स्कूल के खाते में जमा राशि को वापस मंगाया ,,, नए खाते से सिर्फ ऐसे होगा ऑनलाइन भुगतान The Amount Deposited In The Account Of The Schools Was Withdrawn . The Amount Will Be Withdrawn From The New Account

स्कूलों के खाते में जमा राशि को समग्र शिक्षा ने वापस मंगवाया, नए खाते से वाउचर को अप्रुअल कराने के बाद ऐसे होगा ऑनलाइन भुगतान The Amount Deposited In The Account Of The Schools Was Withdrawn . The Amount Will Be Withdrawn From The New Account 

a2zkhabri.com बिलासपुर - समग्र शिक्षा ने स्कूलों के खाते में जमा राशि को वापस करने निर्देश जारी कर दिया है। वही पुराने खाते से 30 नवम्बर तक आहरण करने की छूट दी गई थी। अब स्कूलों को बैंक ऑफ़ बड़ोदा में खोले गए नए खाते के माध्यम से राशि को उपलब्ध कराया जायेगा। समग्र शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश से विभाग में हड़कंप मच गया है। राज्य परियोजना कार्यालय ने संकुल और प्रधान पाठकों को आदेश जारी कर उनके पुराने अकाउंट में जमा राशि को तत्काल स्टेट के अकाउंट में भेजने निर्देश दिया गया है। 

ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों की पदोन्नति शुरू,, देखें वरिष्ठता सूचि। 

सरकारी प्रायमरी और मिडिल स्कूलों के संचालन के लिए राजीव गाँधी शिक्षा मिशन और समग्र शिक्षा के तहत शाला अनुदान और शाला मरम्मत के नाम पर साल में राशि जारी की जाती है। स्कूलों को राज्य कार्यालय द्वारा सीधे पैसे ट्रांसफर किया जाता है। राशि का उपयोग शाला प्रबंधन समिति और प्रधान पाठक के द्वारा बैठक में अप्रुअल के बाद खर्चा किया जाता है। एक - दो माह पहले सभी स्कूलों में बैंक ऑफ बड़ौदा में जीरो बैलेन्स पर नया खाता खुलवाया गया है। 30 नवम्बर के बाद स्कूलों के पुराने खाते से लेनदेन बंद हो गया है। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ के स्कूलों में कोरोना की दस्तक , बंद होंगे स्कूल कालेज। 

नए खाते से सिर्फ ऑनलाइन कर पाएंगे भुगतान - समग्र शिक्षा के निर्देशानुसार समस्त स्कूलों का नया खाता बैंक ऑफ बड़ौदा में खोला गया है। जहाँ नए पद्धति से भुगतान होगा। स्कूलों में खच होने वाले राशि का वाउचर ऑनलाइन डाला जायेगा। उसका अप्रुअल होने के बाद सम्बंधित को नए अकाउंट से राशि सीधे ऑनलाइन पेमेंट हो जाएगी। इस तरह से अब प्रधान पाठक किसी भी शर्त में राशि को नगद नहीं निकाल पाएंगे। वही राशि निकालने के सम्बन्ध में और विस्तृत जानकारी बहुत जल्द जारी की जाएगी। 

ब्रेकिंग- राज्य सरकार ने जारी की 2022 सम्पूर्ण अवकाश लिस्ट। 

ज्यादातर स्कूलों ने राशि निकाल ली है ,, वही कई स्कूलों के राशि अटक गए - शिक्षा सत्र 2021 - 22 हेतु प्राथमिक एवं मिडिल स्कूल को राशि अभी तक पुराने खाते में जारी नहीं की गई है। वही नए खाते में राशि डालने की प्रक्रिया चल रही है। वैसे ही प्रधान पाठक खाते में बचे कुछ पैसे का स्कूल के कामकाज हेतु उपयोग कर चुके है। वही कई स्कूल ऐसे है जिन्होंने पैसा को नहीं निकाल पाए थे। इस वर्ष के राशि यदि पुराना खाता में जारी होती तो निश्चित ही सभी शिक्षकों , प्रधान पाठकों को दिक्कत होगी। वही कुछ ही स्कूल है जो 30 नवम्बर तक राशि नहीं निकाल पाए वैसे स्कूल की राशि ही वापस जाएगी। 

बिग ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ में स्कूल , कालेज फिर होंगे बंद। 

बैंक आफ बड़ौदा के नए खाते से होगा अब सिर्फ ऑनलाइन लेनदेन - सभी स्कूलों हेतु बैंक आफ बड़ौदा में जीरो बैलेंस खाता खोला गया है। अब सभी प्रधान पाठक स्कूलों को जारी होने वाले राशि का उपयोग सिर्फ ऑनलाइन बिल वाउचर जमा करने के बाद ही उपयोग कर पाएंगे। नए व्यवस्था के तहत वाउचर के अप्रुअल होते ही समबन्धित के खाते में सीधे राशि ट्रांसफर की जाएगी। नए खाते में राशि डालने की प्रक्रिया जारी है। बहुत जल्द अब स्कूलों के बैंक आफ बड़ौदा के नए खाते के माध्यम से लेनदेन शुरू हो जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments