सैकड़ों सहायक शिक्षकों ने फेडरेशन से दिया इस्तीफा Hundreds Of Assistant Teachers Resigned From The Federation

बस्तर जिला के सैकड़ों सहायक शिक्षकों ने फेडरेशन के कार्यशैली से नाराज होकर दिया सामूहिक इस्तीफा Hundreds Of Assistant Teachers Resigned From The Federation 

a2zkhabri.com बस्तर - बस्तर जिला के अंतर्गत माकड़ी विकासखंड के सैकड़ों शिक्षक ने आज छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्राथमिकी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने वाले सभी शिक्षकों ने फेडरेशन के कार्यशैली और सहायक शिक्षकों को धोखे में रखकर गुमराह करने का आरोप लगाया है। बस्तर जिले के अंतर्गत आज माकड़ी मंडी प्रांगण में बैठक आहूत की गई थी। जिसमे माकड़ी के सैकड़ों शिक्षक उपस्थित हुए। बैठक में चर्चा के बाद सभी उपस्थित शिक्षकों फेडरेशन के प्राथमिकी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। 

ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों को जल्द मिलेगी सौगात - फेडरेशन। 

05 सितम्बर के आंदोलन स्थगित होने से नाराज - उपस्थित सभी शिक्षकों ने 05 सितम्बर के ठीक पहले आधी रात को हड़ताल को वापस लेने पर नाराजगी जताते हुए विरोध व्यक्त किये , साथ ही कई सहायक शिक्षकों ने फेडरेशन  कार्यशैली से नाराज होते हुए आम सहायक शिक्षकों , जिला  ब्लाक के पदाधिकारियों को धोखे में रखकर गुमराह करने का आरोप लगाया है। सभी उपस्थित शिक्षकों ने एक मत से प्रस्ताव पारित कर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन संघ से इस्तीफा दे दिया है। 

ब्रेकिंग - शिक्षकों की होगी ऑनलाइन मॉनिटरिंग, आदेश जारी। 

बैठक पंजी रजिस्टर नीचे देखें - 

05 सितम्बर के बाद संगठन में फुट - प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षक 05 सितम्बर से पहले छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले राजधानी रायपुर में धरना , प्रदर्शन सहित रैली हेतु तैयार थे। वही बस्तर सरगुजा जैसे दूर - दराज के हजारों शिक्षक साथी आंदोलन के लिए निकल भी गए थे। 04 सितम्बर की रात कमिटी के बात पर संगठन आंदोलन वापस ले लिया। यही से कई सहायक शिक्षक नेता सहित आम सहायक शिक्षक संगठन के कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए जोरदार हंगामा किये थे। वही 5 सितम्बर को राजधानी रायपुर में प्रांतीय पदाधिकारियों के बगैर जोरदार आंदोलन किये थे। यही से संगठन में दरार पैदा होने लगी। 

ब्रेकिंग - कक्षा 5 की छात्रा को स्कूल में सांप ने डसा ,,, छात्रा की मौत। 

वेतन विसंगति के सन्दर्भ में समिति गठित - फेडरेशन के आंदोलन स्थगित होने के बाद राज्य सरकार ने भी अपने वादे के अनुरूप तीन अधिकारीयों की अंतर्विभागीय समिति गठित कर दी है। समिति 03 माह में अपना रिपोर्ट देगी। जारी आदेशानुसार कमिटी बैठक में सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों से चर्चा भी करेगी। हालाँकि समिति गठित होने के बाद अभी तक एक भी बैठक नहीं हुई है। 

इसे भी देखें - निष्ठां 3.0 मॉड्यूल 01 आंसर यहाँ देखें। 

समिति की रिपोर्ट पर सभी सहायक शिक्षकों की नजर - प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षकों की नजर कमिटी की बैठक और रिपोर्ट पर टिकी है। 2013 से वेतन विसंगति की मार झेल रहे लाखों सहायक शिक्षकों को वेतन विसंगति दूर होने की इस बार कुछ उम्मीद है। सरकार विसंगति को भी मान रही है। लेकिन समिति गठित कर सरकार सहायक शिक्षकों के मांगों को लम्बा खींचने के मूड में लग रही है। वैसे राज्य सरकार ने भी अपने घोषणा पत्र में मांगों को पूरा करने जिक्र किया है। सहायक शिक्षकों की मांग यथा शीघ्र पूर्ण हो यही मंगल कामना ,,,, है।

Post a Comment

0 Comments