छ.ग. टीचर्स एसोसिएशन के कार्यशैली से नाराज होकर जिला उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा ,,,, सहायक शिक्षक फेडरेशन में हुए शामिल Joined The Fedration By Resigning Feom The Teacher Leaders CGTA

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन द्वारा सहायक शिक्षकों के मांगों से दुरी बनाने के कारण जिला उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा , सहायक शिक्षक फेडरेशन में हुए शामिल Joined The Fedration By Resigning Feom The Teacher Leaders CGTA

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के वर्तमान रायपुर जिला अध्यक्ष एवं पूर्व तिल्दा - नेवरा ब्लाक अध्यक्ष विक्रम सिंह ध्रुव ने छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के कार्य शैली से नाराज होकर इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने स्वयं से सहायक शिक्षकों के हितों को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन संगठन में शामिल हो गए। उन्होंने कहा की प्रदेश में अभी एक भी ऐसा संगठन नहीं है जो सहायक शिक्षकों के हक की बात करें  और उनकी मांगों को प्रमुखता से रखें। 

ब्रेकिंग - स्कूल में दारू मुर्गा पार्टी करते पकड़े गए शिक्षक। 

शिक्षक आंदोलन में कई बार गए जेल , फेडरेशन को अनुभव का मिलेगा लाभ - विक्रम सिंह ध्रुव 1998 बैच के सहायक शिक्षक है। वह पिछले 24 साल से एक ही पद पर , एक ही स्कूल में कार्यरत है। शिक्षक आंदोलन में पुलिस के लाठी भी खाये है और कई बार जेल भी गए है। जिस संगठन में रहते हुए पुरे ईमानदारी से कार्य किया अब वही संगठन सहायक शिक्षकों के हितों की बात नहीं करता। सहायक शिक्षकों की पदोन्नति, वेतन विसंगति , क्रमोन्नति आदि मांगों को प्रमुखता से एवं ईमानदारी से नहीं रखता। इन्ही सब कारणों से क्षुब्ध होकर जिला उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देकर स्वतंत्र रूप  फेडरेशन में शामिल हो गए। 

ब्रेकिंग - इस माह भी मिलेगी बम्पर छुट्टी , देखें लिस्ट। 

फेडरेशन के पदाधिकारियों ने किया स्वागत - विक्रम सिंह ध्रुव द्वारा फेडरेशन के सदस्यता लेने पर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनीष मिश्रा , प्रदेश महासचिव कौशल अवस्थी, प्रदेश महामंत्री छोटेलाल साहू , प्रदेश मिडिया प्रभारी राजू टण्डन, जिला अध्यक्ष रायपुर  हेमकुमार साहू , ब्लाक अध्यक्ष आरंग छोटूराम साहू , ब्लाक अध्यक्ष धरसीवां शहर श्रीमती आशा बाघमारे , ब्लाक अध्यक्ष तिल्दा नेवरा ओपी वर्मा सहित रायपुर जिले के बहुत से फेडरेशन के पदाधिकारी ने स्वागत किया। 

सहायक शिक्षकों का अन्य संगठनों से हो गया मोहभंग - प्रदेश में वैसे तो कई शिक्षक संगठन है लेकिन वर्तमान में  सहायक शिक्षकों के हितों की बात करने वाला संगठन छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ही है। यही कारण है की अब सहायक शिक्षकों का अन्य संगठनों से मोहभंग हो गया है। प्रदेश के लगभग 1 लाख से अधिक सहायक शिक्षक फेडरेशन के  साथ है। और प्रदेश का सबसे बड़ा संगठन है। अन्य संघों से मोहभंग होने का प्रमुख कारण सहायक शिक्षकों के मांगों की उपेक्षा करना है। 

वेतन विसंगति के मुद्दे पर 05 सितम्बर को जंगी आंदोलन - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षक 05 सितम्बर को राजधानी रायपुर में पदयात्रा सह मुख्यमंत्री निवास घेराव रैली में शामिल होंगे। राज्य सरकार लगातार सहायक शिक्षकों के  मांगों को अनदेखा कर रहा है। राज्य के मंत्री और मुख्यमंत्री हर बार आश्वाशन का  झुनझुना ही पकड़ाते आ रहे है।  यही कारण कई की अपने वाजिब मांग के लिए एक बार फिर सहायक शिक्षक आंदोलन के मैदान में उतरने वाले है। सहायक शिक्षकों के तैयारी को देखते हुए भारी भीड़ होने की पूर्ण सम्भावना है। 

Post a Comment

0 Comments