संकुल समन्वयक बनने का एक और मौका , आवेदन तिथि में पुनः वृद्धि CG Sankul Samanvayak Bharti ,CAC Recruitment Notification

 संकुल समन्वयक के पदों में भर्ती हेतु आवेदन करने की तिथि में पुनः वृद्धि , संकुल समन्वयक बनने के इच्छुक अभ्यर्थी तत्काल करें आवेदन CG Sankul Samanvayak Bharti ,CAC Recruitment Notification

a2zkhabri.com - छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत नवीन संकुल व्यवस्था के तहत प्रदेश भर में 2837 नए और 2703 पुराने संकुल सहित कुल 5540 पदों में संकुल समन्वयकों की भर्ती प्रक्रिया जारी है। पूर्व में इन पदों में आवेदन प्रक्रिया के तहत आवेदन मंगाया गया था। लेकिन कुछ जिलों में अभी भी आवेदन की तिथि में पुनः वृद्धि कर जल्द से जल्द आवेदन जमा करने का निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी किया गया है। 

कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा जारी आदेशानुसार जिले के प्राचार्यों / संकुल प्रभारियों को संकुल समन्वयक भर्ती हेतु योग्य एवं इच्छुक शिक्षकों से पुनः आवेदन लेने निर्देशित किया है। अपने निर्देश में जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा है की संकुल के अंतर्गत आने वाले योग्य शिक्षकों से तत्काल आवेदन लेवें। पूर्व में लिए गए कई आवेदनों को प्राचार्यों द्वारा जमा नहीं करने की भी शिकायत प्राप्त हुई है। 

इसे भी देखें- सहायक शिक्षकों को जल्द मिलेगी सौगात , वेतन विसंगति दूर करने की तैयारी। 

इसे भी देखें- सहायक शिक्षकों का मांग जायज - शिक्षामंत्री , जल्द मिलेगी सहायक शिक्षकों को सौगात। 

आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य शिक्षक कृपया जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश और आवेदन प्रारूप को नीचे देखें / डाउनलोड करें और संकुल समन्वयक बनने के इच्छुक है तो तत्काल आवेदन करें। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश डाउनलोड करें - 


इसे भी देखें - अन्य जिलों के संकुल समन्वयक भर्ती चयन सूचि यहाँ देखें। 

इसे भी देखें - शिक्षक, ग्रंथपाल , छात्रावास अधीक्षक के रेगुलर पदों में पुनः होगी भर्ती। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ व्यापम पटवारी भर्ती 2021 नोटिफिकेशन। 

नवीन संकुल गठन का उद्देश्य - शासन का नवीन संकुल गठन का प्रमुख उद्देश्य स्कूलों की मॉनिटरिंग में कसावट लाना है। ताकि पुरे शिक्षा सत्र गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान किया जा सके। पूर्व के संकुल व्यवस्था में 20 से 22 स्कूल एक संकुल के अंतर्गत आते थे जिससे मॉनिटरिंग सहित अन्य कार्य प्रभावित होती थी।  प्राचार्यों के अधीन कार्य करने से निश्चित रूप से शाला में सुधार देखने को मिलेगी। 

संकुल समन्वयक , प्रभारी के कार्य -  

1. संकुल समन्वयक अपनी पदांकित शाला  में प्रतिदिन न्यूनतम 3 कालखंड अध्यापन कार्य करेंगे। 

2. संकुल समन्वयक उच्च कार्यालय से प्राप्त निर्देशों का संकुल के सभी शालाओं में पूर्णतः पालन करवाएंगे। 

3. संकुल समन्वयक शिक्षकों एवं विद्यार्थियों की नियमित एवं समय पर उपस्थिति की रिपोर्ट संकुल प्रभारी को करेंगे। 

4. संकुल समन्वयक शाला अवलोकन प्रतिवेदन सम्बंधित शाला के प्रधान पाठक के प्रति हस्ताक्षर से संकुल प्रभारी को प्रस्तुत करेंगे। 

5. शाला संकुल में शैक्षिक कलेण्डर निर्माण कर उसका पालन सुनुश्चित करेंगे। 

Post a comment

0 Comments