बोरिया बिस्तर लेकर 15 हजार सहायक शिक्षक दिन रात आंदोलन पंडाल में डटे ,,, गठित कमिटी आज सौंप सकती है रिपोर्ट 15 Thousand Assistant Teachers Day And Night At The Site Of Agitation

सहायक शिक्षकों का अनिश्चित कालीन आंदोलन जारी , हजारों शिक्षक दिन रात आंदोलन पंडाल में 15 Thousand Assistant Teachers Day And Night At The Site Of Agitation 

a2zkhabri.com रायपुर - सहायक शिक्षकों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी है। राजधानी रायपुर में हो रहे अनिश्चित कालीन आंदोलन में करीब 15 हजार ऐसे सहायक शिक्षक है जो दिन रात अपना बोरिया बिस्तर लेकर राजधानी रायपुर में ही धरना पंडाल में डटे हुए है। वही हजारों सहायक सहायक शिक्षक प्रतिदिन राजधानी रायपुर आना जाना कर रहे है। 11 दिसम्बर से चल रहे धरना प्रदर्शन आंदोलन में राज्य के सभी एक लाख से भी अधिक सहायक शिक्षक भाग ले रहे है। आंदोलन के कारण पिछले एक सप्ताह से स्कूलों में पढ़ाई लिखाई चौपट हो गई है। 

ब्रेकिंग- मिडिल स्कूल के शिक्षक भी अनिश्चित कालीन आंदोलन में शामिल। 

सहायक शिक्षकों की उमड़ रही भीड़ - रायपुर बूढ़ा तालाब धरना प्रदर्शन स्थल पर राज्य भर के सहायक शिक्षक प्रतिदिन हजारों की संख्या में उपस्थित होते है। वही 15 हजार के करीब ऐसे सहायक शिक्षक है जो अपना बोरिया बिस्तर समेट कर 13 दिसम्बर से ही राजधानी रायपुर में धरना प्रदर्शन स्थल पर डटे हुए है। वही नजदीकी और साधन क्षेत्र के सहायक शिक्षक प्रतिदिन कार, ,बस  ट्रेन , बाइक आदि से आना जाना करते है। धरना प्रदर्शन स्थल पर लगातार कई हजारों की संख्या में सहायक शिक्षक आंदोलन कर रहे है। यही कारण है कि प्रशासन को भीड़ संभालने में भारी दिक्कत हो रही है। 

ब्रेकिंग- वेतन विसंगति के मुद्दे पर अब पालक भी साथ , समर्थन में कही यह बात,,,

कमिटी आज सौंप सकती है अपना रिपोर्ट - वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गठित समिति आज अपना रिपोर्ट सौंप सकती है। हालाँकि अभी इसकी पुख्ता जानकारी नहीं है। पूर्व में शिक्षा सचिव ने 17 दिसम्बर को रिपोर्ट सौंपने की बात कही थी। उम्मीद लगाईं जा रही है की वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गठित अंतर्विभागीय कमिटी आज अपना रिपोर्ट सौंप दे। क्योंकि सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर में पिछले एक सप्ताह से आंदोलन कर रहे है। वही प्रदेश के सभी स्कूलों में पढ़ाई लिखाई चौपट हो गई है। वही शिक्षा सचिव ने पूर्व में रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की बात कही थी। अब देखना होगा की आज कमिटी रिपोर्ट सार्वजनिक की जाती है या नहीं। 

ब्रेकिंग- संकुल समन्वयक भी आंदोलन में हुए शामिल , देखें पूर्ण समाचार। 

आंदोलन के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कही यह बात - राजनांदगांव दौरे पर गए माननीय मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के सवाल के जवाब देते हुए कहा कि हमारी 20 हजार करोड़ राशि को केंद्र जारी नहीं कर रही , यदि केंद्र हमारी राशि जारी कर दे तो सहायक शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन, पेंशनर सहित सभी कर्मचारियों की मांग पूरा हो जाती। मुख्यमंत्री के बयान जारी होते ही सहायक शिक्षकों ने सोशल मिडिया में तरह के वक्तब्य दे रहे है। वही हजारों  सहायक शिक्षक मुख्यमंत्री पर निशाना साध रहे है। वही कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के पहले के कर्मचारियों के समर्थन में किये गए ट्ववीट , समाचार पत्रों के पाम्पलेट आदि वायरल हो रहे है। 

ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों के समर्थन में सभी शिक्षक संगठन आंदोलन में। 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के हड़ताल समाप्त - प्रदेश में 10 दिसम्बर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल चल रही थी। मुख्यमंत्री से से मिले आश्वासन के बाद उन्होंने धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया है। प्राप्त जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मांगों को तीन माह में मांगों का परिक्षण कराकर समाधान करने का भरोषा दिलाया है। मुख्यमंत्री से मिले आश्वाशन के बाद अपने कार्यों पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता लौट चुके है। वही आंगन बाड़ी कार्यकर्ताओं के पंडाल के बगल में बैठे सहायक शिक्षक तीन माह मिले आश्वाशन के बाद मांगों की पूर्ति नहीं होने के कारण अनिश्चित आंदोलन रहे है। 

Post a Comment

0 Comments