पुलिस को चकमा देने में कामयाब शिक्षक ,, धरपकड़ के बावजूद बड़ी संख्या में राजधानी पहुँच रहे शिक्षक Teachers managed to dodge the police, despite being caught, a large number of teachers reaching the capital

पुलिस प्रशासन के घेराबंदी के बावजूद बड़ी संख्या में राजधानी पहुँच रहे शिक्षक Teachers managed to dodge the police, despite being caught, a large number of teachers reaching the capital

a2zkhabri.com रायपुर - वेतन विसंगति के मुद्दे पर आज राजधानी रायपुर में सहायक शिक्षकों का विधान सभा घेराव है। सहायक शिक्षक कम से कम राजधानी रायपुर पहुंचे इस हेतु आज रात से ही पुरे प्रदेश में पुलिस तैनात कर  सहायक शिक्षकों की धर पकड़ शुरू कर दी है। हालाँकि शिक्षक पुलिस प्रशासन को चकमा देकर बड़ी संख्या में राजधानी रायपुर पहुंच रहे है। वही मिली जानकारी के अनुसार प्रान्त पदाधिकारी 48 घंटे पहले ही राजधानी रायपुर पहुँच गए है। कई जिला अध्यक्ष और ब्लाक अध्यक्षों को गिरफ्तार करने की खबर मिल रही है। 

शिक्षक पहले से ही सचेत ,, रुट बदल - बदल कर पहुँच रहे रायपुर - बड़े आंदोलन के पहले शिक्षकों को राजधानी रायपुर पहुंचने से पहले ही रोकने का कई बार प्रयास किया गया है। हालाँकि पुलिस प्रशासन को इस पर ज्यादा सफलता नहीं मिलती। शिक्षक साथी पहले से ही सचेत रहते है वे एक दिन पहले ही राजधानी रायपुर के आस पास एकत्रित हो जाते है वही बड़ी संख्या में शिक्षक ट्रेन से भी राजधानी कुच करते है। कुल मिलाकर पुलिस द्वारा अधिक से अधिक शिक्षकों को राजधानी रायपुर पहुँचने से रोकने का प्रयास रहती है लेकिन सफलता ज्यादा नहीं मिल पाती। 

विभागीय अधिकारियों के द्वारा बनाया जा रहा दबाव - उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार सहायक शिक्षकों को जिला अथवा ब्लाक में ही रोकने के लिए विभागीय अधिकारी जैसे बीइओ और डीईओ भी लगे हुए है। उनका प्रयास है कि कम से कम सहायक शिक्षक और पदाधिकारी राजधानी रायपुर पहुंचे। डीईओ द्वारा पदाधिकारियों को फोन लगाकर रायपुर नहीं जाने की हिदायत दी जा रही है। वही अपने स्तर से ब्लाक शिक्षा अधिकारी भी प्रयास कर रहे है। लेकिन पिछले कई सालों से वेतन विसंगति का दंश झेल रहे सहायक शिक्षक किसी भी तरह राजधानी रायपुर पहुंचकर विधानसभा घेराव कार्यक्रम को सफल बनाना चाह रहे है। 

सप्रे शाला मैदान में की गई तगड़ी बेरीगेटिंग - सहायक शिक्षकों के विधानसभा घेराव के मद्दे नजर सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर के बूढ़ातालाब और सप्रे शाला मैदान से बाहर नहीं जा सके इस हेतु पुलिस द्वारा तगड़ी बेरीगेटिंग की गई है। वैसे तो जिला में ही शिक्षकों को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। यदि शिक्षक जिला से निकल भी जाएं तो उन्हें राजधानी रायपुर में पहुंचने से रोकने का भी इंतजाम किया गया है। हालाँकि कई बार के आंदोलन में इस तरह के घेराबंदी कोई काम नहीं आती और सहायक शिक्षक कैसे भी करके राजधानी रायपुर धरना स्थल पहुँच ही जाते है।

रास्ते में रोकने पर शिक्षकों का प्रदर्शन , देखें वीडियो 👇- 

मनीष मिश्रा ने कही यह बात - पुलिस की सख्ती के बावजूद हम जोरदार प्रदर्शन करेंगे। हम पुलिस से डरने वाले नहीं है। रास्ते में रोककर पुलिस हमारी संख्या और ताकत को कम कर रही है , पुलिस की यह मंशा कभी कामयाब नहीं होगी। हमारे कई जिला अध्यक्षों को गिरफ्तार कर ली गई है। वही वही प्रदेश सचिव और ब्लाक सचिव को भी देर रात पुलिस अपने साथ ले गई। पुलिस का यह रवैया ठीक नहीं है। मई सभी शिक्षकों से आह्वान करता हूँ की अधिक से अधिक संख्या में राजधानी रायपुर पहुंचे। यदि पुलिस प्रशासन द्वारा रास्ते में रोका जाता है तो वही धरना प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद करें। वही देर रात पदाधिकारी को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा छापामारी की गई। उन्होंने कहा कि हम हर हाल में विधानसभा जायेंगे , और बताएँगे की सरकार ने हमें किस तरह छला है। 

Post a Comment

0 Comments