बड़ी खबर - कही चक्काजाम तो कही जश्न का माहौल , नए जिलों के ऐलान के बाद अम्बागढ़ चौकी में हुआ बवाल CG Chakkajam On The Issue Of New District

मुख्यमंत्री के नए जिलों का ऐलान होते ही कही चक्काजाम तो कही जश्न का माहौल CG Chakkajam On The Issue Of New District 

a2zkhabri.com राजनांदगाव - स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मानपुर - मोहला को जिला घोषित करने से जिले के अम्बागढ़ चौकी क्षेत्र के लोगो का गुस्सा भड़क गया है। स्थानीय लोगो के साथ पार्टी के ही विधायक माननीय छन्नी साहू भी अपने क्षेत्र के लोगो के साथ सड़क पर उतर आए है। अम्बागढ़ चौकी को जिला नहीं बनाने से नाराज विधायक और क्षेत्र के लोग मानपुर - मोहला राजमार्ग को पिछले कई घंटों से चक्का जाम कर दिया है। दोनों ओर आवाजाही बंद होने से कई किलोमीटर गाड़ियों की लम्बी कतार लग गई है। 

अन्य प्रमुख खबर - 

04 नए जिले और 18 नए तहसीलों की सूचि देखें। 

10052 पदों में सरकारी नौकरी भर्ती का बड़ा ऐलान। 

शिक्षा विभाग में 1440 पदों में सहायक प्राध्यापक, शिक्षक, ग्रंथपाल भर्ती। 

अम्बागढ़ चौकी क्षेत्र के लोग कई वर्षों से चौकी को जिला बनाने की मांग कर रहे है। लेकिन स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अम्बागढ़ चौकी के बजाय मानपुर मोहला को जिला बनाए जाने की घोषणा होते ही क्षेत्र के कांग्रेस विधायक और जनताओं का गुस्सा भड़क गया है। और पिछले कई घंटो से चक्काजाम जारी रखा है। पुलिस प्रशासन प्रदर्शन कर रहे लोगो से सड़क खाली करने लगातार अपील कर रहे है लेकिन फिलहाल अभी बात नहीं बन रही है। 

मानपुर मोहला के जनता में जश्न का माहौल - स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मानपुर मोहला को जिला बनाने के ऐलान होते ही इस क्षेत्र के जनताओं में भारी जश्न का माहौल है। लोग जश्न मानाने सड़क पर उतर आए है। जिला बनाने के घोषणा होते ही नगर के लोगो एवं जनप्रतिनिधियों ने मोटर सायकल रैली निकलकर एवं आतिशबाजी कर जश्न मनाया। जश्न में क्षेत्र के लोग झूम उठे पुरे क्षेत्र के लोगो में भारी खुशी का माहौल है वही सभी लोग मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते रहे। 

क्षेत्र के विधायक इंद्र साह एवं जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा की निश्चित ही जिला बनने से विकास के द्वार खुलेंगे। वनांचल  चहुमुखी विकास होगा। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री ने आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर चार नए जिले और 18 नए तहसीलों का ऐलान किया है। 

चार नए जिलों के नाम

- चार नए जिलों में मनेन्द्रगढ़, सक्ती, मानपुर - मोहला एवं सारंगढ़ - बिलाईगढ़ की घोषणा मुख्यमंत्री ने आज  की है। प्रदेश में अब कुल जिले 28 से बढ़कर 32 हो गई है। 

नए तहसीलों की सूचि - नए तहसीलों में नांदघाट, सीपत, बोदरी, बिहारपुर, सुहेला, चांदों, रघुनाथ नगर , डाओरा - कोचली , कोटमी - सकोला, सरिया, छाल, अजगरबहार, बरपाली, अहिवारा, सरोना, कोरर, बारसूर, धनोरा, मर्दापाल, अड़भार, गंगलुर, कुटरू, लालबहादुर नगर, एवं तोंगपाल को नया तहसील बनाया गया है। 

Post a Comment

0 Comments