अब 5 मई तक रहेगा लॉकडाउन , देखें अपने जिले की स्थिति CG Lockdown , Corona Latest Breaking Update

12 जिलों में 5 मई तक बढ़ी लॉकडाउन की अवधि , बाकी 17 जिलों में भी लॉकडाउन बढ़ने के आसार CG Lockdown , Corona Latest Breaking Update 

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में प्रशासन ने प्रदेश के 12 जिलों में लाकडाउन को 5 मई तक बढ़ा दिया है। वही बाकी जिलों में भी लाकडाउन बढ़ने की पूरी सम्भावना है। निम्न 12 जिलों में 5 मई  लाकडाउन के आदेश जारी हो चुके है - 

       कोरबा 

       बलरामपुर 

       जशपुर 

       सूरजपुर 

       रायपुर 

       राजनांदगाव 

       दुर्ग 

       बेमेतरा 

       धमतरी 

       बस्तर 

       कोंडागांव 

       कांकेर 

उक्त सभी जिलों की लाकडाउन की मियाद सोमवार को खत्म हो रही थी। लेकिन जिला कलेक्टरों ने लाकडाउन की अवधि को 5 मई तक बढ़ाने सम्बन्धी आदेश जारी कर दिए है। 

इसे भी देखें- नए लक्षण और देरी से जाँच बन रहा मौत का कारण। 

प्रतिदिन 17 हजार से अधिक नए केस -  प्रदेश सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद संक्रमण के आकड़े कम नहीं हो रहे है। नए केस और मौत के आकड़े रोज नया रिकार्ड बना रहा है। अब तक एक ही दिन में 12 हजार से अधिक नए केस मिल रहे है। वही एक दिन में 200 से अधिक मौते हो रही है। 

रिकवरी रेट में सुधार से बढ़ी उम्मीद - राज्य में करीब एक सप्ताह से रिकवरी रेट यानी ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में सुधार हो रहा है। 23 अप्रैल तक कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों का आकड़ा 79 प्रतिशत पहुँच गई है। संक्रमण के मामले में देश में महाराष्ट्र अभी भी टॉप पर बना हुआ है , छत्तीसगढ़ की स्थिति भी बहुत ज्यादा चिंताजनक है। संक्रमण के मामले में छत्तीसगढ़ दूसरे नंबर पर मौजूद है। 

इसे भी देखें - कोरोना के उपचार हेतु चिकित्सा किट यहाँ देखें। 

प्रदेश में कोरोना का भयावह रूप दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहा है। प्रदेश में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शवों के अंतिम संस्कार हेतु शमशान में जगह नहीं है। कोरोना की चैन को तोडना अति आवश्यक हो गया है। कृपया सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करें , लॉकडाउन में घर से बाहर न निकले फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें। हाथ को लगातार साबुन से धोते रहे। 

Post a comment

0 Comments