फेल व पूरक विद्यार्थी भी होंगे पास Fail And Supplymentary Student Honge Pass , BU University

 फेल व पूरक विद्यार्थी भी होंगे पास Fail And Supplymentary Student Honge Pass , BU University 


a2zkhabri.com बिलासपुर - अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय , बिलासपुर यूनिवर्सिटी स्नातक प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष में प्रोन्नत किये गए नियमित छात्रों में 3670 फेल या पूरक आ गए थे।  शिक्षकों द्वारा आंतरिक मूल्यांकन के नंबर नहीं भेजने व तकीनीकी त्रुटि के कारण ऐसा हुआ। परीक्षा विभाग दोबारा कालेजों से नंबर मंगवाकर रिजल्ट जारी करने की तैयारी में है।  छात्रों को इस बार उम्मीद है कि वे भी अब पास हो जायेंगे। 

इसे भी पढ़ें - लड़कियों की शादी की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष में होगा बदलाव। 

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग ने सत्र 2019 -20 मुख्य परीक्षा स्नातक प्रथम एवं द्वितीय वर्ष नियमित के प्रोन्नत विद्यार्थियों का परिंणाम जारी किया था।  50 हजार 389 छात्रों में 46 हजार 708 छात्र पास हुवे बल्कि 3670 को पूरक या फेल घोषित किया गया। 

इसे भी देखें - 51 हजार शिक्षकों के पदों भर्ती बहुत जल्द। 

परीक्षा परिणाम के जारी होते ही संभाग के कई कालेजों के विद्यार्थियों ने मोर्चा खोल दिया था।  विश्वविद्यालय में हंगामा और प्रदर्शन किया गया।  आखिरकार परीक्षा विभाग ने कालेजों से आतंरिक मूल्यांकन के नंबरों को दोबारा प्रस्तुत करने आदेश दिया। धरना प्रदर्शन में मरवाही के भंवर सिंह पोर्ते कालेज सहित शासकीय जेपी वर्मा कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय , सीएमडी और डीपी विप्र महाविद्यालय के 700 से भी अधिक विद्यार्थी शामिल थे। 

इसे भी देखें - 1998 से कार्यरत शिक्षाकर्मियों को मिलेगा पुरानी पेंशन , देखें विवरण। 

कोरोना महामारी के चलते यूजीसी ने प्रथम एवं द्वितीय के छात्रों को अगली कक्षा के लिए प्रोन्नत करने का आदेश दिया था। अटल बिहारी वाजपेयी , बिलासपुर वश्वविद्यालय ने आंतरिक मूल्यांकन में प्राप्त अंकों के आधार पर रिजल्ट जारी किया था। वही स्वाध्यायी प्रथम एवं द्वितीय वर्ष तथा स्नातक एवं स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के एक लाख 25 हजार छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की गयी। विद्यार्थियों ने इस बार घर से पर्चा हल किया। 

इसे भी देखें - शौचालय निर्माण हेतु करें आवेदन तुरंत मुलेगा 12 हजार रूपये। 

Post a comment

0 Comments