CG बिग ब्रेकिंग - 1440 खेल शिक्षक , सहायक प्राध्यापक, ग्रंथपाल की बम्पर भर्ती, मुख्यमंत्री ने की घोषणा Bumper Recruitment 1440 Sports Teachers In Chhattisgarh

मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान 1440 सहायक प्राध्यापक, ग्रंथपाल एवं खेल शिक्षकों की भर्ती का किया ऐलान , 14580 पदों में शिक्षक भर्ती पर भी कही बात Bumper Recruitment 1440 Sports Teachers In Chhattisgarh 

a2zkhabri.com रायपुर - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को सौगात देते हुए 1440 खेल शिक्षकों की नियमित नियुक्ति का ऐलान किया है। प्रदेश में आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज कई सौगातों की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने आज 1440 पदों में सहायक प्राध्यापक, ग्रंथपाल एवं खेल शिक्षकों की भर्ती के साथ - साथ 4 नए जिले और 18 नए तहसीलों का भी ऐलान किया है। 

 इसे भी देखें - 04 नए जिले और 18 नए तहसीलों की सूचि देखें , मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान। 

14580 पदों में शिक्षक भर्ती के सम्बन्ध में कही बात - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में 14580 पदों में नियमित शिक्षक भर्ती के सम्बन्ध में कहा कि अभी प्रदेश में 14580 पदों में शिक्षक भर्ती अंतिम चरण में है। सभी चयनित अभ्यर्थियों को पदस्थापना दिया जा रहा है। ज्ञात हो कि चयनित अभ्यर्थी लम्बे समय से पदस्थापना की मांग कर रहे थे। 02 अगस्त से स्कूल खुलते ही सभी चयनित अभ्यर्थियों की पदस्थापना शुरू हो गई है। लगभग एक सप्ताह में पदस्थापना प्रक्रिया भी पूर्ण  सम्भावना है। 

इसे भी देखें - आधार कार्ड में फोटो, जन्मतिथि , पता आदि ऐसे सुधारे। 

1500 लाइनमेन की भी होगी भर्ती - 10 वीं पास अभ्यर्थियों हेतु विद्युत् विभाग में भी पिछले दिनों लाइनमैन के 1500 पदों में सरकारी नौकरी भर्ती का ऐलान किया है। वही  विद्युत् विभाग ने 1500 लाइनमैन के पदों में सीधी भर्ती हेतु विज्ञापन जारी कर नौकरी हेतु आवेदन आमंत्रित भी कर दिया है। छत्तीसगढ़ की सरकारी बिजली कंपनी में परिचारक, लाइनमैन के 1500 पदों में 10 वीं पास अभ्यर्थियों को आवेदन कर सकते है । आवेदक को राज्य का मूलनिवासी  होगा। 

विद्युत् विभाग भर्ती विज्ञापन देखें - 

बस्तर व सरगुजा क्षेत्र में वही के मूलनिवासी को पात्रता - बस्तर और सरगुजा क्षेत्र के बिजली कार्यालयों के लिए होने वाली भर्ती में वही  निवासी को प्राथमिकता दी जाएगी अर्थात उस क्षेत्र में वही के निवासी आवदेन कर पाएंगे। इससे आदिवासी क्षेत्र के युवाओं को सरकारी नौकरी मिल सकेगी। बाकी सभी जिलों में होने वाले भर्ती के लिए पुरे प्रदेश के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। लाइनमैन के भर्ती में कुशल संवर्ग के अनुभवी संविदाकर्मियों को अनुभव का लाभ दिया जाएगा। 

जनतायों से की अपील
- इस तरह से प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कई सौगात देते हुए प्रदेश के जनताओं से अपील किया है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करें , भीड़भाड़ कही पर भी न लगाए, मास्क का उपयोग और साबुन से हाथ धोते रहे। टीके के दोनों डोज निर्धारित समय पर अवश्य लगवाए। किसी भी प्रकार की असावधानी जान पर भारी पड़ सकती है। कोरोना फ्रंटलाइन वर्करों का मै सम्मान करता हु और कोरोना वायरस से जिसकी जान गई उनको मेरी सच्ची श्रद्धांजलि और शोकाकुल परिवार को संवेदना प्रगट करता हु। 

Post a Comment

0 Comments