कर्मचारियों में निराशा, लंबित डीए की घोषणा नहीं , बड़े आंदोलन की तैयारी में Employees Will Not Get DA In Diwali , Disappointment Among Employees

राज्य कर्मचारियों को दिवाली में थी लंबित 14 % महंगाई भत्ते की उम्मीद , अभी तक घोषणा नहीं , कर्मचारी हताश और निराश Employees Will Not Get DA In Diwali , Disappointment Among Employees 

a2zkhabri.com रायपुर - राज्य के कर्मचारियों को दिवाली के अवसर पर लंबित 14% महंगाई भत्ता मिलने की उम्मीद थी। लेकिन राज्य सरकार ने अभी तक महंगाई भत्ता के सम्बन्ध में न कोई आदेश और न ही कोई घोषणा किये है। दिवाली की त्यौहार भी आ गई है। इस तरह से राज्य सरकार ने कर्मचारियों के उम्मीद पर पानी फेर दिया है। समाचार चैनलों एवं न्यूज़ पोर्टलों के माध्यम से पूर्व में जानकारी प्राप्त हो रही थी की लंबित डीए की घोषणा दिवाली पर होगी लेकिन अभी तक राज्य के कर्मचारियों को दिवाली की सौगात नहीं मिली है। 

ब्रेकिंग - राज्य सरकार ने गठित की एक और समिति , समिति का खेल जारी। 

ब्रेकिंग - 2023 में सहायक शिक्षक बनेंगे प्राथमिक प्रधान पाठक। 

11% लंबित डीए मिलने की थी उम्मीद - प्रदेश के कर्मचारियों को लंबित 11 फीसदी डीए मिलने की उम्मीद थी।  क्योंकि जब महंगाई भत्ता के सम्बन्ध में माननीय मुख्य मंत्री महोदय के साथ चर्चा हुई थी तब 5 प्रतिशत डीए जुलाई 2021 से दिया गया था। वही लंबित 11 % महंगाई भत्ता दिवाली पर मिलेगी ऐसी खबर बाहर आई थी। राज्य के कर्मचारी भी लंबित डीए दिवाली पर मिलेगी करके उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन राज्य सरकार ने अभी तक कोई घोषणा नहीं किए है। अब तो दिवाली त्यौहार भी आ गई। अब कर्मचारियों की उम्मीद हताशा और निराशा में बदल रही है। 

इसे भी देखें - 2021 सम्पूर्ण अवकाश सूचि यहाँ देखें। 

31 फीसदी महंगाई भत्ता दे रहा केंद्र सरकार - केंद्रीय कर्मचारियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली की सौगात देते हुए महंगाई भत्ते को 28 फीसदी से बढाकर 31 फीसदी कर दिया है। केंद्र से अभी राज्य के कर्मचारी 14 % महंगाई भत्ते के मामले में पीछे है। केंद्र के साथ - साथ अन्य कई राज्य जैसे राजस्थान , उत्तर प्रदेश अपने कर्मचारियों को 31 फीसदी महंगाई भत्ता दे रहे है। प्रदेश के कर्मचारी भी लम्बे समय से केंद्र सरकार के सामान महंगाई भत्ते की मांग कर रहे है। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ मंत्रालय में निकली बंपर वेकेंसी , जल्द करें आवेदन। 

सिर्फ 5 फीसदी डीए मिलने की उम्मीद ओ भी नए साल में - दिवाली पर बकाया 11 फीसदी डीए की आस लगाए कर्मचारियों को राज्य सरकार बड़ा झटका दे दी है। प्राप्त जानकारी अनुसार राज्य सरकार , राज्य के सरकारी कर्मचारियों एवं अधिकारीयों को अगले साल डीए (महंगाई भत्ता ) देने की तैयारी कर रही है। ओ भी सिर्फ 5 फीसदी। छत्तीसगढ़ फेडरेशन कर्मचारी अधिकारी संगठन ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद कहा था कि मुख्यमंत्री महोदय ने बकाया 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिवाली में देने का वादा किए है। लेकिन समाचार पत्रों पर छपी खबर और विश्वसनीय सूत्र से प्राप्त जानकारी अनुसार राज्य सरकार अभी बकाया डीए दिवाली में देने के मूड में नहीं है। 

ब्रेकिंग - संविदा एवं अनियमित कर्मचारी होंगे नियमित - मुख्यमंत्री। 

महंगाई भत्ता नहीं मिलने पर कर्मचारियों में आक्रोश , होगा बड़ा आंदोलन - केंद्र सरकार के सामान राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता नहीं मिलने से उनमे रोष व्याप्त होते जा रहा है। एक ओर महंगाई दिन दूनी और रात चौगुनी बढ़ रही है। महंगाई बढ़ने से कर्मचारियों के बजट बी गड़बड़ा गया है। कई संगठनों ने बकाया डीए नहीं मिलने पर दिवाली के बाद बड़ी आंदोलन की बात कर रहे है। राज्य सरकार भी अपने कर्मचारियों के उचित मांग की तत्काल पूर्ति करते हुए कर्मचारियों को  भी अच्छी दीवाली की सौगात दे। 

Post a Comment

1 Comments

  1. विधानसभा चुनाव जीतने और वोट मांगने *ककाजी* उसी राज्य में जाएंगे जहां पर ककाजी ने अपने छत्तीसगढ़िया कर्मचारियों के पेंट में लात मारकर सहायता राशि बांट आएं हैं ।

    ReplyDelete
Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)