कचरा गाड़ी से ढोया जा रहा कोरोना से मृत लोगो का शव CG Corona Latest Big Breaking Update

 एम्बुलेंस नहीं कचरा गाड़ी से ढोया जा रहा शव CG Corona Latest Breaking News Update 

a2zkhabri.com राजनांदगाव - छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर एक तरफ जहा मौत का दूसरा नाम बनकर तांडव मचा रही है तो दूसरी ओर मरने वालों की लाशों की बेकद्री भी शुरू हो गई है। एक ऐसा ही तस्वीर राजनांदगाव जिले से आई है। जहाँ कोरोना से मौत के बाद शव वाहन नहीं मिला तो नगर पंचायत की कचरा ढोने वाले गाडी से शवों को लादकर श्मशान घाट पहुँचाया गया। इस अमानवीय घटना का फोटो और वीडियो सोशल मिडिया में जमकर वायरल हो रही है। 

तीन लोगो की हुई थी मौत - राजनांदगाव जिले के डोंगरगाव कोविड सेंटर में उपचार के दौरान तीन कोरोना से संक्रमित लोगो की मौत हो गई। मरीजों के मौत के बाद मुक्तांजलि वाहन नहीं मिलने पर शवों को नगर पंचायत की कचरा ढोने के गाडी में लादकर श्मशान घाट पर ले जाया गया। उक्त शवों को कचरा गाडी में ले जाने वाले तस्वीर और सोसल मिडिया पर वायरल होने लगी और पुरे प्रदेश में बवाल मच गया। 

इसे भी देखें - ब्रेकिंग सीजी 10 वीं बोर्ड परीक्षा होगी रद्द , मिलेगी जनरल प्रमोशन - शिक्षा मंत्री 

सभी शव वाहन दुर्ग में दे रहे सेवाएं- राजनांदगाव सीएमएचओ डॉ. मिथिलेश चौधरी ने बताया कि शवों को मुक्तिधाम ले जाने की जिम्मेदारी नगर पंचायत की है। बीएमओ से चर्चा के दौरान पता चला की क्षेत्र के सभी शव वाहनों को कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित दुर्ग जिले में भेजा गया है। मुक्तांजलि शव वाहन एक साथ दुर्ग और राजनांदगाव जिले में काम कर रहे है। जिस कारण से मज़बूरी  शव वाहन को अच्छे से साफ़ करके सेनेटाइज करके उपयोग में लाया गया। 

कोरोना का हाहाकार , जाँच में हर तीसरा व्यक्ति संक्रमित -

कोरोना की दूसरी लहर ने बहुत ही कम समय में पुरे छत्तीसगढ़ को अपने चपेट में ले लिया है। जाँच केंद्र में पहुँचने वाले हर तीसरे व्यक्ति में कोरोना संक्रमण निकल रहा है। प्रदेश में प्रतिदिन 15 से 16 हजार कोरोना मरीज मिल रहे है। यदि जाँच की संख्या और बढ़ाई जाए तो आकड़े और भयानक हो सकते है। वही मौत का आकड़ा प्रतिदिन 150 के आसपास पहुँच गई है। 

21 जिलों में लाकडाउन फिर भी नहीं थम रहा संक्रमण - कोरोना वायरस संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए प्रदेश के 28 जिलों में से 21 जिलों में लाकडाउन जारी है। लेकिन इसके बावजूद कोरोना मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढ़ते ही जा रही है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार प्रतिदिन लगभग 10 से 15 हजार मरीज संक्रमित पाए जा रहे है। 

छत्तीसगढ़ दूसरा सबसे सक्रीय मामले वाला राज्य - कोरोना के सक्रीय मरीजों के मामलों में छत्तीसगढ़ देश में दूसरे नंबर पर है। महाराष्ट्र पहले नंबर पर बना हुआ है। 14 अप्रैल की स्थिति में महाराष्ट्र में 6 लाख 13 हजार 635 सक्रीय मरीज थे। वही छत्तीसगढ़ में यह आकड़ा 1 लाख 18 हजार 636 था। प्रतिदिन मिलने वाले नए केस के मामले में छत्तीसगढ़ अब चौथे नंबर पर पहुँच गया है कुछ दिन पहले दूसरा नंबर पर पहुँच गया था। अब महाराष्ट्र , उत्तर प्रदेश , दिल्ली और छत्तीसगढ़ क्रमशः नए केस के मामले में शीर्ष पर है। 

लाशों को लेकर राजनीती  शुरू - उक्त घटना से जहा मानवता शर्मशार हुई है। वही इस मुद्दे पर राजनीती शुरू हो गई है। इस मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से राज्य सरकार को आड़े हाथ लिया है और राज्य शासन की कार्यशैली और नियत पर सवाल उठाया है। वही सत्ता पक्ष ने पूर्व के सरकार के कार्यकाल में शहीदों के हुए अपनाम का जिक्र किया है। वही राजनांदगाव के सांसद ने संतोष पांडेय ने कार्यवाही की मांग की है। 

Post a comment

0 Comments