छ.ग. सामान्य प्रशासन विभाग ने हड़ताल में शामिल हो रहे कर्मचारियों एवं अधिकारियों की मांगी जानकारी Chhattisgarh General Administration Department sought information about the employees and officers participating in the strike

छत्तीसगढ़ जीएडी ने 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल में जा रहे अधिकारी एवं कर्मचारियों की मांगी जानकारी Chhattisgarh GAD sought information about officers and employees going on indefinite strike from August 22

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग ने 22 अगस्त से कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर अनिश्चितकालीन आंदोलन में शामिल हो रहे कर्मचारी एवं अधिकारियों की जानकारी मांगी है। ज्ञात हो कि प्रदेश के लगभग 4 लाख शासकीय कर्मचारी एवं अधिकारी लंबित महंगाई भत्ता एवं सातवें वेतनमान के आधार पर गृहभाड़ा की गणना के मांग को लेकर 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर जा रहे है। वही पिछले दिनों कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की माननीय मुख्यमंत्री से चर्चा भी हुआ था। लेकिन 6 फ़ीसदी महंगाई भत्ता पर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन और मुख्यमंत्री के बीच सहमति नहीं बन पाई थी। 

वेतन कटौती ब्रेकिंग - अगस्त माह के सैलरी से कटेगी 5 दिन की तनख्वाह ,,,,

छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 देखें सिलेबस। 

छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता ऑनलाइन आवेदन जारी। 

सामान्य प्रशासन विभाग ने मांगी जानकारी - छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग ने कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर अनिश्चितकालीन आंदोलन में शामिल हो रहे कर्मचारी एवं अधिकारियों की जानकारी मांगी है। जारी आदेशानुसार 22 अगस्त 2022 से कर्मचारी संघों ने सामूहिक रूप से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का आह्वान किया है। अतः निर्देशानुसार लेख है कि दिनांक 22 अगस्त 2022 दोपहर 12 बजे तक हड़ताल पर जाने वाले कर्मचारियों एवं अधिकारीयों की जानकारी अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएं। 

आदेश - 

छत्तीसगढ़ जनसम्पर्क अधिकारी संघ भी हड़ताल पर - लंबित महंगाई भत्ता और एचआरए के मांग पर अब कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के साथ छत्तीसगढ़ जनसम्पर्क अधिकारी संघ भी शामिल हो गया है। अब 22 अगस्त से शुरू हो रहे अनिश्चितकालीन आंदोलन में उक्त संघ के सभी अधिकारी भी शामिल होंगे। 

सूचना - 

हड़ताल में शामिल हो रहे कर्मचारियों को विभागीय दस्तावेज को सीलबंद कर अपने अभिरक्षा में रखने निर्देश जारी - लंबित महंगाई भत्ता और एचआरए के आंदोलन में भृत्य से लेकर राजस्व विभाग से तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं अन्य विभागों से बड़े - बड़े अफसर भी हड़ताल में शामिल हो रहे है। प्रदेश के लगभग 89 विभाग के कर्मचारी अधिकारी इस आंदोलन में शामिल होंगे। 



पिछले हड़ताल में शामिल कर्मचारियों के वेतन काटने के निर्देश - पिछले 5 दिवसीय आंदोलन में शामिल कर्मचारी  , अधिकारी की अगस्त माह के सैलरी से 5 दिनों के तनख्वाह काटने के निर्देश जारी किये जा रहे है। पुरे प्रदेश में हड़ताल में शामिल कर्मचारियों की तनख्वाह काटी जाएगी। 

आदेश - 

Post a Comment

0 Comments