कोरोना से हालात बेकाबू , प्रदेश में फिर से लगेगा लाक डाउन CG Corona Latest Breaking News

प्रदेश में कोरोना की बढ़ी रफ़्तार, एक दिन में 1910 नए केस, प्रदेश में जल्द लग सकती है लाक डाउन CG Corona Lockdown Latest Breaking News 2021 

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना प्रतिदिन एक बार फिर से रेकार्ड तोड़ रहा है। प्रदेश में अब कोरोना मरीजों का आकड़ा प्रतिदिन 2000 के आसपास पहुँच गया है। बीते 24 घंटे प्रदेश में 1910 कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया है। वही 20 लोगो की मौत हुई है। 20 लोगो की मौत बेहद डरावने वाले आंकड़े है। प्रदेश में अब कोरोना मरीजों की कुल संख्या 3. पहुँच गया है। वही आज 460 लोग कोरोना से जंग जीतकर ठीक हो गए। 

इसे भी देखें- बिग ब्रेकिंग स्कूल, कालेज आँगनबाड़ी सभी बंद करने आदेश जारी। 

प्रदेश में अब सक्रीय केस 12491 हो गए। दुर्ग में तो कोरोना से हालात बेहद बेकाबू है , वही सबसे ज्यादा मरीज मिले है। मिली जानकारी अनुसार आज दुर्ग में सबसे ज्यादा 691, रायपुर में 507 , राजनांदगाव में 98 , बेमेतरा में 70 , बिलासपुर में 117,जशपुर 36 , कोरबा में 40 ,रायगढ़ में 28 ,धमतरी में 42 , बलौदाबाजार में 31 तथा महासमुंद में 30 नए मरीज मिले है। 

इसे भी देखें- बच्चों की छुट्टी शिक्षकों की नहीं - शिक्षा सचिव , स्कूल में उपस्थिति अनिवार्य। 

प्रदेश सरकार ने एक बार फिर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पुनः स्कूल, कालेज एवं आंगनबाड़ी केंद्रों को तत्काल प्रभाव  करवा दिए है। वही लोकल कक्षाओं के सभी बच्चो को जनरल प्रमोशन दे दिया गया है। 10 वीं और 12 वीं कक्षा की बस ऑफलाइन एग्जाम खुद के स्कूल में ही होगा। उच्च शिक्षा विभाग की बात करें तो पिछले वर्ष की भाँती इस वर्ष भी ऑनलाइन एग्जाम लेने की तैयारी चल रही है। 

इसे भी देखें - शिक्षकों की एक और पदोन्नति सूचि जारी। 

फिर से लग सकती है लाक डाउन - प्रदेश में लगातार जिस प्रकार से प्रतिदिन कोरोना के नए मरीज मिल रहे है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बहुत जल्द प्रदेश के प्रभावित जिलों और कन्टेनमेंट जोन में लाक डाउन लगाया जा सकता है। यदि कोरोना के रफ़्तार को कम करना है तो सख्त लकडाउन एक बार फिर आवश्यक हो गया है। शासन प्रशासन बहुत जल्द लाक डाउन की घोषणा कर सकती है। 

इसे भी देखें- होली से पहले जारी होगा महंगाई भत्ता , कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर। 

लापरवाही पड़ रही भारी - प्रदेश के नागरिकों के मन में कोरोना के प्रति किसी भी प्रकार के भय दिख नहीं रहा , यही कारण है कि लोग भीड़ भाड़ वाले जगहों में बगैर मास्क और फिजिकल डिस्टेंसिंग के इधर से उधर घूम रहे है। लोगो की यही लापरवाही एक बार फिर राज्य को लाक डाउन की ओर धकेल रहा है। यही हाल रहा और प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते रहे तो बहुत जल्द लाक डाउन लग जाएगी। 

कोरोना गाइडलाइन का करें पालन - हम सभी को प्रदेश के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा जारी किये गए गाइडलाइन का ईमानदारी से पालन करें। कोरोना के संक्रमण को रोकने  भीड़भाड़ वाली जगह पर न जाए अर्थात, भीड़भाड़ इकठ्ठा ही न करें, मास्क का उपयोग करें, सेनेटाइजर , साबुन का नियमित उपयोग के साथ - साथ सबसे ज्यादा जरुरी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें। 

प्रदेश में कोरोना की स्थिति - 

     नए केस - 1910 

     सक्रीय - 12491 

     स्वस्थ - 313115 

     कुल संक्रमित - 327588 

     मौत - 3982 

     कुलजांच - 5483521 

Post a comment

0 Comments