असमंजस - स्कूल खुलेंगे 9 बजे से ,,, परीक्षा होगी 8 बजे से,, परीक्षा टालने प्रधान पाठकों ने लगाईं गुहार Examination Will Be Held From December 29, Head Masters Pleaded To Postpone The Examination

सहायक शिक्षकों की हड़ताल , परीक्षा लेने में प्रधान पाठकों के छूट रहे पसीना,, परीक्षा केंसिल करने लगाई गुहार Examination Will Be Held From December 29, Head Masters Pleaded To Postpone The Examination 

a2zkhabri.com बिलासपुर - सहायक शिक्षकों के हड़ताल के बीच 29 दिसम्बर से मिडलाइन आकलन परीक्षा लेने की तैयारी की जा रही है। शीतलहर को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर ने सुबह 9 बजे से स्कूल लगाने का आदेश जारी किया है। लेकिन प्रदेश स्तर से जारी निर्देश एवं परीक्षा समय सारिणी अनुसार सुबह 8 बजे से परीक्षा लेने के निर्देश जारी किये गए है। प्रदेश के समस्त शासकीय प्राथमिक शाला एवं उच्च प्राथमिक शाला में अर्धवार्षिक परीक्षा के स्थान पर मिडलाइन आकलन परीक्षा 29 दिसम्बर से लिया जाना है। 

ब्रेकिंग- 812 करोड़ में होगी सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर, अधिकारी बता रहे 1600 करोड़। 

प्रदेश स्तर से जारी की गई समय सारिणी - कक्षा 1 से 8 तक के कक्षाओं की मिडलाइन आकलन परीक्षा हेतु समय सारिणी राज्य स्तर से जारी की गई है। जारी समय सारिणी अनुसार प्रायमरी स्कूल की मिडलाइन आकलन परीक्षा सुबह 8 बजे से 10.30 बजे आयोजित की जाएगी। वही , मिडिल स्कूल की परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक ली जाएगी। इसमें बच्चों को प्रश्न पत्र देकर उत्तर लिखवाए जायेंगे। इधर सहायक शिक्षक वेतन विसंगति  निराकरण हेतु अनिश्चित कालीन आंदोलन में है। राज्य स्तर से परीक्षा के सम्बन्ध में अभी तक कोई नई निर्देश नहीं आने के कारण पूर्व निर्धारित तिथि अनुसार ही परीक्षा आयोजित कराने की तैयारी चल रही है। 

ब्रेकिंग- दूसरे दौर का वार्ता भी विफल ,, जाने वार्ता विफल होने के कारण। 

प्रधान पाठकों ने परीक्षा टालने लगाईं गुहार - सहायक शिक्षकों के अनुपस्थिति में प्रधान पाठकों के द्वारा परीक्षा का आयोजन करा पाना असंभव सा लग रहा है। छत्तीसगढ़ प्रधान पाठक कल्याण संघ द्वारा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपा गया है। इसमें सहायक शिक्षकों के हड़ताल के कारण स्कूल में शिक्षक नहीं होने की जानकारी दी गई है। बताया गया है कि स्कूल में बच्चों को मध्यान्ह भोजन खिलाकर छुट्टी दी जा रही है।  ध्यान में रखते हुए 29 दिसम्बर से होने वाली मिडलाइन आकलन परीक्षा को स्थगित कर नए सिरे से टाइम टेबल जारी करने का निवेदन किया गया है। 

ब्रेकिंग- जिलावार प्रधान पाठक के रिक्त पदों की जानकारी जारी ,, देखें कितने पदों में होगी पदोन्नति। 

सहायक शिक्षकों की दो बार की वार्ता हो गई है विफल - सहायक शिक्षकों की 11 दिसम्बर से जारी अनिश्चित कालीन आंदोलन को समाप्त करने  के उद्देश्य से सरकार के तरफ से अधिकारीयों के द्वारा दो बार वार्ता की गई है , लेकिन सहमति नहीं बन पाई है। सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के मांगो पर अड़ा हुआ है ,वही राज्य सरकार बजट का रोना रो रहा है। राज्य सरकार द्वारा गठित समिति भी अपना रिपोर्ट नहीं सौपा है। वही राज्य सरकार ने कमिटी को तीन माह का समय दिया था। राज्य सरकार द्वारा गठित कमिटी वेतन विसंगति के निराकरण हेतु बजट का गलत आकड़ा मुख्यमंत्री को पेश कर गुमराह करने का आरोप फेडरेशन के पदाधिकारियों ने लगाया है। 

ब्रेकिंग- मुख्यमंत्री से जल्द वार्ता होने की उम्मीद , दिल्ली , यूपी प्रवास से आए वापस। 

एस.के. प्रसाद जिला शिक्षा अधिकारी - सहायक शिक्षकों के हड़ताल पर जाने के बाद भी दूसरे शिक्षकों की मदद से परीक्षा पूर्व निर्धारित समय - सारिणी के अनुसार होगी। ठण्ड के कारण स्कूल का समय बदला गया है , लेकिन परीक्षा प्रदेश स्तर से आयोजित हो रही है। इस लिए समय की एकरूपता बहुत जरुरी है। 

Post a Comment

0 Comments