बिग ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों को किया गया गिरफ्तार ,, जेल ले जाने की तैयारी CG Assistant Teachers Arrested , Jail Bharo Andolan Raipur

सहायक शिक्षकों को किया गया गिरफ्तार ,, अस्थायी जेल ले जाने की तयारी  CG Assistant Teachers Arrested , Jail Bharo Andolan Raipur 

a2khabri.com रायपुर - प्रदेश के राजधानी रायपुर में सहायक शिक्षकों के जोरदार आंदोलन से बवाल मचा हुआ है। जेल भरो आंदोलन के तहत आज 60 से 70 हजार सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर पहुंचे। जेल भरों आंदोलन के तहत रैली निकालकर सहायक शिक्षक जब आगे बढे तो उन्हें सप्रे शाला मैदान के पास तैनात पुलिस बल बेरीगेटिंग कर रोक लिए गए। सहायक शिक्षकों ने जोरदार हंगामा किया वही पुलिस के साथ भी रोजदार झूमा झटकी हुई। सभी सहायक शिक्षक जेल जाने के लिए सड़क पर अड़े हुए है। वही कई पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर अस्थायी जेल ले जाने की तैयारी चल चल रही है। 

बिग ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों का जोरदार हंगामा ,, सहायक शिक्षकों को जेल में डाल सके ऐसी कोई जेल नहीं। 

सहायक शिक्षकों को अस्थायी जेल में रखने की तैयारी - सहायक शिक्षकों की संख्या इतनी भारी भरकम है कि उन्हें स्थायी जेल में ले जाया ही नहीं जा सकता।  सहायक शिक्षक भी आज जेल भरों आंदोलन के तहत जेल जाने पर अड़े हुए है। वही अभी तक मिली जानकारी के अनुसार बहुत से पदाधिकारियों को गिरप्तार कर अस्थायी जेल ले जाया जा रहा है। वही कई हजार सदाहयक शिक्षक अभी भी सड़क पर डटे हुए है। आज भी सहायक शिक्षकों ने जेल भरों आंदोलन के तहत भरी जोश और खरोश के साथ आंदोलन किये। पुलिस प्रशासन को सहायक शिक्षकों के रैली को आगे बढ़ने से रोकने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी। 

बिग ब्रेकिंग- मिडिल स्कूल के शिक्षक भी अनिश्चित कालीन आंदोलन में कूदे। 

सहायक शिक्षकों के समर्थन में पूर्व मुख्य मंत्री रमन सिंह सहित नेता प्रतिपक्ष धरना स्थल पर पहुंचे - सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर जारी सहायक शिक्षकों के आंदोलन में समर्थन देने पूर्व मुख्य मंत्री रमन सिंह और धरम लाल कौशिक और नेता प्रतिपक्ष धरना स्थल पर पहुंचे। वही विधान सभा शीतकालीन सत्र को भी भारी हंगामे के बाद समापन की घोषणा कर दी गई है। प्रदेश के कई हजार सहायक शिक्षक अपनी जायज मांगों हेतु प्रदेश के कोने से भारी संख्या में एकत्रित हुए है। 

बिग ब्रेकिंग- जेल भरों आंदोलन में सहायक शिक्षकों का उमड़ा जनसैलाब। 

इतनी भीड़ को रख सके ऐसी कोई जेल नहीं - सहायक शिक्षकों की भीड़ इतनी है की उन्हें किसी जेल में भी रखी न जा सके। फिलहाल सभी पदाधिकारियों को ही गिरफ्तार कर अस्थायी जेल ले जाने की तैयारी की जा रही है। सहायक शिक्षक 13 दिसम्बर के बाद आज 15 दिसम्बर को एक बार फिर जेल भरों आंदोलन के तहत 60 से 70 हजार सहायक शिक्षक एकत्रित हुए है। वही जेल भरों आंदोलन के तहत रैली निकाली जा चुकी है। रैली को एक बार फिर सप्रे शाला मैदान के पास भारी पुलिस बल तैनात कर रोक दी गई है। जेल भरों आंदोलन के तहत मिली जानकारी अनुसार सप्रे शाला मैदान को अस्थायी जेल बनाई  गई है। वही सहायक शिक्षकों को ले जाया जा रहा है। 

ब्रेकिंग- संकुल समन्वयक भी मैदान में , प्रशिक्षण का किया बहिष्कार। 

11 दिसम्बर से अनिश्चि कालीन आंदोलन जारी - प्रदेश में कर्मचारियों की सबसे चर्चित और प्रमुख मांगों में से एक सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति है। सरकार ने इस सम्बन्ध में तीन अधिकारीयों की अंतर्विभागीय कमिटी भी बनाई है , लेकिन गठित कमिटी ने समय पूरा होने के बावजूद अभी तक राज्य सरकार को रिपोर्ट नहीं सौंपा है। यही कारण है कि प्रदेश के एक लाख सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के मुद्दे पर अनिश्चित कालीन आंदोलन पर है। एक लाख से भी अधिक शिक्षकों के आंदोलन में शामिल होने के कारण प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में पूर्ण तालाबंदी हो गई है। 

Post a Comment

0 Comments