छ.ग. स्कूल में छात्रा को कोबरा ने डसा , छात्रा की मौत CG School Girl Was Bitten By a Snake , The Girl Died

स्कूली छात्रा को अलमारी में छिपा सांप ने काटा , छात्रा की इलाज के दौरान मौत CG School Girl Was Bitten By a Snake , The Girl Died 

a2zkhabri.com महासमुंद - महासमुंद जिले के अंतर्गत कक्षा 5 वीं की छात्रा को स्कूल में अलमारी के नीचे छुपा कोबरा सांप ने डस लिया। कोबरा सांप के काटने के चंद घंटे बाद इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार कक्षा 5 वीं पढ़ने वाली छात्रा टीसी लेने प्रधान पाठक के पास गई थी। तभी प्रधान पाठक ने छात्रा से अलमारी खोलकर रजिस्टर लाने कहा। छात्रा ने जैसे ही अलमारी खोला अलमारी के नीचे छिपा कोबरा सांप ने काट लिया। कोबरा सांप के काटने के कुछ घंटे बाद छात्रा  मौत हो गई। 

ब्रेकिंग - अब शिक्षकों की होगी ऑनलाइन मॉनिटरिंग , आदेश जारी। 

उक्त मामला महासमुंद जिले के अंतर्गत बसना क्षेत्र के ग्राम बरगांव की है। छात्रा के परिजनों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कुमारी सिंधु प्रधान पिता शांतिलाल प्रधान उम्र 12 वर्ष कक्षा 5 वीं उत्तीर्ण के बाद बसना मिडिल स्कूल में प्रवेश लेना चाहती थी। वह दोपहर अपना टीसी लेने शासकीय प्राथमिक शाला बरगावं प्रधान पाठक के पास गई थी। उस समय स्कूल में सहायक शिक्षक महेश देवांगन मौजूद थे। उन्होंने देवांगन सर से टीसी देने का अनुरोध किया। 

ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों को जल्द मिलेगी सौगात , होगी वेतन विसंगति दूर। 

शिक्षक महेश देवांगन ने छात्रा को ही आलमारी खोलकर रजिस्टर लाने कहा। छात्रा ने जैसे ही आलमारी खोला अलमारी के नीचे छुपा कोबरा सांप ने छात्रा के पैर की उंगली को काट लिया। सांप के द्वारा उंगली काटने पर छात्रा ने जोर से चिल्लाते हुए सांप ने काटा - सांप ने काटा करके चिल्लाया लेकिन शिक्षक ने छिपकली ने काटा होगा करके बात हल्के में ले लिया। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा CG TET 2021 ऑनलाइन आवेदन। 

छात्रा द्वारा जोर जोर से चिल्लाने पर कुछ ग्रामीण स्कूल पहुँच गए। स्कूल में पहुंचकर ग्रामीणों ने अलमारी के नीचे देखें तो कोबरा नाग छिपा था। ग्रामीणों के सांप को देखते ही अचरज में पड़ गए। वही सांप को देखते ही छात्रा बेहोस हो गई। छात्रा को अस्पताल ले जाने की तैयारी और इधर - उधर भाग दौड़ करते - करते और अस्पताल पहुँचने में दो घंटे बीत गए , कोबरा का जहर पुरे शरीर में फ़ैल गया ,इलाज के दौरान छात्रा ने दम तोड़ दिया। छात्रा की मौत से पुरे गाँव शोक में डूब गया। 

ब्रेकिंग - कर्मचारियों को झटका दिवाली पर नहीं मिलेगी बकाया 11 % महंगाई भत्ता। 

दो माह पहले भी सांप काटने से हुई थी मौत - ज्ञात हो कि प्रदेश में दो माह पहले मोहल्ला क्लास के दौरान एक बच्चे को भी सांप ने काट लिया था। उस छात्र की भी मौत हो गई थी। बरसात  महीने में जहरीले जीव जंतु बाहर निकलते रहते है। वही बिलासपुर जिले में दो दिन [पहले स्कूल बिल्डिंग में गाज गिरने से एक छात्र की मौत हो गई थी। वही 10 बच्चे घायल थे। महासमुंद जिले के इस घटना ने एक  सबको झकझोर के रख दिया है। 

Post a Comment

0 Comments