फ्री रिचार्ज के नाम पर हो रही ऑनलाइन ठगी Online Froud In The Name Of Free Recharge

फ्री रिचार्ज के नाम से ऑनलाइन ठगो का गिरोह सक्रीय, फ्री रिचार्ज के झांसे में न आए , लग सकता है लाखों रु. का चपत Online Froud In The Name Of Free Recharge 

a2zkhabri.com रायपुर - अगर आपके मोबाइल या व्हाट्सएप्प ग्रुप पर तीन माह के फ्री रिचार्ज का मैसेज आये तो उसके झांसे में न आए। यह मैसेज टेलीकॉम कंपनियों का नहीं , बल्कि साइबर ठगों का है। मोबाइल पर भेजे गए लिंक को ओपन करते ही आपका डेटा लीक हो जाएगा। जिसका दुरूपयोग किया जा सकता है। साइबर सेल में अब तक कई शिकायतें आ गई है। जिसमे बताया गया की लिंक ओपन करते ही मोबाइल हेंग होने की बात कही है। साथ ही कई लोग मेसेज की पुष्टि हेतु साइबर सेल पहुँच रहे है। 

ब्रेकिंग - टी - 20 विश्वकप का आगाज 17 से , भारत का पाकिस्तान से पहला मुकाबला। 

सोसल मिडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें कहा गया है कि भारत सरकार ने बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए तीन माह के फ्री रिचार्ज स्कीम निकाली है। अगर किसी के पास जियो, एयरटेल  का सिम है तो यह फ्री रिचार्ज योजना का लाभ ले सकता है। इस तरह के फर्जी मैसेज के झांसे में न आएं। ठग मोबाइल का डाटा चुराने के लिए ऐसे फ्रॉड लिंक भेजते है। 

ब्रेकिंग - नियमित रेगुलर चपरासी के 988 पदों में बम्पर भर्ती। 

ऑनलाइन पढ़ाई का लालच - साइबर ठग तरह तरह के फर्जी स्किम निकालकर मैसेज भेजते है। साइबर सेल प्रभारी ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान भी इस तरह के मैसेज वायरल होते रहे है। उसमे भी तीन माह के फ्री रिचार्ज की बात की गई थी। अब ऑनलाइन पढाई के नाम पर झांसा दिया जा रहा है। साइबर ठग समय - समय पर फर्जी मैसेजों के स्कीमों को बदलते रहते है , ताकि लोग उनके झांसे में आ जाए। कुछ दिन पहले ही टाटा कंपनी के 150 वर्ष पुरे होने के ख़ुशी में कार जितने का मैसेज लिंक वायरल हुआ था जो सायबर ठगों का था।

ब्रेकिंग - छ. ग. पटवारी के पदों में बंपर भर्ती।  

मोबाइल का एक्ससेस अपने हाथों में ले लेंगे - साइबर ठगी का शिकार एक व्यक्ति ने बताया कि कुछ दिन पहले उसने ऐसे ही मैसेज को ओपन किया था। ओपन करते ही फ़ोन हेंग हो गया। और उनके फोटो जो गैलरी में सेव थी  वह शेयर होने लगी। इस तरह से वह आपके मोबाइल में बैंक से सम्बंधित जानकारी को भी चुराकर आपको आर्थिक हानि पहुंचा सकते है। साइबर ठग फ्री रिचार्ज  मैसेज भेजने के लिए नया तरीका अपनाया है। इसके लिए एक ही सीरीज के मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल कर रहे है। 

ब्रेकिंग - 5 से 10 लाख बजट के शानदार कार कलेक्शन यहाँ देखें। 

सतर्क रहने की जरुरत - एयरटेल, जियो एवं वीआई कंपनी के अधिकारीयों से बात की तो उन्होंने इस तरह के किसी भी ऑफर से इंकार कर दिया। साइबर जालसाज एकबार फिर फ्री रिचार्ज का लिंक भेज रहे है। लोगो को सतर्क रहने की जरुरत है। फ्री रिचार्ज, लक्की कूपन, जैकपॉट , फ्री टी- शर्ट, कार, लैपटॉप, मोबाइल फ़ोन आदि जितने या फ्री में पाने का लिंक आय समझो वह फर्जी लिंक है। इस तरह के लिंक को ओपन करने से आपके सारे डाटा साइबर ठगों के पास चला जाएगा। अतः किसी भी फ्री स्किम के लालच में ना आएं। 

Post a Comment

0 Comments