महंगाई भत्ता हेतु हड़ताल ,, 71 संगठनों का साथ ,, देखें सूचि 5 days lockout for pending dearness allowance, 71 organizations support, see list

लंबित महंगाई भत्ता - छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने 5 दिनों की तालाबंदी हेतु मुख्य सचिव को सौंपा हड़ताल का नोटिस 5 days lockout for pending dearness allowance, 71 organizations support, see list

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में एक बार फिर महंगाई भत्ता का मुद्दा गरमाने लगा है। राज्य सरकार के उपेक्षापूर्ण रवैये के कारण प्रदेशभर के कर्मचारी अधिकारी 25 जुलाई से 5 दिनों की हड़ताल पर जा रहे है। काम बंद कलम बंद आंदोलन की विधिवत सुचना प्रमुख सचिव और सभी विभागध्यक्षों को दे दी गई है। ज्ञात हो कि प्रदेश के कर्मचारियों को लंबित महंगाई भत्ता हेतु पिछले तीन वर्षों से नहीं दिया जा रहा जिससे प्रदेश के कर्मचारियों को लाखों रूपये का नुकसान हो चूका है। 

केंद्र और अन्य राज्यों से 12 फ़ीसदी पीछे - ज्ञात है कि प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों और अन्य राज्यों के कर्मचारियों से काफी कम महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। केंद्रीय कर्मचारियों को जहाँ 34 फ़ीसदी डीए मिल रही है वही राज्य के कर्मचारियों को सिर्फ 22 फ़ीसदी। वही राज्य के कर्मचारियों को पिछले तीन वर्ष से एरियस की राशि भी नहीं दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार महंगाई भत्ता हेतु राज्य में इतना बड़ा पहली बार आंदोलन हो रहा है। इससे पहले अभी तक कर्मचारियों को डीए हेतु आंदोलन नहीं करना पड़ा था। 

चार चरणों का आंदोलन , 71 संगठनों का साथ - लंबित महंगाई भत्ता का आंदोलन चार चरणों का है तीसरे चरण के अंतर्गत 5 दिनों का अवकाश लेकर हड़ताल किया जा रहा है। वही मांग पूरा नहीं होने पर अनिश्चित कालीन आंदोलन भी किया जाएगा। वही लंबित डीए के आंदोलन में प्रदेश के पंजीकृत 71 संगठनों का साथ है। यही कारण है कि लगभग राज्य के सभी स्कूल एवं कार्यालय सहित सभी सरकारी संस्थानों पर ताला लटके हुए दिखाई देंगे।

 आंदोलन की रुपरेखा - 

   प्रथम चरण - 30 मई 2022 को हड़ताल 

   द्वितीय चरण - 29 जून 2022 को हड़ताल 

   तृतीय चरण - 25 से 29 जुलाई हड़ताल 

   चौथे चरण - अनिश्चितकालीन आंदोलन 

देखें संगठनों की सूचि एवं विस्तृत  ज्ञापन 👇- 








Post a Comment

1 Comments

Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)