बिग ब्रेकिंग - छ.ग. स्कूल , कालेज एवं आंगनबाड़ी बंद , क्या पारा मोहल्ला क्लास भी होगा बंद। ... मंत्री मंडल का बड़ा निर्णय CG School , College Closed 2021, Shiksha Vibhag Breaking News

छत्तीसगढ़ मंत्री मंडल का बड़ा निर्णय कोरोना के चलते स्कूल, कालेज एवं आंगनबाड़ी केंद्र को किया गया बंद CG School , College Closed 2021, Shiksha Vibhag Breaking News 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले ने आखिर कार एकबार फिर प्रदेश के स्कूल कालेजों में ताला लगवाने पर मजबूर कर दिया। आज मंत्रिमंडल की ली गई बैठक में बड़ा निर्णय लेते हुए प्रदेश के सभी स्कूल, कालेज एवं आंगनबाड़ी केंद्रों को तत्काल बंद करने का आदेश जारी किया है। 


आज मंत्रिमंडलीय समिति कि कोरोना के संदर्भ में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के पश्चात प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं वर्तमान कृषि मंत्री श्री रविंद्र चौबे ने प्रेस कांफ्रेंस कर पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए जानकारी दिया कि - 

प्रदेश में कोरोना का दूसरे दौर का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है , हम लोग देश में छठे स्थान पर आ गए है। ये चिंता का विषय है। आज मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर अधिकारीयों के साथ समीक्षा की। कोरोना के बढे संक्रमण के बीच निर्देश दिया गया कि स्कूल , कालेज और आंगनबाड़ी केंद्र जो खुल रहे थे , उसे तत्काल बंद किया जायेगा। साथ ही प्रमुख सचिव सभी कलेक्टरों के साथ मीटिंग कर होली एवं कोरोना के सन्दर्भ में विस्तृत दिशा निर्देश जारी करेंगे। 

मंत्री महोदय ने कहा की छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को रोकना अति अनिवार्य हो गया है।अब जिला कलेक्टरों के द्वारा कोरोना से बचाव एवं सावधानी के सन्दर्भ में कड़े निर्देश जारी किये जायेंगे। इसलिए होली के मद्दे नजर प्रदेश के मुख्य सचिव तत्काल जिला कलेक्टरों से मीटिंग कर दिशा निर्देश तत्काल जारी करेंगे। 

इसे भी अवश्य देखें- 





जरुरी परीक्षाएं सिर्फ ऑनलाइन होंगे - छत्तीसगढ़ के आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चे भी आने लग गए थे। उन्हें जरुरी पोषण आहार दिया जा रहा था। सरकार ने निर्देश दिया है की अब स्कूल, कालेज एवं आंगनबाड़ी केंद्र तत्काल बंद किये जायेंगे। और जरुरी परीक्षाओं को सिर्फ ऑनलाइन लिए जायेंगे। 

क्या पारा मोहल्ला क्लास भी बंद होंगे - अभी तक प्राप्त जानकारी अनुसार पारा मोहल्ला क्लास को बंद करने के सन्दर्भ में कोई बयान जारी नहीं हुआ है। जब तक आदेश जारी नहीं हो जाते तब तक पारा मोहल्ला क्लास जारी रहेंगे। ज्ञात हो की पिछले महीने पारा मोहल्ला क्लास से कई बच्चे संक्रमित हो गए थे , जिससे बच्चे, पालक एवं शिक्षक अभी भी भयभीत है। 

पारा मोहल्ला क्लास भी बंद करने जरुरी - जिस प्रकार से कोरोना ने प्रदेश में दूसरे चरण पहुँच गया है जिससे भविष्य में खतरे से इंकार नहीं किया जा सकता। छोटे से जगह , गली म,मोहल्ला में कक्षा संचालन करना सुरक्षित नहीं है। छोटे बच्चे कोरोना गाइडलाइन का अच्छे से पालन नहीं कर पाते। ऐसे स्थिति में एक बच्चे से कई बच्चों में कोरोना संक्रमण फैलने की सम्भावना बनी रहती है। अतः सरकार को तत्काल पारा मोहल्ला क्लास को भी बंद करने पर विचार करना चाहिए। 

Post a comment

1 Comments

Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)