विधानसभा घेराव ,, सहायक शिक्षकों की उमड़ेगी जनसैलाब Sahayak Shikshakon Ki Vidhan Sabha Gherav / Assembly gherao, there will be an influx of assistant teachers

सहायक शिक्षकों का वेतन विसंगति के मुद्दे पर विधान सभा घेराव , सहायक शिक्षकों की उमड़ेगी जनसैलाब Vidhan Sabha gherao on the issue of salary discrepancy of assistant teachers, there will be an influx of assistant teachers

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में एक बार फिर सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के मुद्दे पर विधानसभा घेराव कर बड़ा आंदोलन कर रहे है। राज्य सरकार के द्वारा लगातार उपेक्षा और कमिटी के नाम पर गुमराह करने पर एक लाख सहायक शिक्षक 22 जुलाई को राजधानी रायपुर पहुंचकर विधान सभा का घेराव करेंगे। पिछले साल वेतन विसंगति के मुद्दे पर ही सहायक शिक्षकों के द्वारा 18 दिनों का जबरदस्त आंदोलन किया था। हालाँकि बड़े आंदोलन और सफल आंदोलन होने के बावजूद मुख्यमंत्री से चर्चा एवं कमिटी गठन के समझौता उपरांत हड़ताल वापस ली गई थी। लेकिन राज्य सरकार द्वारा गठित अंतर्विभागीय कमिटी तीन माह में रिपोर्ट सौंपने के बजाय लगभग साल भर में भी रिपोर्ट नहीं दे पाई है। 

ब्रेकिंग - शिक्षकों की एक और बड़ी ट्रांसफर लिस्ट जारी ,, 

सहायक शिक्षकों की एक सूत्रीय मांग ,, वेतन विसंगति से छुटकारा - प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षकों की एक ही और प्रमुख मांग है वेतन विसंगति से छुटकारा। राज्य सरकार वेतन विसंगति को तो मानती है , लेकिन विसंगति दूर नहीं करती। यही कारण है कि एक बार फिर प्रदेश के कोने - कोने से लाखों सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर पहुँच रहे है। वही छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रान्त अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षकों को विधान सभा घेराव रैली में पहुंचने अपील किया है। उन्होंने कहा कि हमारे वेतन में विसंगति  होने के कारण 10 से 14 हजार रु. प्रतिमाह नुकसान हो रहा है। 

10 वर्ष की सेवा पूर्ण करने पर शिक्षकों को समयमान वेतनमान ,, देखें आदेश एवं सूचि ,, 

राजधानी रायपुर पहुँचने से रोकने की तैयारी - राज्य शासन और पुलिस प्रशासन को सहायक शिक्षकों के संख्या बल का पहले से ही अंदाजा है। पिछले साल हुए आंदोलन में सहायक शिक्षकों के भीड़ को संभालने में भारी मुश्किल हुई थी। वही इस बारके विधानसभा घेराव आंदोलन में भी सहायक शिक्षकों की भारी भीड़ राजधानी रायपुर उमड़ रही है। वही राज्य में विधान सभा का मानसून सत्र भी चल रहा है। सोशल मिडिया के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में पुलिस विभाग एक्टिव हो गई है और जगह - जगह घेराबन्दी कर सहायक शिक्षकों और पदाधिकारियों को रात से ही रायपुर पहुंचने से रोकने का प्रयास कर रही है। 

ब्रेकिंग - पदोन्नति हेतु रिक्त पदों की सूचि जारी ,, देखें उच्च वर्ग शिक्षक के विषयवार एवं प्रधान पाठक के रिक्त पद सूचि ,

मनीष मिश्रा ने अपने साथियों को हर हाल में रायपुर पहुँचने किया अपील - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रान्त अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने सभी साथियों से जल्द से जल्द रायपुर के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर पहुंचने अपील किए है। यदि रास्ते में पुलिस कही भी रोके तो घबराना नहीं है  ,अपने अधिकार और वाजिब मांग के लिए वही नारा लगाते हुए विडिओ बनाकर सोशल मिडिया में शेयर करना है। वही जिस भी ब्लाक या जिला के सहायक शिक्षकों और पदाधिकारियों को रोके तो वहां का नाम और जिस जगह पर रोका जा रहा है वहां का लोकेशन अवश्य शेयर करें। वही कई बार के आंदोलन में पुलिस विभाग द्वारा रोकने का प्रयास किया गया है लेकिन शिक्षक बड़ी संख्या में राजधानी रायपुर पहुँच ही जाते है। 

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी सम्पूर्ण अवकाश सूचि यहाँ देखें ,,  

कर्मचारियों के मांगो हेतु सिर्फ कमिटी और कमिटी - प्रदेश के कई कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि , राज्य सरकार पिछले चार साल से कर्मचारियों के भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। कर्मचारियों के मांगो के लिए सिर्फ और सिर्फ कमिटी बना रही है। लेकिन पिछले चार साल में दर्जनों कमिटी गठित करने के बाद किसी भी एक कमिटी की रिपोर्ट आने की बात छोड़िये ठीक से कमिटी की बैठक भी नहीं हुई है। राज्य सरकार केवल कर्मचारियों को गुमराह करने के लिए कमिटी - कमिटी का खेल - खेल रही है। 

Post a Comment

0 Comments