विद्यार्थी और शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने का सिलसिला जारी Students And Teachers Are Constantly Getting Corona Positive

 स्कूलों में लगातार मिल रहे कोरोना के मामले , सुरक्षा उपाय फेल , शासन प्रशासन उदासीन रवैया CG Schoolon Me Mil Rahe Corona Ke Naye Mamle 

a2zkhabri.com बिलासपुर - कोरोना का असर ख़त्म नहीं हुआ है। शिक्षा के मदिर में लगातर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। एक के बाद एक स्कूल और कालेजों में विद्यार्थी, शिक्षक और स्टाफ संक्रमित मिल रहे है। सुरक्षा इंतजाम करने में संस्थाएं फेल साबित हो रही है। खतरे के बीच ऑफलाइन परीक्षा की भी तैयारी चल रही है। इसके बाद भी शासन प्रशासन को बच्चों और युवाओं के भविष्य की चिंता नहीं है 

इसे भी पढ़ें - संकुल समन्वयक भर्ती नई चयन सूचि जारी। 

तखतपुर के सरकारी स्कूल के बाद सेंट जेवियर स्कूल छात्र और अब बिलासा कन्या महाविद्यालय में चार शिक्षकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। विद्यार्थियों के साथ शिक्षक भी डरे हुए है। अभिभावक भी गुस्से में है। लेकिन इसकी चिंता किसी को नहीं है। सुरक्षा इंतजाम के नाम पर केवल खाना पूर्ति चल रहा है। मास्क और शारीरिक दुरी  का खुलेआम धज्जियाँ उड़ाई जा रही है। 

इसे भी देखें- छत्तीसगढ़ सब इंस्पेक्टर भर्ती , देखें विवरण। 

सरकारी स्कूलों में उपस्थिति कम - प्रदेश के कई स्कूलों में बच्चों और शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के खबर के बाद प्रदेश  सरकारी स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति बहुत कम हो गई है। तखतपुर ब्लॉक के पाली हाई स्कूल में तीन बच्चो पॉजिटिव मिलते ही जिले के 122 हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों में 20 से 40 प्रतिशत तक उपस्थिति कम हो गई है। 

इसे भी देखें- छत्तीसगढ़ छात्रावास अधीक्षक बम्पर भर्ती। 

निजी स्कूलों को फीस की चिंता - सेंट फ्रांसिस स्कूल में एक छात्र और एक छात्रा व शिक्षिका समेत तीन कोरोना संक्रमित पाए गए है। जाँच में पता चला की निजी स्कूल कोरोना गाइडलाइन का खुलेआम धज्जिया उड़ा रहे है। जिला शिक्षा अधिकारी के मनाही के बाद बी 1 अप्रैल से पहले बच्चों का एग्जाम ले रहे है। निजी स्कूल सिर्फ फीस वसूली में लगे हुए है। 

इसे भी देखें - आयुष्मान कार्ड फ्री में ऐसे बनवाएं, 5 लाख तक इलाज होगा फ्री में। 

कालेजों में लगातार बढ़ रही भीड़ - बिलासा कन्या पीजी महाविद्यालय में लैब अटेंडेंट समेत चार शिक्षक संक्रमित पाए गए है। पुरे परिसर को सेनेटाइज किया गया। प्रभारी प्राचार्य डॉ.किरण वाजपेयी ने सुरक्षा के सभी इंतजाम करने  दावा भी किया परीक्षाएं स्थगित की गई , लेकिन भीड़ को रोकने कोई इंतजाम नहीं किये गए है। 

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज - छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना के मामले रफ़्तार पकड़ने लगी है। पिछले तीन - चार दिनों में कोरोना ने एकबार फिर आकड़ों से चौका रहा है। यदि लगातार लापरवाही जारी रही तो कही फिर से लाकडाउन की नौबत न आ जाए। चाहे बाजार हो, दुकान हो, अस्पताल हो, आफिस हो, स्कूल हो कही पर भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा। यह लापरवाही कही भारी न पड़ जाये। सभी को जागरूक होने की बहुत आवश्यकता है। 

Post a comment

0 Comments