CG बिग ब्रेकिंग - स्कूल बिल्डिंग में गिरा आकाशीय बिजली ,10 बच्चे घायल और एक बच्चे की मौत Lightning Fell In The School Building , 10 Children Injured , One Died

कुदरत का कहर स्कूल भवन में गिरा आकाशीय बिजली , 10 बच्चे झुलसे वही एक बच्चे की मौत  Lightning Fell In The School Building , 10 Children Injured , One Died 

a2zkhabri.com बिलासपुर - बिलासपुर जिले के मस्तूरी ब्लाक के अंतर्गत ग्राम मचखंडा के हायर सेकेंडरी स्कूल में आकाशीय बिजली का कहर टुटा। स्कूल में गिरे बिजली कारण 10 बच्चों के घायल एवं 01 बच्चे की मौत की खबर सामने आई है। घायल सभी बच्चों को बिलासपुर सिम्स में उपचार के लिए लाया गया है। प्राप्त जानकारी अनुसार रोज की भांति आज भी स्कूल लगा था दोपहर अचानक मौसम बिगड़ा और मस्तूरी विकासखंड अंतर्गत अयूब खान हायर सेकेंडरी स्कूल में आकाशीय बिजली गिरा। 

ब्रेकिंग - कक्षा 3, 5, 8 एवं 10 NAS सर्वे प्रश्न पेपर यहाँ देखें। 

10 बच्चे घायल एक बच्चे की मौत - कक्षा 6 से 12 तक संचालित होने वाले अयूब खान हायर सेकेंडरी स्कूल में दोपहर बच्चों की पढ़ाई चल रही थी। अचानक जोरदार बिजली कड़कने की आवाज आई शिक्षक दौड़ के बाहर निकले।पता चला की आकाशीय बिजली स्कूल भवन में ही गिरा है जिसमे कक्षा 6 वीं से 12 तक के लगभग एक दर्जन बच्चे चपेट में आ गये है। तीन - चार बच्चों की हालत ज्यादा ख़राब होने की जानकारी हुई है वही एक बच्चे की मौत हो गई है। 

इन बच्चों का चल रहा इलाज - 

     चेतन पिता रामसप्ताह यादव कक्षा 6 वीं 

     अंजलि पिता मानसिंह कक्षा 12 वीं 

     रचना पिता सम्पत कक्षा कक्षा 6 वीं 

     सायना पिता सब्दर अली कक्षा 6 वीं 

     सोमराज पिता चंद्रपाल कक्षा 6 वीं 

     प्रदीप पिता दिलेश्वर कक्षा 9 वीं 

     मिथलेस पिता सुरेश कक्षा 12 वीं 

     भूपेंद्र पिता दिनेश कक्षा 10 वीं 

     आलिया पिता गुलजार कक्षा 6 वीं 

खिड़की के रास्ते क्लासरूम में गिरी बिजली - प्रशासन के एक टीम को तत्काल स्कूल भेजा गया।  शाम करीब 5 बजे टीम पहुँच गई। इस दौरान स्कूल के छात्रों से बात की गई। बच्चों ने बताया की बिजली खिड़की के रास्ते कक्षा में प्रवेश कर गई। खड़की के पास बैठे और खड़े हुए छात्र ही जयादा गंभीर है। वही एक छात्र की मौत हो गई है। 

ब्रेकिंग - इस माह कई छुट्टी , देखें लिस्ट। 

तड़ित चालक नहीं है स्कूल में - प्राप्त जाँच में यह बात सामने आई है की स्कूल भवन दो मंजिला है और उसमे तड़ित चालक नहीं लगाई गई है। जबकि नियमानुसार दो मंजील के बिल्डिंग में तड़ित चालक लगाने का नियम है। उक्त स्कूल अभी भी निर्माणाधीन है प्लास्टर , खिड़की दरवाजे सहित कई कार्य अभी भी जारी है। सोमवार को दोपहर तीन मध्यान्ह भोजनं के बाद की घटना है जब बच्चे कक्षा में पढाई कर रहे थे। 

ब्रेकिंग - छ.ग. शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 ऑनलाइन आवेदन। 

स्कूल भवन में आकाशीय बिजली गिरने की खबर पुरे जिले में आग की तरह फ़ैल गई। शिक्षक विभाग अधिकारी भी बच्चों के स्वास्थ्य के जानकारी लेने सिम्स पहुंचे है। स्कूल में गाज गिरने की खबर ने शिक्षा विभाग को सक्ते में डाल दिया। इस कुदरती कहर ने एक बच्चे की जान लेली। बच्चे  मौत से स्कूल सहित आसपास क्षेत्रों में मातम पसरा है। वही इस घटना ने हर एक को झकझोर कर रख दिया है। 

Post a Comment

0 Comments