छ. ग. के स्कूल में भी कोरोना की दस्तक ,,, दो छात्राएं निकली पॉजिटिव Corona Knock In Chhattisgarh School Too , Two Girls Students Positive

दो स्कूली छात्राएं निकली कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने कराया तत्काल स्कूल बंद Corona Knock In Chhattisgarh School Too ,  Two Girls Students Positive 

a2zkhabri.com बलरामपुर - तीसरी लहर के संकेत के पहले प्रदेश के स्कूल में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है। बलरामपुर जिले के अंतर्गत आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाली दो छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। कोरोना पॉजिटिव की जानकारी सामने आते ही अधिकारीयों ने स्कूल को बंद करवा दिया है। वही स्कूल के लगभग 165 छात्रों की आरटीपीसीआर टेस्ट कराने की बात कही जा रही है। संक्रमित पाई गई छात्रों की तबियत कुछ दिनों से ख़राब थी एंटीजन किट में जाँच से कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

ब्रेकिंग- एलबी संवर्ग के शिक्षकों की पदोन्नति शुरू,,, जारी हुआ लिस्ट। 

एक शिक्षक भी संक्रमित - कोरबा जिला से भी एक शिक्षक के पॉजिटिव पाए जाने की खबर सामने आया है। कोरबा जिले में स्थित एमजीएम स्कूल के एक शिक्षक संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल स्टाफ सहित सभी बच्चे डर गए है। शिक्षक को तकलीफ होने पर दो - तीन पहले उन्होंने कोरोना जाँच कराया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही उनके संपर्क  लोगो की भी जाँच कराई जा रही है। इस तरह से प्रदेश में कोरोना के तीसरी लहर के आहट के बीच स्कूलों तक कोरोना का पहुँचाना खतरे की निशानी है। 

ब्रेकिंग- मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री को 5 - 6 पुरानी पेंशन,,, कर्मचारी के लिए पैसा नहीं , आंदोलन शुरू। 

छत्तीसगढ़ में जल्द बंद हो सकती है स्कूल कालेज - कोरोना के सबसे खतरनाक ओमीक्रॉन वेरिएंट की भारत में भी पुष्टि हो गई है। ओमीक्रॉन बहुत संक्रामक है कम से कम समय में यह बहुत से लोगो को संक्रमित करती है। वही कोरोना के तीसरे लहर के आने की सम्भावना को देखते हुए प्रदेश के एक मंत्री और संसदीय सचिव द्वारा स्कूल को बंद करने पर विचार करने की बात कही है। इससे आने वाले दिनों में प्रदेश के स्कूल , कालेज बहुत जल्द बंद हो सकती है। तीसरी लहर में कई राज्यों  बहुत संख्या में संक्रमित हो रहे है। अतः बच्चों को सुरक्षित रखना सबसे प्रथम कर्तब्य है। 

ब्रेकिंग - सरकार ने जारी की 2022 सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट , यहाँ से करें डाउनलोड। 

कर्नाटक में कोरोना मचा रही तबाही - कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत कर्नाटक से हो गई है , वहां सैकड़ों बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। अभी तीन - चार दिन में ही लगभग 600 बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी प्राप्त हुई है। कई बच्चों में बच्चों में इम्यून सिस्टम भी कमजोर होता है यही कारण है कि कोरोना से संक्रमित बच्चे  गंभीर अवस्था पहुँच सकते है। वही जानकारों के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर में बच्चे अधिक प्रभावित हो सकते है। यही कारण है कि राज्य सहित केंद्र सरकार स्कूलों को सबसे पहले बंद कर बच्चों में संक्रमण फैलने से रोकता है। 

बिग ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ में स्कूल कालेज फिर होंगे बंद ,,, लगेगा लाकडाउन। 

कोरोना की सबसे खतरनाक वेरिएंट की देश एंट्री - कोरोना के सबसे खतरनाक और संक्रामक ओमीक्रॉन की एंट्री देश में हो गई है। यह बहुत ही चिंता की बात है। पुरे विश्व में यह वायरस तेजी से फ़ैल रहा है। भारत में भी कर्नाटक  मरीजों की पहचान की जा चुकी है। विशेषज्ञों की माने तो यह कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से 05 गुना अधिक खतरनाक है। वही इसके म्यूटेशन भी भारी संख्या में होने की जानकारी प्राप्त हुई है। अतः एक बार फिर देश में पूर्ण लाकडाउन की स्थिति निर्मित हो रही है। प्रधान मंत्री ने भी आज कोरोना के संभावित तीसरे लहर के खतरे को देखते हुए आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया और सम्बोधन भी किया। 

Post a Comment

0 Comments