आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के विभिन्न पदों में भर्ती Recruitment in various posts of Anganwadi worker and assistant

एकीकृत बाल विकास परियोजना विभाग आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका भर्ती Integrated Child Development Project Department Anganwadi worker and helper recruitment.

a2zkhabri.com गरियाबंद - एकीकृत बाल विकास परियोजना मैनपुर जिला गरियाबंद में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 16 एवं आंगनबाड़ी सहायिका के 18 पदों में भर्ती हेतु पात्र अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किया गया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के पदों में भर्ती हेतु अर्हता रखने वाले अभ्यर्थी अपना आवेदन अंतिम तिथि से पहले डाक के माध्यम से प्रस्तुत कर सकते है। उक्त विज्ञापन से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए कार्यालय जनपद पंचायत मानपुर जिला गरियाबंद में संपर्क कर सकते है। 

पद विवरण - 

   आंगनबाड़ी कार्यकर्ता - 16 

   आंगनबाड़ी सहायिका - 18 

   कुलपद - 34 

आवेदन भेजने का पता - कार्यालय परियोजना अधिकारी , एकीकृत बाल विकास विभाग मैनपुर जिला गरियाबंद 

आवेदन की अंतिम तिथि - 21 अप्रैल 2023 तक 

next - 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 1.30 लाख कांस्टेबलों की भर्ती की तैयारी , महिला अभ्यर्थी भी कर पाएंगे आवेदन Preparation for the recruitment of 1.30 lakh constables in the Central Reserve Police Force, women candidates will also be able to apply

CRPF Constable Recruitment 2023 - सीआरपीएफ में जाने के इच्छुक और योग्यताधारी बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ ) बहुत जल्द 1.30 लाख कांस्टेबलों की भर्ती करेगा। इनमे से 10 फ़ीसदी पद अग्निवीरों के लिए आरक्षित रहेगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 129929 पदों में सीआरपीएफ कांस्टेबलों की भर्ती होगी जिनमे से 125262 पुरुष और 4667 महिला अभ्यर्थियों के लिए होंगे। 

अभ्यर्थियों का 10 वीं पास होना अनिवार्य - अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता 10 वीं उत्तीर्ण रखी गई है। भर्ती जनरल ड्यूटी कैडर के कांस्टेबल पदों में लिए। इन्हें सामान्य केंद्रीय सेवा में ग्रुप सी गैर - राजपत्रित श्रेणी में रखा जाएगा। 

60 वर्ष में होंगे सेवानिवृत - सभी भर्तियां भारतीय नागरिकों के लिए है। सेवा निवृत्त 60 वर्ष की आयु में होगी। वहीँ आवेदक की आयु 18 से 23 वर्ष तक होने चाहिए। आयु में नियमतः छूट की प्राथमिकता होगी। 

वेतनमान - सीआरपीएफ कांस्टेबल के पदों में चयनित अभ्यर्थियों को वेतन लेवल - 3 के आधार पर 21700 से 69100 रु. प्रतिमाह भुगतान किया जाएगा। 

अग्निवीरों को छूट - पहले बैच को अधिकतम आयु में 5 वर्ष और पूर्व अग्निवीरों को तीन वर्ष तक की छूट मिलेगी। वहीँ अग्निवीरों को शारीरिक क्षमता परिक्षण (पीईटी ) से भी नहीं गुजरना पड़ेगा। और एससी एसटी वर्ग को आयु में अधिकतम 5 वर्ष एवं ओबीसी को अधिकतम 3 वर्ष की छूट मिलेगी। 

अन्य लेटेस्ट भर्तियां 👇- 

कांस्टेबल के 9212 पदों में भर्ती जारी , देखें विवरण। 

कांस्टेबल जीडी के 50187 पदों में बम्पर भर्ती। 

11295 नियमित शिक्षकों की होगी भर्ती , देखें जिलावार पद विवरण। 

Post a Comment

0 Comments