फेडरेशन और कमिटी की बैठक संपन्न ,,, देखें आज की पूरी रिपोर्ट,, कल रायपुर में बड़ी बैठक Assistant Teacher Federation And Committee Meeting Concluded

सहायक शिक्षक वेतन विसंगति मामला - फेडरेशन और कमिटी की बैठक संपन्न , 17 दिसम्बर तक पेस होगी रिपोर्ट , देखें आगामी रणनीति  Assistant Teacher Federation And Committee Meeting Concluded 

a2zkhabri.com रायपुर - सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गठित अंतर्विभागीय कमिटी और सहायक शिक्षक फेडरेशन की बैठक आज दोपहर को एससीईआरटी भवन में संपन्न हो गई। आज के बैठक में लगभग एक घंटा चर्चा हुआ। आज के बैठक में शिक्षा सचिव महोदय ने स्पष्ट किया की सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के सम्बन्ध में रिपोर्ट राज्य सरकार को 17 दिसम्बर तक सौंप दी जाएगी। वही उन्होंने अपने रिपोर्ट में हर सहायक शिक्षकों को लाभ होने की जानकारी दिए। 

ब्रेकिंग- छ.ग. के स्कूल कालेज फिर होंगे बंद,, लगेगा पुनः लाकडाउन। 

रिपोर्ट होगी सार्वजनिक - फेडरेशन के प्रान्त अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग रखी , इस पर शिक्षा सचिव कमलप्रीत सर ने आश्वस्त किया की हम अपनी रिपोर्ट को सरकार को सौंपने से पहले इसकी पीडीएफ कॉपी संघ को उपलब्ध कराएँगे। इस तरह से वेतन विसंगति के निराकरण हेतु गठित कमिटी सहायक शिक्षकों के मुद्दे पर अपना क्या रिपोर्ट तैयार की है यह सार्वजनिक होगी। उन्होंने मुख्य सचिव के व्यस्तता के कारण अभी तक रिपोर्ट तैयार नहीं होने की जानकारी दी। आगामी 17 दिसम्बर तक कमिटी अपना रिपोर्ट राज्य सरकार को सौप देगी। 

ब्रेकिंग- स्कूलों के खाते में जमा राशि वापस करने हेतु आदेश जारी,, अब नए खाते से ऐसे निकलेगी राशि। 

वेतन विसंगति निराकरण रिपोर्ट पर सरकार लेगी अंतिम फैसला -  तीन अधिकारीयों की गठित अंतर्विभागीय कमिटी द्वारा 17 दिसम्बर तक रिपोर्ट को सरकार को सौंपा जाएगा। रिपोर्ट पर अंतिम फैसला राज्य सरकार लेगी। हालाँकि रिपोर्ट सौंपने के बाद राज्य सरकार कितने दिनों में अपना निर्णय लेगी अभी कहना जल्दबाजी होगी। वही सहायक शिक्षक फेडरेशन भी इस बार वेतन विसंगति के मुद्दे पर गंभीर है और जब तक कामयाबी नहीं मिल जाती तब तक संघर्ष करने की बात कह रहे है। वही सहायक शिक्षकों के आज के बैठक का बेसब्री से इन्तजार था। 

ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों की पदोन्नति शुरू ,, देखें पदोन्नति लिस्ट। 

फेडरेशन की कल राजधानी रायपुर में बड़ी बैठक - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की पूर्व निर्धारित बैठक कल दिनांक 05 दिसम्बर को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही संपन्न होगी। कल के बैठक में सभी प्रान्त पदाधिकारियों सहित जिला एवं ब्लाक के अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है। बैठक में मुख्य रूप से शिक्षा सचिव के साथ हुई बैठक पर चर्चा सहित आगामी रणनीति पर गंभीर मंथन किया जायेगा। वही आने वाले दिनों में अनिश्चितकालीन आंदोलन की रुपरेखा भी तैयार किया जा सकता है। संभवतः फेडरेशन अब अपना अगला कदम 17 दिसम्बर के बाद से ही सुनिश्चित करेगी। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ के स्कूलों में कोरोना की दस्तक ,, बच्चे और शिक्षक संक्रमित। 

वेतन विसंगति दूर नहीं होने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन होना तय  - अभी तक के फेडरेशन के पदाधिकारियों से जो बयान मिले है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगामी कुछ दिनों में यदि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर नहीं होगी तो आने वाले दिनों में अनिश्चित कालीन आंदोलन का आगाज हो जायेगा। वही राज्य सरकार सहायक शिक्षकों को पदोन्नति देकर खुश करने का प्रयास कर रही है लेकिन सहायक शिक्षक वेतन विसंगति पर ही अडिग है। पदाधिकारियों ने कहा है कि जब तक एक लाख सहायक शिक्षकों को उनका हक़ नहीं मिल जाता तब तक हम पीछे हटने वाले नहीं है। वही 06 दिसम्बर से सहायक शिक्षकों का एक वर्ग अनिश्चितकालीन आंदोलन का ऐलान कर चूका है।

Post a Comment

0 Comments