ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों को वार्ता हेतु बुलावा ,, आज समाप्त हो सकता है आंदोलन Calling Assistant Teachers For Talks , The Movement May End Today

सहायक शिक्षकों को वार्ता हेतु बुलावा ,, आज सार्वजनिक हो सकती है कमिटी की रिपोर्ट ,, वही सहमति बनने या मांग पूरा होने पर आंदोलन भी हो सकता है आज समाप्त Calling Assistant Teachers For Talks , The Movement May End Today 

a2zkhabri.com रायपुर - सहायक शिक्षकों के अनिश्चित कालीन आंदोलन के बीच आज एक बार फिर वार्ता हेतु बुलाया गया है। यदि सब कुछ सही रहा तो आज संभवतः आंदोलन समाप्त हो सकता है। मिली जानकारी के अनुसार सहायक शिक्षकों को कमिटी के तरफ से बुलावा आया है। आज के बैठक में कमिटी रिपोर्ट को सार्वजनिक करेगी। यदि सब कुछ ठीक रहा तो मुख्यमंत्री से भी मुलाकात होगी। वही पहले दौर की वार्ता प्रमुख शिक्षा सचिव डॉ. अलोक शुक्ला के साथ हुई थी जो असफल हो गई थी। फेडरेशन के पदाधिकारी पहले दौर के बैठक को बीच में ही छोड़ कर बाहर आ गए थे। 

बिग ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों की अब होगी मुख्यमंत्री से वार्ता , दिल्ली ,यूपी दौरे से वापस आये मुख्यमंत्री।

3.30 में होगी आज की बैठक - सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में आयोजित बैठक दोपहर 3.30 बजे प्रस्तावित है। आज के बैठक में शिक्षा सचिव कमलप्रीत सर होंगे। वही सहायक शिक्षकों के तरफ से फेडरेशन की पूरी डेलिगेशन टीम होगी। वही पिछले बैठक में कमिटी की रिपोर्ट पर बात अटक गई थी। संभवतः आज कमिटी अपना रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपने से पहले फेडरेशन के पदाधिकारियों प्रति उपलब्ध कराएगी। आज के बैठक में यदि सभी चीज सकारात्मक रही तो मुख्यमंत्री से भी संभवतः मुलाक़ात हो सकती है। 

ब्रेकिंग- प्रधान पाठक के रिक्त पदों की जानकारी हुई जारी ,, देखें कितने पदों में होगी पदोन्नति। 

सहमति बनने या मांग पूरा होने पर आज समाप्त हो सकता है आंदोलन - सहायक शिक्षक और सरकार के बीच यदि सहमति बनती है या मांग पूरा होती है तो आज सहायक शिक्षकों की 11 दिसम्बर से जारी अनिश्चित कालीन आंदोलन समाप्त हो सकती है। पिछले बैठक में भी सहायक शिक्षकों को बहुत उम्मीद थी लेकिन पिछला बैठक असफल रही थी। आज के बैठक में मिली जानकारी के अनुसार कमिटी वेतन विसंगति के मुद्दे पर अपना रिपोर्ट पेश करेगी। यदि कमिटी की रिपोर्ट सहायक शिक्षकों के फेवर में होगी और सरकार से मांग पूरा  सहमति बनती है तो सम्भवतः आज आंदोलन समाप्त हो जाएगा। 

ब्रेकिंग- सम्पूर्ण अवकाश सूचि राज्य शासन ने किया जारी , देखें सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट। 

11 दिसम्बर से जारी है अनिश्चित कालीन आंदोलन - सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के मुद्दे पर 11 दिसम्बर से अनिश्चित कालीन आंदोलन चल रही है। सहायक शिक्षक 13 दिसम्बर से राजधानी रायपुर में भारी संख्या में डटे हुए है। वही सहायक  शिक्षकों ने विधान सभा घेराव,  जेल भरों आंदोलन , चक्का जाम , शांति रैली सहित कई बड़े - बड़े आंदोलन कर चुके है। सहायक शिक्षकों के आंदोलन में प्रतिदिन कई हजार सहायक शिक्षक उपस्थित रहते है। वही बड़े आंदोलन के दिन राजधानी रायपुर में लाखों सहायक शिक्षक उपस्थित रहते है। 

ब्रेकिंग- आंदोलन में शामिल होने गया सहायक शिक्षक लापता। 

सहायक शिक्षकों के आंदोलन के बीच पदोन्नति प्रक्रिया भी शुरू - सहायक शिक्षकों के आंदोलन के बीच विभागीय पदोन्नति प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। सभी जिलों में सहायक शिक्षकों से जरुरी दस्तावेज जमा करने आदेश जारी हो चुके है हालाँकि सहायक शिक्षकों के आंदोलन के कारण कोई भी सहायक शिक्षक अपना दस्तावेज जमा नहीं किये है। शासन इस बार 5 वर्ष के बजाय सिर्फ तीन वर्षों में ही पदोन्नति दे रही है। वही सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के मुद्दे पर अनिश्चित कालीन आंदोलन पर है। संभावना जताया जा रहा है कि आंदोलन बहुत जल्द समाप्त हो सकती है। आज सहायक शिक्षकों की नजर एक बार फिर वार्ता पर टिक गई है। 

Post a Comment

0 Comments