मंत्री का बड़ा बयान - अप्रैल में होगा वेतन विसंगति दूर और जारी होगी तबादला नीति Ministers Big Statment - Salary Discrepancy Will Be Removed In April And Transfer Policy Will Be Released

 वेतनविसंगति और तबादला नीति के सम्बन्ध में मंत्री का बड़ा बयान , अप्रैल में मांग  पूरी करने की बात कही Ministers Big Statment - Salary Discrepancy Will Be Removed In April And Transfer Policy Will Be Released 

a2zkabri.com रायपुर - राजधानी रायपुर में फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश भर के सहायक शिक्षकों द्वारा जोरदार प्रदर्शन  बाद प्रदेश के कृषि मंत्री  बयान सामने आया है। प्रदेश के कृषि मंत्री श्री रविंद्र चौबे ने अपने बयान में कहा कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के सन्दर्भ में अप्रैल में फैसला लिया जायेगा। वही तबादला नीति भी जारी होगी जिससे अधिकारी कर्मचारी नियमानुसार अपनी स्थानांतरण करा पाएंगे। 

इसे भी पढ़ें- निष्ठा कम्पीटेंसी टेस्ट प्रश्नोत्तरी जारी, यहाँ देखें उत्तर। 

ज्ञात हो की वेतन विसंगति को लेकर प्रदेशभर के सहायक शिक्षकों ने रायपुर के सप्रे शाला मैदान, बूढ़ा तालाब में जोरदार प्रदर्शन किये है। उक्त प्रदर्शन में लगभग प्रदेश भर से 50 हजार सहायक शिक्षक धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। रैली के दौरान सभी फेडरेशन के पदाधिकारियों ने घोषणा पत्र  किये गए वादे को याद दिलाया और अतिशीघ्र मांग पूरी करने की अपील किये। 

इसे भी देखें  - क्रमोन्नति प्रकरण निराकरण करने कोर्ट का निर्देश जारी। 

उक्त धरना प्रदर्शन के बाद प्रदेश के कृषि मंत्री  रविंद्र चौबे ने कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारी को धैर्य रखना चाहिए। संसाधन उपलब्ध होने पर मांगो पर विचार किया जायेगा। फिलहाल कोरोना के कारण राजस्व में कमी आई है। मंत्री चौबे में स्थानांतरण प्रक्रिया में भी बात की और कहा की पिछले वर्ष कोरोना के कारण तबादला नहीं हो सके लेकिन इस वर्ष अप्रैल में तबादला नीति जारी कर जल्द स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

 इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ एसआई SI भर्ती। 

प्रदेश सरकार द्वारा 1 मार्च को बजट पेश करने के बाद सभी कर्मचारी संगठन सरकार के प्रति नाराजगी व्यक्त कर चुके है। सभी कर्मचारी संगठन बजट से आस लगाए बैठे थे लेकिन बजट से कुछ भी हासिल नहीं हुआ। सहायक शिक्षक (फेडरेशन) संगठन , आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका , विद्या मितान, रोजगार सहायक, पटवारी, सचिव , स्वास्थ्य संयोजक सहित अन्य संगठन सरकार  समक्ष अपनी मांग रख चुके है। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ व्यापम छात्रावास अधीक्षक भर्ती। 

शिक्षा मंत्री सी भी हुई चर्चा - फेडरेशन के पदाधिकारियों की देर रात प्रदेश के स्कूल  डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम से मांग के सन्दर्भ में चर्चा हुआ। शिक्षा मंत्री ने जल्द मांग पूरी करने की आश्वासन दिए है। संगठन के पदाधिकारियों ने कहा की चर्चा तो सकारात्मक रही , लेकिन ऐसी आश्वसन हमें कई वर्षो से मिल रहा है , लेकिन मांग पूरा नहीं हुआ। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने कहा कि 15 दिवस के भीतर मांग पूरा नहीं होने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जायेगा। 

Post a comment

0 Comments