बिग ब्रेकिंग - फेडरेशन से मनीष मिश्रा सहित कई नेताओं की छुट्टी , सरकार से लड़ने के बजाय एक दूसरे से भिड़े शिक्षक नेता Manish Mishra Out From The Fedration , Today Big Decision Of The Mahapanchayat

छ. ग. सहायक शिक्षक फेडरेशन से मनीष मिश्रा, कौशल अवस्थी, शिव मिश्रा, सुखनंदन यादव सहित दर्जनों ने नेताओं की छुट्टी ,,आज के महापंचायत में लिया गया बड़ा निर्णय , Manish Mishra Out From The Fedration , Today Big Decision Of The Mahapanchayat 

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन से आखिरकार मनीष मिश्रा की छुट्टी हो गई। राजधानी रायपुर में जुटे हजारों सहायक शिक्षक और प्रत्येक जिलों से पहुंचे जिला अध्यक्षों ने आम सहमति से मनीष मिश्रा , कौशल अवस्थी, शिव मिश्रा, सुखनंदन यादव, राजकुमार यादव, राजू टंडन, अश्वनी कुर्रे, रंजीत बनर्जी , बसंत कौशिक , छोटे लाल साहू, हेमकुमार साहू को तत्काल प्रभाव से छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्राथमिकी सदस्यता को समाप्त की जाती है। वही अब मनीष मिश्रा जिला अध्यक्ष को प्रान्त अध्यक्ष को बर्खास्त करने का अधिकार नहीं है कह रहा है। इस तरह से शिक्षक नेता आपस में ही भीड़ गए है। 

इसे भी देखें - 17 फीसदी डीए के साथ वेतन गणना चार्ट यहाँ देखें। 

आज के महापंचायत में लिया गया निर्णय - प्रदेश के कोने - कोने से पहुंचे हजारों की संख्या में सहायक शिक्षकों एवं जिला अध्यक्षों ने आम सहमति से उपरोक्त वर्णित सभी शिक्षक नेताओं को संघ के प्राथमिक सदस्यता से बाहर का रास्ता दिखा दिया। आज शिक्षक दिवस 05 सितम्बर के अवसर पर सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर प्रदेश भर से सहायक शिक्षक भारी संख्या में उपस्थित हुए थे। उपस्थित हजारों की भीड़ में यह निर्णय लिया गया कि 05 दिसम्बर तक सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति को दूर नहीं किया जाता तो 06 दिसंबर से अनिश्चित कालीन आंदोलन का आगाज किया जायेगा। 

ब्रेकिंग - शिक्षक एलबी संवर्ग को पिछले सेवा अवधि का मिलेगा एरियस।  आदेश जारी। 

देर रात आंदोलन से हाँथ खींचना , मनीष मिश्रा सहित दर्जनों नेताओं को पड़ा महंगा - 05 सितम्बर को राजधानी रायपुर में आयोजित पद यात्रा सह मुख्य मंत्री निवास घेराव कार्यक्रम को अचानक देर रात कुछ दर्जन भर नेताओं ने मुख्य मंत्री के मात्र आश्वासन बस से आंदोलन से पीछे हो जाना प्रदेश के लाखो सहायक शिक्षकों को नागवार गुजरा। आज राजधानी रायपुर में सभी  जिलों से आये जिला अध्यक्षों एवं आम सहायक शिक्षकों ने मनीष मिश्रा सहित दर्जनों नेताओं को संघ से बाहर का रास्ता दिखा दिया। 

ब्रेकिंग - सीएसी को तीन कालखंड पढ़ाना अनिवार्य, पुनः निर्देश जारी। 

आम सहायक शिक्षकों एवं जिला अध्यक्षों से चर्चा के बगैर आंदोलन स्थगित करना पड़ा महंगा - मनीष मिश्रा और टीम देर रात शिक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री से चर्चा कर तीन माह का समय मिलने पर आंदोलन स्थगित कर दिया। जबकि सरकार द्वारा वेतन विसंगति को जल्द से जल्द दूर करने की बात शुरू से हो रही है। 5 सितम्बर के आंदोलन की तैयारी पिछले एक माह से चल रही थी। जब सारी आंदोलन की तैयारी हो गई थी और जगदलपुर , बस्तर के साथी रास्ते में थे , ऐसे में आधे रात को आंदोलन को स्थगित करना सही नहीं था। जिला अध्यक्षों और आम सहायक शिक्षकों की उपस्थिति में आज सभी निर्णय को लेना था। 

मनीष मिश्रा सहित अन्य नेताओं की फेडरेशन से सदस्यता निरस्त प्रस्ताव देखें 👇- 


06 दिसंबर से अनिश्चित कालीन आंदोलन - प्रदेश भर से पहुंचे जिला अध्यक्षों एवं कई हजारों की संख्या में पहुंचे आम सहायक शिक्षकों ने 06 दिसम्बर 2021 से सभी जिला अध्यक्षों के नेतृत्व में अनिश्चित कालीन आंदोलन का ऐलान कर दिया है। वही आज के महापंचायत का प्रमुख निर्णयों में मनीष मिश्रा सहित अन्य दर्जनों नेताओं जो सहायक शिक्षकों के भावनाओं के साथ खिलवाड़ किये उन्हें संघ से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वही 05 दिसंबर तक मांग पूरा नहीं होने पर 06 दिसंबर से अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरू होगा। 

Post a Comment

0 Comments