बिग ब्रेकिंग - वेतन विसंगति के सन्दर्भ में मंत्रालय में कल बड़ी बैठक,,,, फेडरेशन रखेगा अपना पक्ष CG Sahayak Shikshak Vetan Visangati Ke Sandarbh Me Kal Badi Baithak

सहायक शिक्षकों के मुद्दे पर अंतर्विभागीय कमिटी की कल मंत्रालय में होगी बड़ी बैठक,, फेडरेशन के पदाधिकारी भी रहेंगे बैठक में CG Sahayak Shikshak Vetan Visangati Ke Sandarbh Me Kal Badi Baithak 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गठित अंतर्विभागीय समिति की बड़ी बैठक कल मंत्रालय भवन में आयोजित होगी। उक्त बैठक में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारी को भी आमंत्रित किया गया है। फेडरेशन दस्तावेजों के साथ अपना पक्ष मजबूती के साथ समिति के समक्ष रखेगा। ज्ञात हो की राज्य सरकार ने सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में अंतर्विभागीय समिति की गठन किया है। उक्त समिति तीन माह  रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेगी। 

ब्रेकिंग - 2004 के पूर्व नियुक्त शिक्षक एलबी संवर्ग को मिलेगी पुरानी पेंशन - मंत्री। 

फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि , शिक्षक दिवस के दिन आंदोलन को वापस लेकर मुख्यमंत्री के ऊपर भरोषा जताया था। वादे के अनुरूप कमिटी बनाई गई। अब इस कमिटी की पहली बैठक में फेडरेशन के पदाधिकारियों को अपनी बात रखने आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि हम सहायक शिक्षकों के माँगों को प्रमुखता एवं दमदारी के साथ रखेंगे। हमने आंदोलन वापसी का कठिन निर्णय लिया था। उक्त निर्णय सही परिणित हो रही है। हम भावनाओं में बहकर सरकार के खिलाफ नहीं गए। अब हमारे मांग पूर्ति हेतु इसे एक सफल कदम कहा जा सकता है। 

ब्रेकिंग - दिवाली में बढ़ेगी कर्मचारियों की तनख्वाह ,, मिलेगी बड़ी सौगात। 

ज्ञात हो कि शिक्षक दिवस के दिन राजधानी रायपुर में प्रदेश के एक लाख सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के मुद्दे पर आंदोलन हेतु उपस्थित होने वाले थे। आंदोलन के ठीक पहले रात हड़ताल वापस होने से प्रदेश में बड़ा बवाल हुआ था। आंदोलन वापस होने के बावजूद 5 हजार सहायक शिक्षक धरना स्थल पर उपस्थित होकर आंदोलन किये थे। साथ ही संगठन में भी गतिरोध , फुट आदि देखने को मिल रही थी। समय के साथ - साथ संगठन के प्रति सहायक शिक्षकों में नाराजगी भी दूर होते दिख रही है। यदि सहायक शिक्षकों में एकता कायम रही तो मांग अवश्य पूर्ण होगी। 

ब्रेकिंग - शिक्षाकर्मी और गुरूजी को मिलेगी प्रथम नियुक्ति तिथि का लाभ , हाई कोर्ट का निर्देश जारी। 

बैठक में सिर्फ फेडरेशन के पदाधिकारियों आमंत्रित - मंत्रालय में वेतन विसंगति के सन्दर्भ में आयोजित बैठक में अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सिर्फ छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों को आमंत्रित करने की जानकारी प्राप्त हुई है। अन्य संघों को अभी तक बुलावा नहीं मिला है। कमिटी गठित होने के बाद कई शिक्षक संगठन वेतन विसंगति के सन्दर्भ में होने वाले बैठक में आमंत्रित करने ज्ञापन दिए थे। लेकिन अभी तक फेडरेशन को छोड़कर अन्य संगठन को समिति के तरफ से आमंत्रित नहीं की गई है। 

सहायक शिक्षकों की नजर बैठक पर - राज्य सरकार द्वारा जब से वेतन विसंगति के सन्दर्भ में समिति गठित की गई है , तब से प्रदेश के शिक्षक नेता सहित आम सहायक शिक्षकों की नजर कमिटी की बैठक पर थी। हालाँकि एक माह के इन्तजार के बाद आज कमिटी का फेडरेशन के पदाधिकारियों को फोन आया,और मंगलवार को  बैठक  आमंत्रित किए। उक्त बैठक में सहायक शिक्षकों के मांग को दमदारी एवं पुख्ता के साथ रखने की बात मनीष मिश्रा ने की है। सभी सहायक शिक्षक तीन माह होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। 

Post a Comment

0 Comments