लॉकडाउन में छूट , डोर - टू - डोर डिलीवरी की अनुमति Lockdown Exemption , Door To Door Delivery Allowed

अब रियायतों भरा लॉकडाउन , सख्त लाकडाउन के बीच मिली आवश्यक सामग्री की डोर - टू - डोर डिलीवरी करने की अनुमति CG Lockdown Exemption , Door To Door Delivery Allowed 

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ के 22 जिलों में जारी लाकडाउन अब रियायतों भरा हो सकता है। इसके आगे भी जारी रहने के आसार है।  इस बीच सरकार ने कहा है कि कालोनियों और मोहल्लों में घर - घर जाकर फल और सब्जी वाले सामान बेंच सकेंगे। इस सम्बन्ध में मुख्य मंत्री श्री भूपेश बघेल ने कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए है। राज्य के 28 में से 22 जिलों में लाकडाउन के चलते किराना से लेकर फल - सब्जी की दुकान बंद है। 

इसे भी देखें - कचरा गाड़ी से ढोया जा रहा शव  , एम्बुलेंस की किल्लत। 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए कई जिलों में जारी लाकडाउन की अवधि में जनसुविधा के मद्देनजर कलेक्टरों को अत्यावश्यक सेवाओं सहित फल , सब्जी, दूध, रसोई गैस की डोर - टू - डोर डिलीवरी की अनुमति व इसके लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। 

इसे भी देखें- छ.ग. 10 वीं बोर्ड परीक्षा रद्द , मिलेगी जनरल प्रमोशन। 

मुख्यमंत्री ने लाकडाउन अवधि में पेट्रोल पम्प, दवाई दूकान, रसोई गैस एजेंसी, हॉस्पिटल व पशुओं के आहार से सम्बंधित दुकानों को खोलने की अनुमति देने कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सब्जी व फल की खेती करने वाले किसान यदि शहर आकर कालोनियों और मोहल्लों में डोर - टू - डोर सब्जी, फल बेचना चाहते है तो उन्हें भी इसकी अनुमति दी जाए। मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद लाकडाउन की अवधि बढ़ने की संभावना बढ़ गई है। 

इसे भी देखें - दो बड़े सरकारी बैंक को प्राइवेट करने की तैयारी पूरी , देखें सूचि। 

नहीं खुलेंगी दुकानें - मुख्यमंत्री ने अपने निर्देश में  इस बात का स्पष्ट उल्लेख किया है कि लाकडाउन की अवधि में कोई भी फल एवं सब्जी की दूकान नहीं खुलेगी। किसानों से सीधे सब्जी- भाजी- फल खरीदकर स्ट्रीट वेंडर उन्हें कालोनियों और मोहल्ले में घर - घर जाकर बेच सकते है। घर - घर आवश्यक जरुरी सामान की इस प्रकार की पूर्ति होती है तो निश्चित ही लोगो की बहुत से समस्याएं दूर होगी और उन्हें घर से बाहर निकलने की आवश्यकता नहीं होगी। लाकडाउन अवधि में अब जरुरी और रोजमर्रा की चीजें कालोनी और मोहल्ले में ही मिलेगी। 

रायपुर में 61, बिलासपुर में 40 सहित प्रदेश में 138 मौत - छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में  138 मौतें हुई है। रायपुर में 61, बिलासपुर में 40 , धमतरी , जांजगीर चाम्पा में 11 - 11 और दुर्ग में 08 सहित प्रदेश में कुल 138 लोगो की मौत पिछले 24 घंटे में हुई है। वही एक दिन में 14912 नए संक्रमितों की पहचान की गई है। प्रदेश में कुल सक्रीय मरीजों की संख्या 124303 हो गई है।  

Post a comment

0 Comments