छ.ग. स्कूल न्यूज़ - शत प्रतिशत छात्रों के साथ स्कूल खोलने की तैयारी ,,,इधर एक छात्रा पाई गई कोरोना पॉजिटिव Preparing To Open School With 100 % Students , Here A Girl Student Was Found Corona Infected

छत्तीसगढ़ में शतप्रतिशत छात्रों के साथ स्कूल खोलने की तैयारी , इधर एक स्कूली छात्रा निकली कोरोना पॉजिटिव Preparing To Open School With 100 % Students , Here A Girl Student Was Found Corona Infected 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने प्रदेश में शत प्रतिशत छात्रों के साथ स्कूल खोलने के संकेत दे दिए है। उन्होंने कहा कि कोरोना की संक्रमण दर कम होने के कारण स्कूल शिक्षा विभाग 100 फीसदी बच्चो के उपस्थिति के साथ स्कूल खोलने तैयार है। उन्होंने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग 22 नवम्बर को होने वाले केबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाएगी। केबिनेट बैठक में मुहर लगते ही प्रदेश के सभी स्कूल पूर्ण क्षमता के साथ लगने लगेगी। 

ब्रेकिंग - 10 वर्ष की सेवा पर प्रथम उच्तर वेतनमान देने आदेश जारी , देखें लाभान्वित शिक्षकों की सूचि। 

एक छात्रा पाई गई कोरोना पॉजिटिव - शिक्षा मंत्री ने एक ओर शतप्रतिशत बच्चो के साथ स्कूल खोलने की हरी झंडी दे रहे है वही दूसरी ओर आज एक कक्षा 10 वीं की छात्रा कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। कोरोना पॉजिटिव पाई गई छात्रा राजधानी रायपुर के करीब बिरगांव का मामला है। 10 वीं क्लास की छात्रा  पॉजिटिव पाए जाने के खबर से शिक्षक सहित सभी बच्चे सकते में है। वही सुरक्षा की दृष्टि से जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों को तीन दिन के लिए बंद करने के आदेश दे दिए है। 

ब्रेकिंग - 31 फीसदी महंगाई भत्ता हेतु आंदोलन का आगाज बहुत जल्द। 

22 नवम्बर को केबिनेट की अहम बैठक - भूपेश सरकार की 22 नवम्बर को अहम बैठक होने वाली है। उक्त बैठक में शत प्रतिशत छात्रों के साथ स्कूलों को खोलने की फैसला सहित कर्मचारियों की लंबित डीए सहित विभीन मुद्दों पर फैसला आने की उम्मीद है। कई महीनो बाद हो रहे इस बैठक पर आम आदमी सहित कर्मचारियों की भी नजर है। उक्त बैठक में पेट्रोल डीजल के टेक्स में कटौती करने का फैसला भी लिए जाने के पूर्ण संकेत मिल गए है। इस तरह से देखा जाए तो 22 नवम्बर की बैठक का इंतजार सभी लोग कर रहे है। 

ब्रेकिंग - एलबी संवर्ग के शिक्षक बने प्राचार्य , देखें नई पदस्थापना सूचि। 

अभी 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुल रहे स्कूल - प्रदेश में पिछले वर्ष 13 मार्च 2020 से स्कूलों को ऑफलाइन क्लास हेतु बंद कर दी गई थी। वही लगभग 18 माह बाद 02 अगस्त से स्कूलों को खोला गया है। राज्य शासन के निर्देशानुसार 50 फीसदी छात्रों के साथ ही स्कूल खोलने की अनुमति है। कोरोना महामारी की रफ़्तार काफी कम होने के कारण अब स्कूल शिक्षा विभाग 100 फीसदी बच्चों के साथ स्कूल खोलने का प्लान बना चूका है। शिक्षा मंत्री के द्वारा दी गई जानकारी अनुसार केबिनेट बैठक पर इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। 

ब्रेकिंग - छुट्टी ही छुट्टी,, इस वर्ष के सभी छुट्टी लिस्ट यहाँ डाउनलोड करें। 

कोरोना ख़त्म नहीं हुआ , अभी भी सतर्क रहने की जरुरत - प्रदेश सहित देश में हालाँकि पिछले 4 - 5 माह से कोरोना के रफ़्तार कम भले हुए है लेकिन खतरा अभी भी है। कोरोना के बारे में रिसर्च करने वाले वैज्ञानियों एवं चिकित्सकों की मानें तो कोरोना की अभी एक और यानी तीसरी लहर आने की पूरी सम्भावना है। हालाँकि कब आएगी इसकी सटीक जानकारी किसी के पास नहीं है। राज्य सहित केंद्र सरकार स्कूल खोलने का फैसला भले ले ले लेकिन अभी भी सावधानी बहुत जरुरी है। 

Post a Comment

0 Comments