सहायक शिक्षकों को मिलेगी बड़ी सौगात , जल्द होगी वेतन विसंगति दूर - फेडरेशन संभागीय अध्यक्ष CG Sahayak Vetan Visangati Nirakaran Jald

फेडरेशन के संभागीय बैठक संपन्न , सहायक शिक्षकों के मांगों पर लगेगी मुहर - संभागीय अध्यक्ष CG Sahayak Vetan Visangati Nirakaran Jald 

a2zkhabri.com बिलासपुर - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की महाबैठक संभागीय अध्यक्ष की अध्यक्षता में तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ कार्यालय जांजगीर में सहायक शिक्षक फेडरेशन की महाबैठक 02 अक्टूबर को आयोजित किया है। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि संभागीय अध्यक्ष बिलासपुर अश्वनी कुर्रे रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में रंजीत बनर्जी थे। फेडरेशन के इस महाबैठक में संभागीय अध्यक्ष ने कहा कि हमारी मांग बहुत जल्द पूरी होगी , प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षकों को वेतन विसंगति से मुक्त होने की सौगात मिलेगी। 

ब्रेकिंग - डीपीआई ने दीवाली, दशहरा , शीतकालीन अवकाश हेतु 60 दिन का दिया प्रस्ताव , देखें आदेश। 

वेतन विसंगति के मुद्दे पर समिति गठित - ज्ञात हो कि प्रदेश के सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति का मुद्दा छाया हुआ है। राज्य सरकार ने वेतन विसंगति के सन्दर्भ में एक अंतर्विभागीय समिति भी गठित कर दी है। समिति अपना रिपोर्ट तीन माह में सौंपेगी। प्रदेश में जब से नई सरकार आई है तब से सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर होने की आस दिखाई दे रही है। लेकिन राज्य सरकार विसंगति के मुद्दे को लम्बा खींचते जा रही है। समिति के रिपोर्ट के बाद राज्य सरकार का क्या निर्णय होगी यह आगामी 2 - 3 माह में स्पष्ट हो जाएगी। 

ब्रेकिंग - पितृ मोक्ष 06 अक्टूबर को रहेगी छुट्टी, देखें सभी छुट्टी लिस्ट यहाँ। 

समिति 3 माह में देगी रिपोर्ट , अभी तक एक भी बैठक नहीं - राज्य सरकार द्वारा गठित अंतर्विभागीय समिति वेतन विसंगति के सन्दर्भ में तीन माह में अपना रिपोर्ट राज्य सरकार को देगी। लेकिन समिति की अभी तक एक भी बैठक नहीं हुई है। पदाधिकारियों से प्राप्त जानकारी अनुसार 22 - 22 सितम्बर फिर 26 सितम्बर को बैठक होने की जानकारी हुई थी। लेकिन अंतर्विभागीय समिति की अब तक एक भी बैठक नहीं हुई है। समिति द्वारा रिपोर्ट सौपे जाने के बाद राज्य सरकार कब तक समय लेगी यह कन्फर्म पता नहीं। फेडरेशन के महाबैठक में मांग जल्द पूरा  होने की जानकारी दी है। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा CG TET 2021 ऑनलाइन आवेदन। 

सहायक शिक्षकों का बड़ा आंदोलन हुआ था स्थगित , राजधानी में हुआ था बड़ा बवाल - सहायक शिक्षकों की 05 सितम्बर की विशाल धरना , प्रदर्शन रैली अचानक रात में स्थगित होने से भारी बवाल हुआ था। आंदोलन के ठीक पहले रात फेडरेशन के पदाधिकारियों ने शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिव एवं मुख्य मंत्री से चर्चा के बाद समिति गठित के आश्वाशन पर हड़ताल वापस ले लिया था। हड़ताल का अचानक रात में स्थगित होना आम सहायक शिक्षकों सहित कई शिक्षक नेताओं को समझ नहीं आया। आंदोलन स्थगित होने के बावजूद कई हजार सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर पहुँच कर धरना प्रदर्शन किए थे। 

इसे भी देखें - समयमान वेतनमान गणना एवं पात्रता की जानकारी यहाँ देखें। 

फेडरेशन का महाबैठक , जल्द होगी मांग पूरा - बिलासपुर संभाग के अध्यक्ष अश्वनी कुर्रे ने जांजगीर में आयोजित महाबैठक में कहा कि सहायक शिक्षकों की मांग बहुत जल्द पूरी होगी। प्रदेश के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षकों को बहुत जल्द खुसखबरी मिलने की जानकारी दी। लेकिन उन्होंने अपने सम्बोधन में यह भी कहा कि यदि किसी कारण वश हमारा मांग पूरा नहीं होता तो हम नए सिरे से आंदोलन की आगाज करेंगे और जब तक सफलता नई मिल जाएगी तब तक आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे। दोनों ही परिस्थितियों के लिए सभी सहायक शिक्षकों को तैयार रहने की अपील किए। 

Post a Comment

0 Comments