बच्चों को कोरोना हुआ तो प्रधान पाठक और संकुल समन्वयक होंगे जिम्मेदार Headmaster And CAC Will Be Responsible If Children Get Corona

कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से हो पालन , बच्चों में कोरोना संक्रमण फैला तो प्रधान पाठक और संकुल समन्वयक होंगे जिम्मेदार Headmaster And CAC Will Be Responsible If Children Get Corona



a2zkhabri.com बस्तर - बस्तर में विकास खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश से संस्था प्रमुख एवं संकुल समन्वयको में हड़कंप मच गया है। जारी आदेश अनुसार यदि स्कूली छात्रों में कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के कारण बच्चों में यदि कोरोना संक्रमण फैला तो इसके सीधे तौर पर प्रधान पाठक और सम्बंधित क्षेत्र के संकुल समन्वयक जिम्मेदार होंगे। उक्त आदेश के जारी होते ही विभाग सहित प्रधान पाठक और संकुल समन्वयक सकते में आ गए है। विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा की कोरोना गाइडलाइन के पालन में कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। 


कोरोना काल में स्कूल खोलना पड़ रहा भारी - प्रदेश में डेढ़ साल बाद स्कूल खोला गया है , ओ भी आधे बच्चों हेतु। लेकिन सरकार का यह निर्णय भारी पड़ता नजर आ रहा है। क्योंकि स्कूल खुलने के पहले ही दिन कोरबा जिला में दर्जनों बच्चों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। वही अब सूरजपुर , बलरामपुर एवं जशपुर सहित कई जिलों में बच्चों के पॉजिटिव पाए जाने की खबर आ रही है। पिछले तीन - चार दिनों में 30 से 40 बच्चों के पॉजिटिव पाए जाने की रिपोर्ट आ चुकी है। इस तरह से कोरोना संक्रमण काल में सरकार द्वारा स्कूल खोलने का निर्णय धीरे - धीरे भारी पड़ता नजर आ रहा है। 


कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाना प्रधान पाठक और समन्वयक की जिम्मेदारी - सरकार द्वारा जारी आदेशानुसार अभी सिर्फ कक्षा 10 वीं, 12 वीं एवं 8 वीं तथा प्राथमिक स्तर से कक्षा 1 से 5 तक के आधे बच्चों को ही स्कूल बुलानी है। पर ध्यान रहे इन क्लासों के सिर्फ 50 प्रतिशत छात्रों को ही प्रति दिवस रोटेशन में बुलानी है। साथ ही कोरोना गाइडलाइन  का सख्ती से पालन करवाना है। 

शासन द्वारा जारी निर्देशों का अवहेलना के कारण यदि बच्चों में कोरोना संक्रमण फैलता है तो उसकी जिम्मेदारी प्रधान पाठक और समन्वयक की होगी। वही अपने क्षेत्रों में नियमित दौरा कर शासन के कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाना संकुल समन्वयक का जिम्मेदारी होगा।


जिस गांव में कोरोना संक्रमित वहां स्कूल होंगे बंद - बलौदाबाजार - भाटापारा जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेशानुसार यदि गांव में एक भी कोरोना के संक्रमित मरीज है तो वहां के स्कूल बंद किए जायेंगे। हालाँकि शिक्षक नियमित रूप से अपनी उपस्थिति जारी रखेंगे। प्रदेश में पिछले 2 - 3 दिन में स्कूलों में लगातार कोरोना से संक्रमित होने वाले बच्चों की खबर आ रही है। ऐसी स्थिति में स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं पालकों को सचेत होने की आवश्यकता है। कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना जरुरी है। 

लगातार आंकड़ा बढ़ने से स्कूलों में लग सकता है ताला 
- प्रदेश में डेढ़ साल के बाद स्कूलों को बच्चों के अध्यापन हेतु खोला गया है। स्कूल खुलते ही कई जिलों में बच्चों के संक्रमित होने की खबर चौकाने वाली है। बच्चो के स्वास्थ्य को देखते हुए ही इतने समय से स्कूल को बंद रखा गया था। डेढ़ साल बाद स्कूल खुले है। स्कूल खुलते ही बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी आ रही है। यदि लगातार स्कूलों में बच्चों के संक्रमित होने के मांमले बढ़ने है तो निश्चित ही सरकार बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए स्कूलों को पुनः बंद करवाने का आदेश जारी कर सकती है। 
 

Post a Comment

1 Comments

  1. Bina school ko senetaiz kiya itna bada kadam mehga padega

    ReplyDelete
Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)