बिग ब्रेकिंग - दूसरे दौर का वार्ता भी विफल,, जारी रहेगा आंदोलन The Second Round Of Talks Also Failed , The Movement Of Assistant Teachers Will Continue

सहायक शिक्षकों के उम्मीदों पर फिर पानी ,, दूसरे दौर का वार्ता भी विफल , जारी रहेगा आंदोलन The Second Round Of Talks Also Failed , The Movement Of Assistant Teachers Will Continue  


a2zkhabri.com रायपुर - सहायक शिक्षकों के उम्मीदों पर एक बार फिर पानी फिर गया है। फेडरेशन के पदाधिकारियों और प्रमुख शिक्षक सचिव डॉ. अलोक शुक्ला के साथ दूसरे दौर का वार्ता विफल हो गया है। सरकार के तरफ से वेतन विसंगति के आलावा अन्य बिंदुओं पर प्रस्ताव सौंपा गया था , जिसे सहायक शिक्षकों ने इंकार करते हुए बैठक से बाहर आ गए। इस तरह से 11 दिसम्बर से जारी आंदोलन लगातार चलते रहेगा। 

आज आंदोलन समाप्त होने की थी उम्मीद - आज के वार्ता से पहले सहायक शिक्षकों के आंदोलन को समाप्त होने का कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन सहायक शिक्षकों के उम्मीदों पर एक बार फिर पानी फिर गया। सरकार और सहायक शिक्षकों के बीच एक बार फिर सहमति नहीं बनी। इस तरह से राज्य में  एक लाख से अधिक सहायक शिक्षकों का आंदोलन पुनः जारी रहेगा। 

पहले और दूसरे दौर का वार्ता हो चूका है विफल - सहायक शिक्षकों के मांगो पर गठित अंतर्विभागीय कमिटी अपना रिपोर्ट ही पेश नहीं कर रही है। सहायक शिक्षक 11 दिसम्बर से अनिश्चित कालीन आंदोलन पर है। वही 17 दिसम्बर और 24 दिसम्बर को दो बार अधिकारीयों के साथ बैठक हो चुकी है लेकिन सरकार और सहायक शिक्षकों के बीच समझौता नहीं बन प् रहा है। सहायक शिक्षक अपने एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति पर अडिग है वही शासन प्रशासन द्वारा अन्य प्रस्ताव पर सहमति बनाने का प्रयास किया है। 

और उग्र होने आंदोलन - सहायक शिक्षक अब अपने आंदोलन को अब और उग्र कर सकते है। हालाँकि अभी इसकी जानकारी संघ के पदाधिकारियों के द्वारा नहीं दी गई है। उम्मीद लगाई जा रही है कि सहायक शिक्षक फेडरेशन अपने रणनीति में बदलाव कर अब उग्र प्रदर्शन कर सकती है। प्रदेश के एक लाख सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर में अपने मांगो हेतु लगातार डटे हुए है। सहायक शिक्षक अभी विधान सभा घेराव , जेल भरो आंदोलन एवं चक्का जाम जैसे बड़ी प्रदर्शन कर अपनी एकता और शक्ति का परिचय दे चूका है। 

फेडरेशन अपनी मांग पर अडिग - सरकार द्वारा अन्य प्रस्ताव पर सहमति बनाने का प्रयास किया जा रहा है , लेकिन सहायक शिक्षक एक सूत्रीय वेतन विसंगति के मांग पर अडिग है। राज्य सरकार भी अपने वादे से मुकरते हुए दिखाई दे रही है। राज्य सरकार वेतन विसंगति दूर करने का वादा तो किया है और कमिटी भी गठित की है लेकिन न तो कमिटी की रिपोर्ट आ रही है और न ही सरकार सहायक शिक्षकों के मांग को पूरा कर रही है। कुल मिलाकर प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था का पूरा चौपट हो गया है। 


Post a Comment

1 Comments

  1. "" वादा निभाओ रैली""

    घोषणा पत्र मे लिखित घोषणा ,मंच मे अपने कहा था हमारी सरकार बनते ही सर्व प्रथम सहायक शिक्षको का वेतन विसंगति दूर करेगी सरकार ,सरकार बने तीन वर्ष बीत गए ,04 सितम्बर 2021 को अपने हमसे तीन महीने का समय मांगा था वह भी बीत गया अब बस वादा निभाओ रैली ही सहायक शिक्षको का वेतन विसंगति दूर कर सकता है ,27दिसम्बर 2021 कोप्रदेश के सभी सहायक शिक्षको से अपील

    वादा निभाओ रैली मुख्य मंत्री पूछता है राष्ट्र निर्माता

    ReplyDelete
Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)