टी - 20 विश्व कप शेड्यूल जारी , भारत और पकिस्तान का होगा भिड़ंत T - 20 World Cup Schedule 2021 / ICC T - 20 World Cup

टी - 20 विश्वकप कार्यक्रम घोषित , भारत का पहला मुकाबला पकिस्तान से , 16 टीमें लेगी हिस्सा  T - 20 World Cup Schedule 2021 / ICC T - 20 World Cup 

a2zkhabri.com नई दिल्ली - आईसीसी ने टी - 20 विश्वकप का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी शेड्यूल अनुसार भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 24 अक्टूबर को दुबई में होगा। यह जानकारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् / आईसीसी ने आज दी। भारत में कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर के खतरे के कारण टूर्नामेंट भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड / बीसीसीआई की मेजबानी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में हो रहा है। 

बिग ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ में होंगे 36 जिले , 04 और नए जिले की मिलेगी सौगात। 

आईसीसी द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार पकिस्तान के बाद अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को दुबई में न्यूजीलैंड से होगा। उसके बाद टीम को 03 नवम्बर को अबुधाबी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। भारत के सुपर 12 के बचे हुए 02 मैच ग्रुप बी के विजेता से 05 नवम्बर और ग्रुप ए के दूसरे स्थान पर रहने वाले टीम के साथ 08 नवम्बर को होगी। टूर्नामेंट का पहला दौर 17 अक्टूबर से ओमान में शुरू होगी , जिसमे शुरूआती मैच ओमान का न्यू पापुआ गिनी से जबकि बांग्लादेश का मुकाबला स्कॉटलैंड से होगा। 

टी - 20 विश्वकप 16 टीमें लेगी हिस्सा , देखें सूचि - 

राउंड 01 - 

     ग्रुप ए - श्रीलंका , आयरलैंड , नीदरलैंड, नामीबिया 

     ग्रुप बी - बांग्लादेश , ओमान , पीएनजी , स्कॉटलैंड 

(नोट - दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेगी )

सुपर 12 टीमें - 

      ग्रुप 1 - इंग्लैंड, ऑस्ट्रलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ग्रुप A का विजेता , ग्रुप B का उप विजेता 

      ग्रुप 2 - भारत, पकिस्तान , न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, ग्रुप B का विजेता, ग्रुप A  विजेता 

ग्रुप A में 2014 की चैम्पियन श्रीलंका के अलावा आयर लैंड , नीदरलैंड और नामीबिया शामिल है , जबकि ग्रुप B में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पीएनजी और ओमान शामिल है। दोनों ग्रुप से शीर्ष डॉ टीमें सुपर 12 चरण में प्रवेश करेगी। सुपर 12 चरण को भी दो ग्रुप में बांटा गया है। 

14 नवम्बर को फ़ाइनल भिड़ंत - आईसीसी टी - 20 विश्वकप का पहला मैच 17 अक्टूबर से शुरू होगा। और फ़ाइनल मैच 14 नवम्बर निर्धारित की गई है ,इस बार के विश्वकप में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही है। वही भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा। राउंड एक का पहला मैच ओमान और न्यू पापुआ गिनी के साथ ओमान में हो होगा। 

टी - 20 विश्वकप पूरा शेड्यूल डाउनलोड करे - 

Post a Comment

0 Comments