बड़ी खबर - वेतन विसंगति के मुद्दे पर हड़ताल में शामिल होने गया सहायक शिक्षक लापता Assistant Teachers Missing To Join Raipur Movement

19 दिसम्बर को राजधानी रायपुर वेतन विसंगति के मुद्दे पर हड़ताल में शामिल होने गया सहायक शिक्षक लापता Assistant Teachers Missing To Join Raipur Movement 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश के सहायक शिक्षकों की अनिश्चित कालीन आंदोलन राजधानी रायपुर में जारी है। 19 दिसम्बर को श्री विष्णु राम बेलसारे सहायक शिक्षक प्राथमिक शाला आमाडुला विकास खंड मोहला आंदोलन में शामिल होने के लिए राजधानी रायपुर गया था। जिसका अभी तक पता नहीं चल रहा है। उक्त शिक्षक को धरना स्थल पर देखे जाने की जानकारी भी उनके ब्लाक के शिक्षकों से प्राप्त नहीं हुई है। अतः अनुमान लगाया जा रहा है कि उक्त सहायक शिक्षक धरना स्थल पर पहुँचने से पहले ही कही लापता हो गया है। जिसका आज दिनांक तक पता नहीं चल पाया है। 

ब्रेकिंग- अंतर्विभागीय कमिटी आज ही सौंप सकती है अपना रिपोर्ट। 

पता चलने पर सूचित करने का कष्ट करें - जारी सूचना अनुसार सम्बंधित शिक्षक यदि कही पर किसी को मिल जाता है तो ब्लाक अध्यक्ष मोहला सुनील शर्मा मो. 9669202286 को सूचित करने का निवेदन किया गया है। साथ ही इस मैसेज को अधिक से अधिक लोगो तक और सभी ग्रुप में शेयर भी करें ताकि उक्त शिक्षक का पता चल सके। अभी तक की मिली जानकारी अनुसार श्री विष्णु राम बेलसारे सहायक शिक्षक 19 दिसम्बर को घर से राजधानी रायपुर हड़ताल के लिए निकलने की खबर आ रही है। वही उनके साथी 19 दिसम्बर को धरना स्थल पर देखे जाने की पुष्टि नहीं किए है। 

ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों के रैली से थम गया रायपुर , भीड़ इतनी की शांति रैली में ही हो गई चक्का जाम। 

वेतन विसंगति के मुद्दे पर चल रही है आंदोलन - प्रदेश के एक लाख से भी अधिक सहायक शिक्षकों की राजधानी रायपुर में अनिश्चित कालीन आंदोलन वेतन विसंगति के मुद्दे पर जारी है। राजधानी रायपुर में जारी आंदोलन में कई हजार सहायक शिक्षक दिन रात वही रहते है और कई हजार सहायक शिक्षक प्रतिदिन अपने घर से भी आना जाना करते है। आंदोलन 11 दिसम्बर से चल रही है। वही अभी तक सहायक शिक्षक के मांगों की पूर्ति हेतु कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। और वेतन विसंगति निराकरण हेतु गठित समिति द्वारा भी अभी तक रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया गया है। 

ब्रेकिंग- शीतकालीन आवकाश सहित सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट जारी। 

मिडलाइन परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाना तय - प्रदेश के कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की मिडलाइन आकलन परीक्षा 29 दिसम्बर से शुरू होना है। स्कूल शिक्षा विभाग से समय सारिणी भी जारी हो गई है। वही सहायक शिक्षकों की मांग पूरा नहीं होने पर अनिश्चित कालीन आंदोलन जारी रहेगी। इस स्थिति में परीक्षा होगा यह संभव ही नहीं है। राज्य कार्यालय से मिडलाइन आकलन हेतु प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया जाता है । इस वर्ष परीक्षा प्रणाली में बदलाव किया गया है , कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों का इस वर्ष 5 इकाई मूल्यांकन परीक्षा और तीन बेसलाइन, मिडलाइन और एंडलाइन परीक्षा आयोजित किया जाना है। आंदोलन के कारण परीक्षा की तिथि आगे बढ़ना तय है।

ब्रेकिंग- आंदोलन का असर आगे बढ़ेगी परीक्षा की तारीख , फिर से जारी होगी टाइम टेबल। 

शिक्षा विभाग के कार्यवाही से नहीं डर रहे सहायक शिक्षक - प्रदेश के एक लाख से भी अधिक सहायक शिक्षक अपने मांगों के लिए आंदोलन पर है। लोक शिक्षण संचालनालय और जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी नोटिस से भी सहायक शिक्षक बिलकुल भी भय नहीं खा रहे है। बल्कि सहायक शिक्षक और दोगुने उत्साह से आंदोलन में भाग ले रहे है। पुरे प्रदेश के करीब एक लाख सहायक शिक्षक आंदोलन पर है। जारी आकड़े अनुसार कई जिलों में 100% सहायक शिक्षक आंदोलन पर है और न हीं कार्यवाही के डर से कोई सहायक शिक्षक ज्वाइनिंग लिया है। सहायक शिक्षकों की संख्याबल और एकता ही उनका ताकत बनी हुई है। 

Post a Comment

0 Comments