स्कूल खुलते ही कोरोना हुआ अनलॉक , कई बच्चे संक्रमित CG 13 Children And Teachers Corona Infected

प्रदेश में स्कूल खुलते ही कोरोना हुआ अनलॉक, कई बच्चे एवं शिक्षक संक्रमित CG 13 Children And Teachers Corona Infected 



a2zkhabri.com अंबिकापुर - प्रदेश में स्कूल खुलते ही कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने लगे है। बुधवार को भी सरगुजा जिले के अंबिकापुर में 12 स्कूली बच्चे संक्रमित मिले है। वही जशपुर जिला में एक बच्चा और शिक्षक समेत 03 संक्रमित पाए गए है। इसी तरह सूरजपुर जिले के ग्राम केरता स्थित प्राथमिक शाला एवं मिडिल स्कूल के 12 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए है। इनमे से छः बच्चे कक्षा 8 वीं में अध्ययनरत है। 


ग्राम केरता से लगे हुए पंछी डाड हाई स्कूल में एक दिन पहले स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शिविर लगाकर जाँच की गई जहा 03 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। दोनों स्कूलों को 14 दिन के लिए बंद की गई। वही सभी बच्चो का एंटीजन टेस्ट किया गया है। वही जशपुर जिले के लोदाम स्थित सरकारी स्कूल के एक बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए है। ग्राम पंचायत केरा कछार के एक मैडम के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की भी खबर है। वही पत्थल गांव तहसील के अंतर्गत कार्यरत रसोइया भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। 


स्कूल खुलते ही बेलगाम हो रहे आकड़े - प्रदेश में स्कूल खुलते ही बच्चों के संक्रमण होने की खबर पुरे प्रदेश से आ रही है। स्कूल खुलने के पहले ही दिन कोरबा जिले में 12 बच्चों सहित कई लोग संक्रमित पाए गए थे। स्कूल खुले अभी 3 - 4 दिन हुए है और बच्चों के संक्रमित होने का आंकड़ा लगभग 50 पहुँच गई है। प्रदेश में कोरबा, सरगुजा अंबिकापुर, जशपुर सहित कई क्षेत्रों से बच्चो के लगातार पॉजिटिव पाए जाने की खबर आ रही है। 


लगातार आंकड़ा बढ़ने से स्कूलों में लग सकता है ताला - प्रदेश में डेढ़ साल के बाद स्कूलों को बच्चों के अध्यापन हेतु खोला गया है। स्कूल खुलते ही कई जिलों में बच्चों के संक्रमित होने की खबर चौकाने वाली है। बच्चो के स्वास्थ्य को देखते हुए ही इतने समय से स्कूल को बंद रखा गया था। डेढ़ साल बाद स्कूल खुले है। स्कूल खुलते ही बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी आ रही है। यदि लगातार स्कूलों में बच्चों के संक्रमित होने के मांमले बढ़ने है तो निश्चित ही सरकार बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए स्कूलों को पुनः बंद करवाने का आदेश जारी कर सकती है। 
कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन हो -
स्कूलों में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश है। शिक्षा विभाग सहित दूसरे विभाग के अधिकारीयों के द्वारा स्कूलों का सतत निरिक्षण करने कहा गया है। जिन स्कूलों में पॉजिटिव प्रकरण आ रहे है वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी जा रही है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उस क्षेत्र को माइक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जा रहा है। 


तीसरी लहर की आशंका - कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर सितम्बर में आने की संभावना बताई जा रही है। तीसरी लहर में कोरोना का डेल्टा वेरिएंट भारी खतरनाक और संक्रामक बताया जा रहा है। वैज्ञानिकों और डाक्टरों के मुताबिक़ तीसरी लहर में बच्चो के संक्रमित होने की ज्यादा सम्भावना है। कई देशों जैसे अमेरिका, इंग्लैंड में तीसरी लहर चल रही है। यदि हमारे देश में भी इसी तरह लगातार लापरवाही बरती गई तो तीसरी लहर आने में देरी नहीं लगेगी। हम सबको कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना चाहिए। 


Post a Comment

0 Comments