बिग ब्रेकिंग - वेतन विसंगति के मुद्दे पर बड़ी बैठक CG Assistant Teacher Vetan Visangati Federation And Committee Badi Baithak

वेतन विसंगति के मुद्दे पर फेडरेशन के पदाधिकारियों की शिक्षा सचिव के साथ बड़ी बैठक ,, हजारों सहायक शिक्षक की उक्त बैठकों पर रहेगी नजर CG Assistant Teacher Vetan Visangati Federation And Committee Badi Baithak 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में कर्मचारियों की सबसे चर्चित एवं प्रमुख मामला सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के सन्दर्भ में कल मंत्रालय में शिक्षा सचिव के साथ अंतिम व निर्णायक बैठक होगी। शिक्षा सचिव ने आज फेडरेशन के पदाधिकारियों को बैठक हेतु फोन करके बुलाया। फेडरेशन के पदाधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक 04 दिसम्बर को मंत्रालय में दोपहर 02 बजे आयोजित होगी। उक्त बैठक का इन्तजार प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षकों को थी। 

ब्रेकिंग- एलबी संवर्ग के शिक्षकों की पदोन्नति वरिष्ठता सूचि जारी , यहाँ से सीधे करें सूचि डाउनलोड। 

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रान्त अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि हमें शिक्षा सचिव कमल प्रीत सर का फोन आया था , उन्होंने कल 02 बजे बातचीत के लिए बुलाया है। हमने वही 05 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में प्रदेश के सभी पदाधिकारियों की बड़ी बैठक बुलाई है। बैठक से पहले शिक्षा सचिव ने चर्चा हेतु बुलाया है। हम बातचीत कर सभी बातों को गम्भीरतापूर्वक रखेंगे और स्थिति को स्पष्ट करेंगे , हमारी एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति है , वेतन विसंगति को दूर कराने हेतु हम आंदोलन हेतु बैठ भी सकते है। 

बिग ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ में स्कूल कालेज फिर से होंगे बंद ,, कोरोना की दस्तक। 

आज होने वाली थी बैठक , अब होगी कल -  फेडरेशन के पदाधिकारियों की बैठक वेतन विसंगति कमिटी के साथ आज होने वाली थी। लेकिन अलोक शुक्ला सर के शहर से बाहर होने एवं कमलप्रीत सर के पास आज अधिक व्यस्तता होने के कारण आज चर्चा नहीं हो पाया। अब वेतन विसंगति के मुद्दे पर 04 दिसम्बर को मंत्रालय में दोपहर 02 बजे बैठक होगी। कमिटी की यह अंतिम बैठक होगी इसी बैठक के बाद कमिटी अपना रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेगी। राज्य सरकार फैसले पर कब निर्णय लेते है यह फिलहाल अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। 

ब्रेकिंग - राज्य  सरकार ने जारी की 2022 सम्पूर्ण आवकाश लिस्ट , यहाँ देखें सूचि। 

सहायक शिक्षक पदोन्नति से संतुष्ट नहीं ,, सिर्फ वेतन विसंगति ही एक सूत्रीय मांग - राज्य सरकार ने 22 नवम्बर के हुए केबिनेट बैठक में प्रदेश के सहायक शिक्षकों को पदोन्नति में दो वर्ष की सेवा अवधि की छूट प्रदान करते हुए तीन वर्ष के सेवा अवधि में ही पदोन्नति देने का निर्णय लिया है। सरकार के उक्त फैसले से सिर्फ 25 से 30 हजार सहायक शिक्षकों को ही लाभ होगी। वही प्रदेश में 1 लाख के लगभग सहायक शिक्षक है जो कई वर्षों से वेतन विसंगति को भुगत रहे है। वही पदाधिकारियों ने भी वेतन विसंगति को ही अपना एक सूत्रीय मांग बताया है। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ के स्कूल में कोरोना की दस्तक , बच्चे और शिक्षक संक्रमित। 

06 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन का आगाज भी - सहायक शिक्षक फेडरेशन का एक वर्ग 06 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन का आगाज करने जा रही है। वही मनीष मिश्रा के अध्यक्षता वाला वर्ग समिति से कल अंतिम चर्चा के बाद राजधानी रायपुर में 05 दिसम्बर को पदाधिकारियों की एक बड़ी बैठक बुलाई है। उक्त बैठक में भी आगे की रणनीति का खुलासा होगा। प्रदेश में सहायक शिक्षकों की दी वर्ग तैयार हो रही है , जो आम सहायक शिक्षकों और मांगों के लिए अच्छी बात नहीं है। वही कई कर्मचारी नेता सिर्फ अपनी नेतागिरी चमकाने के लिए ही काम करते रहते है। 

Post a Comment

0 Comments