छ.ग. के एक और स्कूल में कोरोना विस्फोट,, मचा हड़कंप Chhattisgarh Corona explosion in another school, created a stir

स्कूली बच्चे कोरोना के चपेट में , प्रदेश के एक और स्कूल में कोरोना विस्फोट School children in the grip of corona, corona explosion in another school in the state

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में कोरोना का रफ़्तार एक बार फिर बढ़ने लगा है। वही स्कूली बच्चों के कोरोना से संक्रमित होने की खबर भी लगातार जारी है। मिली जानकारी के अनुसार जशपुर जिला के कस्तूरबा गाँधी आवासीय विद्यालय में 18 बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मचा हुआ है। सभी बच्चों को आवासीय विद्यालय में ही आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण फ़ैलाने के बाद कुछ दिनों के लिए स्कूल को बंद कर दिया गया है। 

बिग ब्रेकिंग - डीए में 4 फ़ीसदी वृद्धि की घोषणा ,,, 

24 घण्टे में 493 संक्रमित , 04 लोगो की मौत - पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 493 नए मामले मिले है , वही 04 लोगो की मौत बीभी हुई है। 02 मौत दुर्ग जिला से , 01 रायपुर जिला से और एक मौत बिलासपुर जिला से हुई है। वही पाए गए मरीजों में दुर्ग जिला से 70 , रायपुर 46 , धमतरी 39 , राजनांदगांव 37 , बालोद 35 , महासमुंद 23 , जशपुर 27 , कांकेर 25 , बेमेतरा 23 , सरगुजा 28 , कोरबा 20 ,रायगढ़ एवं बिलासपुर में 16 - 16 मरीज मिले , कोंडागांव 12 , बस्तर 10 , कोरिया 09 , सूरजपुर 08 , गरियाबंद , कबीरधाम , दंतेवाड़ा , नारायणपुर में 6 - 6 , जांजगीर चाम्पा 05 , मुंगेली , बलौदाबाजार , सुकमा 3 - 3 , बलरामपुर एवं बीजापुर में 2 - 2 मरीज मिले। 

कक्षा 1 से 12 मासिक आकलन के प्रश्नपत्र डाउनलोड करें ,,, 

पिछले दिनों 56 बच्चे हुए थे कोरोना संक्रमित -  जशपुर जिला के कस्तूरबा गाँधी आवासीय विद्यालय के बच्चों के संक्रमित होने से पहले महासमुंद जिले के नवोदय विद्यालय के 56 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस तरह से प्रदेश में लगातार स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित हो रहे है। प्रदेश में लगातार कोरोना के 300 से 500 आँकड़े आ रहे है जिससे एक बार फिर चिंता सताने लगी है। वही लोगों को एक बार फिर जागरूकता का परिचय देते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का वक्त आ गया है। 

बड़ी खबर - छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में 10 फ़ीसदी तक की वृद्धि ,, 

राज्य में फिलहाल 3371 सक्रीय मरीज - राज्य में कोरोना के सक्रीय मरीजों की संख्या 3371 है। वही पिछले दिनों 631 लोगो को डिस्चार्ज भी किया गया था। प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा 11 लाख को पार कर गई है। आंकड़े के मुताबिक राज्य में अब तक संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1168930 हो गई है। वही राज्य में 10 हजार से भी अधिक लोगो की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। 

छत्तीसगढ़ आर्मी भर्ती रैली रायपुर ,, आवेदन जारी। 

बच्चों में संक्रमण का ज्यादा खतरा - विशेषज्ञों की माने तो बच्चों में संक्रमण का ज्यादा खतरा बना रहता है , क्योंकि बच्चे सैकड़ों और हजारों की संख्या में स्कूल में एक साथ रहते है। पुरे स्कूल में 6 - 7 घंटे बिताने के कारण बच्चों में फिजिकल डिस्टेंसिंग नहीं रह पाती। किसी एक बच्चे के संक्रमण होने से पुरे स्कूलों के बच्चों में संक्रमण का खतरा बना रहता है।  फिर बच्चो से लेकर बड़ों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का समय आ गया है।

Post a Comment

0 Comments