कमिटी की रिपोर्ट पर होगी। वही सहायक शिक्षकों के आंदोलन अभी और चलने की सम्भवना है क्योंकि अभी मुख्यमंत्री दो दिवस के लिए दिल्ली गए है। दिल्ली से आने का बाद पदाधिकारियों   है। यदि सहायक शिक्षकों के मांगों पर मुहर लगती है तो आंदोलन समाप्त हो जाएगी अन्यथा लगातार मांग पूरा होने तक जारी रहेगी। इस बार सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के मुद्दे पर इतने गंभीर है कि उनके रैली के भीड़ से अनुमान लगाया जा सकता है। 

ब्रेकिंग- छ.ग. शिक्षक पात्रता परीक्षा ऑनलाइन आवेदन जारी।  

शिक्षा विभाग के कार्यवाही से नहीं डर रहे सहायक शिक्षक - प्रदेश के एक लाख से भी अधिक सहायक शिक्षक अपने मांगों के लिए आंदोलन पर है। लोक शिक्षण संचालनालय और जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी नोटिस से भी सहायक शिक्षक बिलकुल भी भय नहीं खा रहे है। बल्कि सहायक शिक्षक और दोगुने उत्साह से आंदोलन में भाग ले रहे है। पुरे प्रदेश के करीब एक लाख सहायक शिक्षक आंदोलन पर है। जारी आकड़े अनुसार कई जिलों में 100% सहायक शिक्षक आंदोलन पर है और न हीं कार्यवाही के डर से कोई सहायक शिक्षक ज्वाइनिंग लिया है। सहायक शिक्षकों की संख्याबल और एकता ही उनका ताकत बनी हुई है। 

ब्रेकिंग- प्राथमिक शिक्षक का वेतन सबसे अधिक हो ,, - माननीय हाईकोर्ट। 

शांति रैली में भीड़ इतनी की हो गई चक्का जाम - सहायक शिक्षकों का वेतन विसंगति के मुद्दे पर लगातार जन सैलाब बढ़ते ही जा रहा है। 20 दिसम्बर को चक्का जाम हेतु प्रदेश के कोने - कोने से लाखों सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर पहुंचे थे। हालाँकि प्रशासन से चक्का जाम की अनुमति नहीं मिलने और पुलिस विभाग के निवेदन पर चक्का जाम को शांति रैली में बदली गई। शांति रैली में लाखों सहायक शिक्षकों का जब जान सैलाब निकला तो मानों रायपुर थम सा गया था। वही शांति रैली में इतनी भीड़ थी की रैली से ही चक्का जाम की स्थिति निर्मित हो गई। रैली में सैकड़ों वाहन फंस गया था जिसे भारी मसक्कत के बाद निकाली गई। 

Post a Comment

0 Comments