स्कूलों में रहेगी आज तालाबंदी , हड़ताल हेतु ये रहा आवेदन प्रारूप , डीए के मुद्दे पर विशाल धरना प्रदर्शन School Will Remain Closed On 3rd September On The Issue Of DA

16 प्रतिशत लंबित महंगाई भत्ते के मुद्दे पर एक दिवसीय आंदोलन , शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी रहेंगे अवकाश पर School Will Remain Closed On 3rd September On The Issue Of DA 


a2zkhabri.com बिलासपुर - प्रदेश में लबित महंगाई भत्ते के मुद्दे पर मामला गर्माता ही जा रहा है। राज्य सरकार के बेरुखी से नाराज प्रदेश भर के सभी विभाग के अधिकारी , कर्मचारी अलग - अलग संघों के माध्यम से महगाई भत्ते की बहाली हेतु लगातार क्रमिक आंदोलन पर है। छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन , छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ सहित दर्जनों शिक्षक संगठनों के संयुक्त तत्वाधान में 03 सितम्बर को राजधानी रायपुर में धरना प्रदर्शन प्रस्तावित है। 03 सितम्बर के धरना प्रदर्शन में शिक्षा विभाग के समस्त अधिकारियों कर्मचारियों के शामिल होने के कारण प्रदेश  के सभी स्कूलों में ताले लटकेंगे।  छुट्टी हेतु आवेदन  प्रारूप अंत में देखें। 

बिग ब्रेकिंग - बीईओ ने युवती को शादी का झांसा देकर किया रेप, 06 माह की गर्भवती हुई युवती। 

02 वर्ष से डीए लंबित - प्रदेश में पिछले दो वर्ष से भी अधिक समय से महंगाई भत्ता लंबित है। ज्ञात हो की राज्य में जुलाई 2019 से डीए को फीज करके रखा गया है। राज्य में फ़िलहाल सिर्फ 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। वही केंद्र सरकार के कर्मचारियों को और अन्य राज्यों के कर्मचारियों को 28 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। लगातार बार - बार ज्ञापन, निवेदन आंदोलन करने के बावजूद राज्य सरकार कर्मचारियों को कोई महत्त्व नहीं दे रहा है। जबकि शासन के योजनाओं को धरातल पर लाने का कार्य कर्मचारियों के ही कंधे पर होता है। 

बिग ब्रेकिंग - CG मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान , किसानों को मिलेगी प्रति एकड़ 9000 रु. 

छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ के प्रांतीय महामंत्री यशवंत सिंह वर्मा व संभागीय अध्यक्ष डॉ. अशोक गुप्ता ने बताया कि शासन से केंद्र के समान 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता , शिक्षक संवर्ग लिपिक सहित अन्य कर्मचारियों के वेतन विसंगति दूर करने , सभी संवर्ग की पदोन्नति, समयमान वेतनमान देने सहित अन्य जायज मांग की जा रही है। इस पर कोई सकारात्मक निर्णय नहीं होने के कारण सामूहिक अवकाश लेने का निर्णय लिया गया है। इसे सफल बनाने के लिए संघ के पदाधिकारी और कर्मचारी लगातार स्कूलों और कार्यालयों में संपर्क बनायें हुए है। 

बड़ी खबर- छत्तीसगढ़ में भी पीएम किसान निधि की राशि की वसूली शुरू , देखें अपात्र किसानों की सूचि।

छुट्टी हेतु आवेदन प्रारूप देखें - प्रदेशभर के सभी अधिकारी कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल में अवकाश लेकर सम्मिलित होंगे जिसके आवेदन प्रारूप नीचे दी गई है। जिसे डाउनलोड कर भर ले और अपने विभागीय अधिकारी को भेज दें 

आवेदन प्रारूप डाउनलोड करें - 

05 सितम्बर को सहायक शिक्षकों का प्रदर्शन - वेतन विसंगति के मुद्दे पर राजधानी रायपुर में 05 सितम्बर शिक्षक दिवस के दिन सहायक शिक्षकों का धरना प्रदर्शन प्रस्तावित है। प्रदेश के एक लाख से भी अधिक सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर में पदयात्रा रैली और मुख्यमंत्री निवास घेराव में सम्मिलित होंगे। वेतन विसंगति की मार झेल रहे प्रदेश के एक लाख से भी अधिक सहायक शिक्षकों को प्रतिमाह 10 हजार से 15 हजार तक का आर्थिक नुकसान हो रहा है। ऊपर से राज्य सरकार महंगाई भत्ते को भी दो साल से रोक के रखा है। 

पदयात्रा रैली में सम्मिलित होने मनीष मिश्रा ने की अपील - प्रदेश के एकमात्र सहायक शिक्षकों के हक और अधिकार के लिए लड़ने वाले छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष मनीष मिश्रा ने 25 अगस्त तक मांग पूर्ण नहीं होने पर 05 सितम्बर को राजधानी रायपुर में पदयात्रा में सम्मिलित होने सहायक शिक्षकों से अपील की है। 12 मार्च को किये गए आंदोलन को देखते हुए इस बार एक लाख सहायक शिक्षक अपने अधिकार और हक के लिए राजधानी रायपुर पहुंचेंगे। मनीष मिश्रा ने अपने साथियों से अपील करते हुए कहा कि सहायक शिक्षकों को न्याय दिलाने , 24 साल सेवा का सम्मान दिलाने , अपने हक और अधिकार की खातिर 05 सितम्बर को राजधानी रायपुर पहुंचे। 

Post a Comment

0 Comments